राजनीतिसमाचार

मध्यप्रदेश से बोलें पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ‘रिमोट से नहीं चलती थी मेरी सरकार’

मध्यप्रदेश चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी अब पूरी तरह से आमने सामने हो चुकी है। जी हां, कांग्रेस और बीजेपी के दिग्गज नेता एक दूसरे पर शब्दों के प्रहार करते हुए नजर आ रहे हैं। चुनावी मौसम में बीजेपी और कांग्रेस के बीच बड़ा घमासान देखने को मिल रहा है, जिसमें पीएम से लेकर पूर्व पीएम तक मैदान में है। इसी सिलसिले में मध्यप्रदेश से पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने  बीजेपी पर बड़ा वार किया तो वहीं दूसरी तरफ अपनी सरकार पर उठ रहे आलोचनाओं का जवाब भी दिया। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने एमपी से पीएम मोदी पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि मोदी जी जहां जाते हैं, बहुत बोलते हैं, खासकर कांग्रेस शासित राज्यों में, जोकि उनके पद की गरिमा की शोभा के मुताबिक ठीक नहीं है। जी हां, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि पीएम मोदी को अपने पद की गरिमा को बनाए रखनी चाहिए, लेकिन वे अक्सर ऐसी भाषा का इस्तेमाल करते हैं, जोकि उनके पद की गरिमा को ठेस पहुंचाता है। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह इससे पहले कई बार पीएम मोदी की भाषा शैली को लेकर सवाल उठा चुके हैं।

वादाखिलाफी में माहिर है मोदी सरकार

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि 2014 में मोदी ने हर साल देश में 2 करोड़ नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन आज वह वादा पूरा नहीं किया जा सका। उन्होंने कहा कि श्रम मंत्रालय की रिपोर्ट यह खुद साबित करती है कि हर महीने केवल हजारों युवाओं को ही नौकरी दी जा सकी है और मध्यप्रदेश के युवाओं को तो वह भी नहीं मिल रही है। इस दौरान पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि नोटबंदी ने देश को पूरी तरह से लूटा है और मैंने पहले ही कहा था कि यह बिना सोचे समझे लिया गया फैसला है, जोकि देश को बर्बाद कर देगा और हो भी वही रहा है।

मोदी सरकार पर व्यंग्य कसते हुए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि मोदी जी ने चुनावी रैली में वादा किया था कि देश के हर नागरिक के एकाउंट में 15 15 लाख रूपये आएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि मोदी सरकार भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही है। मनमोहन सिंह ने कहा कि कुछ लोग हमारी सरकार को रिमोट वाली सरकार कहते हैं, लेकिन हमने सबको साथ लेकर काम किया है, जिसकी वजह से सरकार और पार्टी में कोई भी अंतर नहीं था।

Back to top button