अध्यात्म

बुधवार को बस करे ये 5 उपाय, गणेश जी होंगें प्रसन्न, खुलेंगे किस्मत के तारे

अगर इस संसार में व्यक्ति को अपने जीवन में सफलता हासिल करनी है तो मेहनत के साथ साथ एक अच्छा भाग्य होना भी बहुत ही आवश्यक है अगर व्यक्ति की अच्छी किस्मत हो तो व्यक्ति अपने जीवन में अपार सफलता प्राप्त करता है वह जिस क्षेत्र में जाता है उसमें उसको तरक्की अवश्य मिलती है भाग्य के बलबूते पर व्यक्ति को कम मेहनत में अधिक सफलता मिलती है परंतु अगर व्यक्ति का भाग्य साथ ना दे तो वह चाहे कितनी भी कोशिश कर ले वह अपने जीवन में आगे नहीं बढ़ पाएगा कई बार तो खराब किस्मत की वजह से एक सफल व्यक्ति भी रोड पर आ जाता है इसीलिए यह कहा जाता है कि व्यक्ति का भाग्य बहुत मायने रखता है इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने वाले हैं जिसको अगर आप अपनाते हैं तो आपको अपनी किस्मत का साथ प्राप्त होगा आपका सोया हुआ भाग्य जाग उठेगा जो उपाय हम आपको बताने वाले हैं यह भगवान श्री गणेश जी से संबंधित है और भगवान गणेश जी की पूजा बुधवार के दिन होती है।

भगवान गणेश जी को भाग्य बनाने वाला माना जाता है अगर आप भगवान गणेश जी का यह उपाय करते हैं तो आपका भाग्य बहुत जल्दी चमक जाएगा अगर भगवान गणेश जी आपसे प्रसन्न हो गए तो आपकी किस्मत चमकने में देर नहीं लगेगी आप जिस कार्य को करेंगे उसमें आपको बहुत अधिक सफलता हासिल होगी।

बुधवार को करें यह 5 उपाय

  • आप बुधवार के दिन गणेश पूजन के पश्चात किसी जानवर को खाना खिलाएं यह बहुत शुभ माना गया है भगवान गणेश जी को जानवरों से अधिक लगाव है ऐसी स्थिति में अगर आप उनकी पूजा करने के पश्चात अपने आसपास किसी जानवर को खाना खिलाते हैं तो इससे गणेश जी प्रसन्न होते हैं और आपको अपना आशीर्वाद देते हैं।
  • आप बुधवार के दिन गणेश जी की आरती करने के पश्चात प्रसाद अर्पित कीजिए और उस प्रसाद को सबसे पहले किसी बच्चे को दें जैसा कि आप लोग जानते हैं कि बच्चे भगवान का रूप होते हैं और भगवान गणेश जी को बच्चों से भी अति प्रेम है ऐसे में अगर आप उनकी पूजा के बाद किसी बच्चे को प्रसाद खिलाते हैं तो इससे गणेश जी प्रसन्न होते हैं।

  • अगर आप बुधवार के दिन भगवान गणेश जी के मंदिर जाते हैं तो मंदिर से निकलने के बाद किसी निर्धन को दान जरूर दें यदि आप ऐसा करते हैं तो आपको बहुत ही जल्दी आपके जीवन में कोई अच्छी खबर मिलेगी क्योंकि भगवान गणेश जी बड़े दिल वाले व्यक्तियों को खूब पसंद करते हैं।

  • अगर आपको अपने जीवन में धन से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो इसके लिए आप भगवान गणेश जी को शुद्ध देसी घी के लड्डू और गुड़ का भोग लगाएं इससे आपको अपने भाग्य का साथ मिलेगा और धन प्राप्ति के मार्ग हासिल होंगे।
  • अगर आप बुधवार के दिन भगवान गणेश जी का अभिषेक करते हैं तो इससे आपको विशेष फल की प्राप्ति होती है भगवान गणेश जी को विघ्नहर्ता कहा जाता है और भगवान गणेश जी आपके सभी विघ्न दूर करेंगे और आपका जीवन खुशहाल बनाएंगे।

Back to top button