राशिफल

Rashifal 23 November 2018: आज इन चार राशि वालो की होगी खूब मौज, शाम को मिलेगी बहुत बड़ी खुशखबरी

आज हम शुक्रवार का राशिफल बता रहे हैं बता दें कि राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज शाम को चार राशि वालों को बड़ी खुशखबरी मिलने के योग बन रहे हैं। तो जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 23 November 2018

Rashifal 23 November 2018

Rashifal 23 November 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका कारोबार अच्छा हो सकता है। आपसी रिश्ते मजबूत होंगे और परिणय सूत्र में बंधने के लिए शुभ योग निर्मित होंगे। नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं। आपका जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ बहुत ख़ास करने वाला है। योजनाओं को साकार करने के लिए सफलता देने वाला रहेगा। आज गप्पबाज़ी और अफवाहो से दूर रहें। परिवार में किसी नये मेहमान का आगमन होने के संकेत हैं जिससे परिवार में खुशहाली का माहौल रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी। आपको माता-पिता की ओर से आपको तोहफे में घर या गाड़ी मिल सकती है। कार्य की प्रगति संभव होगी। आज आप अपने विरोधियों से सावधान रहें। निवेश करने का समय सही है। कार्य क्षेत्र में उन्नति और सहयोग देखने को मिलेगा। नौकरी में पदोन्नति और वेतन में बढ़ोतरी हो सकती है। आपकी हॉबी आपको उर्जावान बने रखने में मददगार होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कई दिनों से रुका हुआ काम फिर से शुरू होगा। घर और काम पर दबाव आपको गुस्सैल और बेचैन बना सकता है। आज शाम से खुशिया ही खुशियाँ होगी। आज इस बात की प्रबल सम्भावना है कि आपके आस-पास के लोग आपके और आपके परिवार के बीच मतभेद पैदा करने का प्रयास करेंगे इसलिए सावधान रहना होगा। आपकी महत्वाकांक्षाएं चरम पर होंगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। विचारों का पता लगाने की अपनी क्षमता को प्रोत्साहित करें लेकिन कल तक कुछ भी कम करने के लिए प्रतीक्षा करें। सफलता के लिए आप पूरी कोशिश भी करेंगे। कई लोगों के साथ-साथ अधिकारियों का भी ध्यान आप पर रहेगा। आने वाले समय में यह लोग आर्थिक समृद्ध हो सकते हैं। एक ख़ुशनुमा और बढ़िया शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज अपनी गोपनीय बातें दूसरों को बताना अच्छा नहीं है। पेशेवर स्तर पर आपके द्वारा पूरा किए गए कार्य से सीनियर्स संतुष्ट होंगे। आप पूर्व में की हुई अपनी किसी गलती को स्वीकार कर लेंगे और सामने वाले को संतुष्ट करने में कामयाब रहेंगे। आज जीवन साथी से मन की बातें करें। धार्मिक सोच वाले व्यक्ति पूजा पाठ में व्यस्त हो सकते हैं। आज प्रेम के प्रस्ताव भी आपके पास आने के योग दिखाई दे रहे हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वालों को आज दोस्तों के साथ मस्ती करने का मौका मिलेगा। बच्चों से बातें करें आज उन कार्यों को करें जिनको आपका मन कहे। आपको परिवारजनों का भरपूर सहयोग रहेगा। आपके दिन शुभ होने वाला है। ध्यान रहे आज भाग्य आपके साथ है लेकिन बेवजह के खर्चों से आपको बचना है। खाने पीने पर नियंत्रण रखने के कारण आप अपनी सेहत ठीक रखने में सफल रहेंगे।

Rashifal 23 November 2018

Rashifal 23 November 2018

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज तुला राशि के कारोबारियों को अच्छा धनलाभ होगा, आपका जीवन खुशनुमा रहने वाला है। आपके आत्मविश्वास में इजाफा देंखने को मिल सकता है। आप पिछले कुछ दिनों से अधिक गुस्सा कर रहे हैं लेकिन इस गुस्से से आप अपना ही नुकसान करेंगे। इसलिए अपने हृदय में प्रेम को स्थान दें। आज आपका मन भटक सकता है और आप अपने प्रेमी व किसी और के बीच खुद को भावनात्मक तौर पर उलझन में महसूस कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज यात्रा पर जाने से बिजनेस को लेकर नयी योजना मन में आएंगी। करियर में आने वाला बदलाव आपके लिए यादगार साबित होगा। घर पर मेहमानों का आना दिन को बढ़िया और ख़ुशगवार बना देगा। जीवनसाथी से उपहार मिलने का योग बन रहा है। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण हो सकता है। प्यार के मामले में आज दिल पर चोट लगने की संभावना है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वाले आज अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को मजबूती प्रदान करने में अहम भूमिका अदा करेंगे। लोगों की मदद करने के लिए भी एक उदारता का नजरिया बनाये रखना बहुत जरूरी है। किसी प्रियजन से आज मिलाप होगा। अपने मन में नकारात्मक विचारों को न आने दें। भाग्य का भी साथ मिलेगा और भारी भावनात्मक शांति-संतुष्टि भी मिलेगी। प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव आने की भी संभावना बन रही है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी:

आज आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। परिवार में खुशियां बनी रहेगी। अपने पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की कोई गलती न करें। खासकर बार-बार उभरती हुई परेशानियों को इस समय कोई हवा न दें। नए वस्त्राभूषण तथा प्रसाधन के पीछे धन खर्च अधिक होने की संभावना है। आपका अपने जीवनसाथी के साथ तनावपूर्ण संबंध रह सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको जीवन साथी से और परिवारजनों से भरपूर सहयोग आपको मिलने वाला है। आपका आत्मविश्वास इस समय आपको भरोसा दिलाएगा की आप लोगों के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं। आज आप बुद्धि माता का प्रयोग करते हुए आगे बढ़ेंगे। जल्दबाज़ी में लिया फैसला आपको परेशानी में डाल सकता है इसलिए कोई भी निर्णय लेने से पहले आराम से सोचें। महिलायें अपने कर्तव्यों को लेकर चिंतित रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज नौकरी में उच्चाधिकारियों की कृपादृष्टि से आपके लिए पदोन्नति भी संभव है। बच्चों से असहमति के चलते वाद-विवाद हो सकता है और यह झुंझलाहट भरा साबित होगा। पैसे की ओर एक नजर रखनी होगी और अपने बढ़ते हुए खर्चों को भी संभालना पड़ेगा। विवाह इच्छुक व्यक्तियों को जीवनसाथी मिलने का योग है। परिवार में पत्नी और पुत्र से अच्छे समाचार मिलेंगे। आज कोई ऐसा वादा न करें जिसे आप पूरा न कर सकें।

आपने Rashifal 23 November 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 November 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी जरूर शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 November 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शिवलिंग को पूजने वाले भूलकर भी नहीं करनी चाहिए ये गलतियां, शिवभक्त जरूर पढें

Back to top button