अमेरिका में ‘पद्मावत’ का खुमार ऐसा कि थिएटर के बाहर थिरकने लगी कई रानियां , देखें वीडियो

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ को जहां भारतमें करणी सेना और कई सारे राजपूत संगठनों का विरोध झेलना पड़ा है.. वहीं देश के बाहर इस फिल्म को लेकर दर्शकों का भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। भारत में भले ही लोग इस फिल्म को डर-डर कर देखने के लिए थिएटर तक पहुंच रहे हों पर विदेशों मे लोग इस फिल्म को देखने के लिए बड़े ही हर्षो उल्लास से निकल रहे हैं जिसकी झलक हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में देखने को मिली है। इस वीडियो में कई सारी महिलाएं रानी पद्मावती की तरह बकायदे सजधज कर थिएटर जाती हुई दिख रही हैं।

भारत में फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर काफी संवेदनशील हालात देखने को मिले .. यहा तक की देश के कई राज्यों में दंगे फसाद की स्थिति बन गई थी.. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जब ये फिल्म सिनेमा घरों में दिखाई जाने लगी तो भी प्रशासन को इसके लिए काफी मशक्त करनी पड़ी। भारी सुरक्षा बलों के संरक्षण में ये फिल्म देश में प्रदर्शित हुई .. सिनेमा घरो के मालिक से लेकर स्थानीय प्रशासन हर तरह के विवाद और प्रदर्शन ने से निपटने के लिए तैयार रहा .. वहीं इससे उलट जब ये फिल्म विदेश में प्रदर्शित हुई तो वहां के सिनेमाघरों के बाहर अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है.. वहां ना तो इसके लिए कोई खास सुरक्षा इंतेजाम करने पड़े हैं और ना ही वहां के लोगों में इसके प्रति रोष या विद्रोह देखने को मिल रहा है बल्कि वहां के लोग इस फिल्म के देखने के लिए खासा उत्साहित नजर आ रहे हैं। सिनेमा घरों के बाहर सुरक्षा बल नहीं बल्कि इस फिल्म के प्रशंषको की दिवानगी नजर आ रही है।

दरअसल हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें बहुत सी महिलाएं सिनेमाघरों के बाहर धूमर गाने पर थिरकती नजर आ रही हैं। बताया जा रहा है कि वायरल हो रहा ये वीडियो सैन फ्रांसिस्को का है जहां कैलीफोर्निया में स्थित एक थिएटर के बाहर ये औरतें रानी पद्मावती के भेष में नजर आ रही हैं। असल में वहां पद्मावत देखने के लिए भारतीय महिलाओं ने पहले से ही पूरी प्लानिंग की और इसके लिए अपना एक ड्रैस कोड तैयार किया है जिसके अनुसार फिल्म देखने आईं सभी औरतों को पद्मावती के रूप में तैयार होकर पहुंची। साथ ही इन्होने थिएटर पहुंचकर वहां फिल्म ‘पद्मावत’ के गाने घूमर पर डांस भी किया ।

इस वीडियो में इनके साथ एक आदमीभी ढोल बजाता भी दिख रहा है। यानी विदेश की धरती पर ये महिलाएं पूरे देशी अंदाज में पद्मावत फिल्म को सेली ब्रेट कर रही हैं.. उसका भरपूर लुत्फ उठा रही हैं । ऐसे में जब ये वीडियो 30 जनवरी को ट्विटर पर शेयर किया तो देखते ही देखते हिट हो गया।  लोग इन महिलाओं के इस बेफिक्र और लाजवाब अंदाज को बेहद पंसद कर रहे हैं..  ये वीडियो सोशल साइट्स पर खूब शेयर किया जा रहा है .. अब तक लगभग 12 हजार से ज्यादा बार इसे देखा जा चुका है।

गौरतलब है कि संजय लीला भंसाली की ये फिल्म सूफी कवि मलिक मोहम्मद जायसी के महाकाव्य ‘पद्मावत’ पर आधारित है। इस फिल्म के विषय को लेकर देश में करणी सेना के साथ कुछ औरसंगठनो ने भारी विरोध किया। हालांकि ये फिल्म भारी विरोध के बावजूद सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। धीर-धीरे इस फिल्म का विरोध जहां थमता नजर आ रहा है वहीं इस फिल्म की लोकप्रियता भी साफ नजर आ रही है। सूत्रों के मुताबिक सिर्फ 6 दिनों में पद्मावत ने भारत में बॉक्स ऑफिस पर 143 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। यानी अब विरोध के संकट से निकल कर फिल्म ‘पद्मावत’ सफलता के राह पर निकल पड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.