बायोग्राफी

ईशा गुप्ता( Esha Gupta) की लेटेस्ट तसवीरें और बायोग्राफी

Esha Gupta: बॉलीवुड भारतीय सिनेमा की सबसे पोपुलर इंडस्ट्री मानी जाती है. यहाँ आए दिन कोई ना कोई नया कलाकार अपना टैलेंट आजमाने उतरता है. लेकिन इस इंडस्ट्री में केवल वही टिक पाता है, जिसके हौंसले बुलंद होते हैं और जिसकी एक्टिंग में दम होता है. आज हम आपको बॉलीवुड की एक ऐसी ही हस्ती से मिलवाने जा रहे हैं, जो ना केवल एक अच्छी मॉडल बल्कि एक बेहतरीन फिल्म एक्ट्रेस साबित हुई है. गौरतलब है कि यह एक्ट्रेस बहुत ही कम समय में कामयाबी के सातवें आसमान तक पहुँच चुकी हैं. दरअसल, यह कोई और नहीं बल्कि मिस इंडिया इंटरनेशनल 2007 की विनर रह चुकी ईशा गुप्ता (esha gupta) हैं. आज इस लेख में हम आपको ईशा गुप्ता की लेटेस्ट तसवीरें (esha gupta instagram photos) और उनकी जिंदगी से जुडी कुछ रोचक कहानियों के बारे में बताने जा रहे हैं.

ईशा(esha gupta) का शुरूआती जीवन

ईशा की हाल ही में ली गई तस्वीर (esha gupta latest photoshoot)

ईशा गुप्ता(esha gupta) एकमात्र ऐसी अभिनेत्री हैं, जिन्होंने सबसे कम समय में दर्शकों के दिलों में अपनी अलग जगह बना ली. ईशा का जन्म 28 नवंबर 1985 को दिलवालों के शहर दिल्ली में हुआ था. ईएश के पिता एयरफोर्स से सेवानिवृत हैं वहीँ उनकी माँ एक साधारण हाउस वाइफ हैं. ईशा की एक बहन भी हैं जिनका नाम नेहा गुप्ता है. ईशा की पढ़ाई लिखाई दिल्ली के स्च्होल से हुई. जानकारी के अनुसार ईशा ने अपनी स्नातक की डिग्री मणिपाल इंस्टीयूट ऑफ़ कम्युनिकेशन से हासिल की.

ईशा (esha gupta) का करियर

ईशा गुप्ता की बिकिनी फ़ोटो (esha gupta bikni)

साल 2007 में ईशा ने फेमिना मिस इंडिया में भाग लिया. इस प्रतियोगिता में उन्होंने ‘मिस फोटोजेनिक का खिताब हासिल किया और तीसरा स्थान ग्रहण किया. इसके बाद वह(esha gupta) मिस इंडिया इंटरनेशनल की विजेता कहलाई. यह खिताब जीतने के बाद ‘किंगफिशर कैलेंडर’ ने उन्हें 2010 के लिए अपनी मॉडल चुना. यह तो बस ईशा के करियर की एक शुरुआत थी इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड कर नहीं देखा. चलिए आगे जानते हैं ईशा की फिल्मों के बारे में और देखते हैं उनकी कुछ चुनिन्दा तसवीरें(esha gupta photos).

ईशा (esha gupta) की फिल्में

View this post on Instagram

Going up 🕺🏽

A post shared by Esha Gupta (@egupta) on


ईशा गुप्ता की इंसटा ग्राम तस्वीर(esha gupta instagram pics)

ईशा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना डेब्यू महेश भट्ट की फिल्म ‘जन्नत 2’ से किया. इस फिल्म में उनके साथ सीरियल किस्सर इमरान हाशमी लीड रोल में थे. पहली ही फिल्म में डेब्यू से ईशा(esha gupta) ने दर्शकों के दिलों में अपनी खूबसूरत छाप छोड़ दी थी. उनकी इमरान हाशमी के साथ जोड़ी को ऑफ स्क्रीन और ओन स्क्रीन, दोनों में ही काफी पसंद किया गया. जिसके बाद वह एक बार फिर से इमरान के साथ “राज 3” फिल्म में नजर आई. इस फिल्म में उनके किरदार की काफी प्रशंसा की गई. वहीँ महेश भट्ट ने उन्हें इस फिल्म के बाद एंजेलिना जोली का खिताब दे दिया था. उसके बाद वह अभय देओल संग फिल्म चक्र्व्यू में नजर आई. उसके बाद 2014 की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म हमशक्ल में सैफ अली खान, रितेश देशमुख, और राम कपूर के साथ नजर आई थी.

बता दें कि ईशा(esha gupta) फिलहाल “हेरा फेरी 3” और “टोटल धमाल” जैसी फिल्मों में नजर आने वाली हैं. बात सोशल मीडिया की करें तो ईशा अपने इंसटाग्राम अकाउंट पर काफी एक्टिव रहती हैं और आए दिन अपनी नई तसवीरें(esha gupta instagram photos) पोस्ट करती रहती हैं.

Related Articles

Close