दिलचस्प

पाना चाहते हैं मनचाहा जीवनसाथी, तो अपनाएं बस ये एक छोटा सा टोटका

प्राचीनकाल से कई तरह की परंपराए देश में चली आ रही है। यह परंपराएं कभी आपके लिए अच्छी होती है, तो कभी आप इस परंपरा को तोड़ना भी चाहते हैं। ऐसी एक परंपरा है, जो सदियो से चली आ रही है। उस परंपरा का नाम है टोटका। जी हां, पहले भी किसी भी काम में सफलता के लिए मेहनत के साथ साथ टोटका अपनाया जाता था। इसका विशेष महत्व शास्त्रों में देखने को मिलता है। शास्त्रों में कई सारे ऐसे टोटकों के बारे में बताएं गये हैं, जिनसे आप अपनी किस्मत को भी बदल सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

आज हम आपको इलायची से जुड़े कुछ ऐसे राज बताने जा रहे हैं, जिनका अगर आप प्रयोग करेंगे, तो सफलता आपके कदम चूमेगी। जी हां, आज हम आपको इलायची का टोटका बताने जा रहे हैं। यूं तो इलायची का सेवन स्वाद को बढ़ाने के लिए किया जाता है, लेकिन अगर आपकी कोई भी इच्छा हो, जोकि आपकी मेहनत के बावजूद पूरी नहीं हो रही है, तो ऐसे में आपको इन टोटको पर एक बार ध्यान देना चाहिए। तो चलिए जानते हैं कि आखिर वो कौन से टोटके हैं, जिससे आपकी मनोकामनाएं पूरी हो जाएंगी।

1.मनचाहा जीवनसाथी पाने के लिए

हर कोई चाहता है कि उसकी लाइफ में उसके ही पसंद का जीवनसाथी हो, जिससे उसकी लाइफ खुशियों से भरा हो। जीवनसाथी को लेकर लोग काफी सजग होते हैं, क्योंकि उनकी पूरी लाइफ का सवाल होता है। आज़कल बहुत सारे लोग प्यार करते हैं और वो चाहते हैं कि उनकी शादी उनके प्यार से ही हो, लेकिन कुछ समस्या आती है। ऐसे में अगर आप मनचाहा जीवनसाथी पाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको बस करना ये है कि पीले कपड़े में 5 इलायची बांधकर किसी गरीब व्यक्ति को दान दे दे, ऐसा करने से आपकी यह इच्छा जरूर पूरी होगी।

2.हर काम में सफलता पाने के लिए

जी हां, अगर लाख मेहनत के बावजूद आपको फिल्ड में सफलता नहीं मिल पा रही है, तो इसके लिए अब आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है, क्योंकि बस आपको मेहनत के साथ साथ इलायची का यह टोटका करना होगा। कई बार होता है कि हम सफलता पाने के लिए कुछ भी करते हैं, लेकिन सफल नहीं हो पाते हैं, जिसकी वजह से हम घोर निराशा में जीने लगते हैं। ऐसे में अगर आपको भी सफलता पानी है तो इसके लिए आपको बस 5 इलायची को अपने पर्स में संभालकर रखना है। और ध्यान रहे कि इस दौरान अपना पर्स किसी को भी न दें, क्योंकि ऐसा करने से आपका यह टोटका फेल हो सकता है।

3.परेशानियां खत्म करने के लिए

अगर आप बहुत परेशान है या आपके सारे काम बिगड़ रहे हैं, तो आपको यह टोटका एक बार जरूर आजमाना चाहिए, क्योंकि शास्त्रों के मुताबिक इस टोटके से आपकी सारी समस्या दूर हो जाएंगी और आपकी लाइफ पहले की तरह ही नार्मल हो जाएगी। इन सबके अलावा अगर आपके घर में किसी की नजर लगी हो तो भी आपको यह टोटका जरूर कर लेना चाहिए। इसके लिए आपको एक हरे रंग का कपड़ा लें फिर इस कपड़े में एक इलायची को लेकर बांधना है, जिसके बाद इलायची को हरे रंग के कपड़े में बांधकर रात को सोते समय अपने तकिये के नीचे रखें। सुबह उठेंगे तो आपकी सारी समस्या दूर हो जाएंगी।

Back to top button