राशिफल

Rashifal 22 November 2018: आज इन तीन राशियों के जीवन में आएगा बहुत बड़ा संकट, रहना होगा सावधान

आज गुरुवार के दिन तीन राशियों के जीवन में संकट आ सकता हैं इसलिए इन राशि वालों को बहुत सावधान रहना होगा। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं क्योंकि राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है तो अपना भविष्य जानने के लिए पढ़िए आज का Rashifal 22 November 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि के जातकों को आज संबंधियों से सहायता प्राप्त होगी। बेरोजगारों को रोजगार के साधन मिलेंगे। परिवार में माता पिता का सहयोग प्राप्त होगा। आज एक बड़ी समस्या से मुक्त होना आपकी खुशी का कारण होगा। अटके हुए काम पूरे होंगे और लोगों से अपेक्षित सहयोग भी मिलेगा। आर्थिक लाभ में बढ़ोत्तरी होगी। एकतरफा लगाव आपकी खुशियों को खिन्न कर सकता है। आप अपनी दूरदर्शिता की वजह से किसी घरेलू मसले को सुलझाने में सफल रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज जल्दबाज़ी में कोई भी फैसला न करें, ताकि आगे आपको पछताना न पड़े। ऑफिस में अधिकारी आपकी कार्यशैली और परिश्रम से खुश रहेंगे। मित्रों और साझेदारों के साथ मतभेद हो सकता है। यदि काम को निश्चित समय सीमा में पूरा करना चाहते हैं तो किसी काम को कल पर टालने से बचें। अगर आप अपने जरूरी कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से करेंगे तो आपको परिणाम आपके अनुसार ही मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन आपके लिए ज्यादा सकारात्मक नहीं रहने वाला है। भविष्य की योजनाओं के लिए आपको नए संपर्क बनाने की जरूरत है। वे आपके करियर की तरक़्क़ी में बहुत मददगार रहेंगे। आपके दृष्टिकोण में एक छोटा सा परिवर्तन आपके दिमाग में सकारात्मक बदलाव लाएगा। वाद विवाद से बचने की कोशिश करें। किसी भूमि के मामलों में आपकी परेशानी बढ़ सकती है। साहित्य के क्षेत्र में आपकी रुचि बढ़ेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज यात्रा आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फायदेमंद होगी। पैसा अचानक आपके पास आएगा, जो आपके ख़र्चों और बिल आदि को संभाल लेगा। कार्य निष्फलता हताशा पैदा करेगी और आपको क्रोधित करेगी परंतु क्रोध को नियंत्रण में रखने से बात अधिक नहीं बिगड़ेगी। समाज में आपकी स्थिति मजबूत होगी। नए वाहन की खरीदारी की भी संभावना है। परिवार के साथ आनंददायक समय बीतेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार-विमर्श होगा। साहसी भरे कदम एवं फैसले आपको अनुकूल इनाम देंगे। अपने जबरदस्त आत्मविश्वास का भरपूर फ़ायदा उठाएँ, बाहर निकलें और कुछ नए संपर्क व दोस्त बनाएँ। पड़ोसियों और भाई बहनों के साथ अधिक मेल-मिलाप रहेगा। घर में मित्रों और स्नेहियों का आगमन आनंददायी बनेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप काफ़ी पैसे बना सकते हैं लेकिन ऐसे मौकों को अपने हाथों से फिसलने न दें। अपनी योजनाओं पर भरोसा करें। आज किसी के साथ तकरार होने की संभावना है। आर्थिक मामले या लेन-देन में सावधानी रखें। पारिवारिक सदस्यों के साथ झगड़े हो सकते हैं। अधिक विचार आने से मन विचलित हो सकता हैं, इसे शांत रखने की पूरी कोशिश जरूर करें। नौकरी और कारोबार आपके सफलता की चाबी बनेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी आर्थिक परेशानियां कम होगी। आप के ऊपर लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहेगी। परिवार के स्तर पर खुशी और उत्साह का माहौल रहेगा। प्रोपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ पहुँचाएंगे। कुछ महत्वपूर्ण लोगों से दोस्ती भी हो सकती है। किसी से मदद चाहते हैं, तो मिल सकती है। दुश्मनों पर भी जीत मिलने के योग हैं। मित्रों के साथ भ्रमण मनोरंजन की योजना बना सकते हैं। श्रेष्ठ कार्यों को आगे बढ़ाने और नई शुरुआत के लिए अनुकूल समय है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि के जातक आज किसी विशेष काम को लेकर आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। आपको अपने जीवन में नए नए परिवर्तन देखने को मिलेंगे। धर्म आस्था और आपसी विश्वास को बल मिलेगा। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी। ज्यादा क्रोध करना है आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है। आपको आमदनी का कोई नया जरिया मिल सकता है। यदि आप अविवाहित हैं, तो प्रणय संबंधों में बंधने के अनुकूल अवसर हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके रुके हुए सभी काम बहुत जल्द पूर्ण होंगे। आने वाला समय आपके लिए लाइफ चेंजिंग साबित होगा आप जो भी काम शुरू करेंगे आपको सफलता निश्चित तौर पर मिलेगी। सेहत मामलों में जोश व उत्साह होगा। आस्था और आध्यात्मिकता बढ़ी हुई रहेगी। धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। ऐसे विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें, जो आपके और प्रियजनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी:

आज का दिन आपके रहन-सहन को और सुन्दर बनाने वाला होगा। रोमांटिक लाइफ भी अच्छी रहेगी। कोई पुरानी परेशानी भी निपट सकती है। आपको बहुत जल्द धन प्राप्ति हो सकती है। जो लोग कंस्ट्रक्शन या फिर जमीन के बिजनेस से जुड़े हैं तो उन्हें बहुत ही ज्यादा धन लाभ होगा। माता-पिता का पूरा समर्थन और आशीर्वाद प्राप्त होगा। आप को शारीरिक बीमारी से ज्यादा मन का डर परेशान कर सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

पार्टनर से रोमांस करने का मौका मिलेगा। पति-पत्नी के साथ तालमेल बना रहेगा। वित्तीय स्तर पर पहले से अच्छी स्थिति आने वाली है। धर्म और आस्था को बल मिलेगा। करियर कारोबार में शुभता का संचार रहेगा। सपर्मण और संकल्प की भावना प्रबल रहेगी। आपके जीवन में आने वाली सभी चुनौतियां आप सफलतापूर्वक पार करेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। आज आपकी सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन कई मामलों में हितकारी होगा। आपके विचारों को सम्मान मिलेगा। बिजनेस भी बढ़ेगा। अचानक फायदा होने के योग बन रहे हैं। नवविवाहित जोड़े एक दूसरे के साथ अच्छा वक्त बिता सकते हैं। जो व्यक्ति नौकरी पेशा वाले हैं उनको अपने कार्य क्षेत्र में कामयाबी हासिल होगी। आज आप क्षमता से अधिक काम करेंगे। दांपत्य और व्यवसायिक जीवन के मध्य एक अच्छा तालमेल बैठा सकेंगे।

आपने Rashifal 22 November 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 November 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी जरूर शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 November 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : बुधवार को बस करे ये 5 उपाय, गणेश जी होंगें प्रसन्न, खुलेंगे किस्मत के तारे

Related Articles

Close