गलती से भी गुरुवार के दिन दूसरों को ना दें यह चीज़, वरना जीवन में घर कर जाएगा दुर्भाग्य

हर किसी के जीवन में अच्छा-बुरा दोनों होता हैं क्योंकि ये एक सिक्के के दो पहलू होते हैं, लेकिन कभी-कभी ऐसा होता हैं कि अच्छा समय बहुत जल्दी बीत जाता हैं लेकिन बुरा समय आने पर मानो वह पीछा ही नहीं छोड़ता हैं। ऐसे में यदि आप कोई काम शुरू करते हैं तो वह पूरा होने का नाम ही नहीं लेता हैं और समस्या अलग से उत्पन्न होती हैं। यहाँ तक यदि वह काम पूरा होने वाला होता भी हैं तो अंतिम समय मे कुछ ऐसा भी होता हैं कि बनता काम भी बिगड़ जाता हैं। बता दें कि बुरी किस्मत होने के कई कारण हो सकते हैं लेकिन शास्त्रो में कुछ ऐसी चीजों का वर्णन किया गया हैं जो किसी खास दिन पर उस खास वस्तु को नहीं दिया जाता हैं।

असल में आज हम आपको कुछ ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जो गुरुवार के दिन नहीं देना चाहिए और यह बात बहुत कम लोग ही जानते होंगे क्योंकि यदि वो सामान आप किसी अन्य व्यक्ति को देते हैं तो आपके सिर के ऊपर दुर्भाग्य का साया मंडराने लगता हैं। दरअसल गुरुवार के दिन कुछ सामानो को किसी अन्य व्यक्ति को देना अपशगुन माना जाता हैं। यह ऐसे सामान हैं जो गुरुवार के दिन किसी को भी नहीं देना चाहिए खासतौर से जो आपके परिवार का हिस्सा ना हो।

सोना या चाँदी

सोना या चाँदी महंगी धातुएँ होती हैं और गुरुवार के दिन सोना या चाँदी से बनी चीजें किसी को भी नहीं देनी चाहिए। कई बार ऐसा होता हैं कि आप किसी अन्य व्यक्ति को सोने से बनी चीज को गिफ्ट करते हैं, जो गलत है। जहां तक हो सके आप सोने या चाँदी से बनी वस्तुएँ देने से बचे। यहाँ तक कुछ लोग सोना या चाँदी भी बेचते हैं तो उन्हें गुरुवार के दिन नहीं बेचना चाहिए। इसके अलावा कई महिलाएं ऐसी होती हैं जो अपने गहने किसी को उधार में पहनने को दे देती हैं। लेकिन गुरुवार के दिन आप अपने गहने किसी को भी पहनने को ना दें। दरअसल गुरुवार का दिन भगवान विष्णु का दिन होता हैं और इनकी पत्नी धन की देवी लक्ष्मी हैं। इसलिए कभी भी अपने घर से धन की लक्ष्मी के दूर नहीं करना चाहिए, हालांकि जिस घर में सत्यनारायण की प्रतिमा होती हैं उन्हें भी भूलकर सोना या चांदी गुरुवार के दिन नहीं देना चाहिए।

काले रंग के कपड़े

काले रंग के कपड़े गुरुवार के दिन किसी को भी नहीं देना चाहिए क्योंकि इस दिन काले रंग का कपड़ा देना अपशगुन होता हैं। दरअसल इसे देने और लेने वाला दोनों ही शिकार हो जाते हैं, इसलिए गुरुवार के दिन काले रंग के कपड़े किसी से ना ले और ना दे। वरना ऐसा करने से आपका बुरा समय शुरू हो सकता है।

अनाज

घर में रखा अनाज गुरुवार के दिन किसी को ना दे क्योंकि ऐसा करने से आपके घर की बरकत कम होने लगती हैं और इसके कारण आप दरिद्रता का शिकार हो जाते हैं, ऐसे में यदि किसी को अनाज देना जरूरी है तो उसे बाहर से खरीद कर दें ना की घर में रखा अनाज।

यह भी पढ़ें :