राशिफल

Rashifal 21 November 2018: आज इन चार राशियों की चमकेगी किस्मत, मिलेगी अपार धन दौलत और शौहरत

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। आज बुधवार के दिन तीन विशेष राशियों की किस्मत चमकने वाली है जिससे इन राशि वालों को अपार धन दौलत और शौहरत मिलने की संभावना है। जानने के लिए पढ़िए आज का Rashifal 21 November 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज व्यापार में भागीदारों के साथ लाभदायी विचार-विमर्श होगा। दांपत्य जीवन आनंदयमय रहेगा। पुराने मित्र व संबंधियों से मुलाकात होगी। अपने से ज्यादा उम्र वाले किसी इंसान की और आकर्षित हो सकते हैं। प्रयास सफल रहेंगे। कार्यसिद्धि से प्रसन्नता रहेगी। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद टालिएगा। मध्याह्न के बाद परिस्थिति में सुधार आएगा। आप तनाव को दूर करने के लिए बाहर घूमने जा सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज अच्छा मुनाफा होने की संभावना है। आर्थिक योजनाओं को ठीक तरह से संपन्न कर सकेंगे। पैसे उधार देने में ज्यादा उदारता दिखाना सही नहीं होगा। शारीरिक कष्ट संभव है। कोर्ट व कचहरी के कार्य मनोनुकूल रहेंगे।संतानों के अभ्यास और उनके स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी। क्रोध पर संयम बरतिएगा। वृषभ राशि वालों को आज कर्ज से छुटकारा मिल सकता है। आज आप जितनी मेहनत करोगे उसका फायदा आपको जल्द ही मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज परिवार में शांति का माहौल बना रहेगा। स्वास्थ्य आपका ठीक रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके कार्यों की खूब प्रशंसा होगी। क्रोध पर संयम बरतिएगा तथा आसपास में यहां-वहां की बौद्धिक चर्चा से दूर रहिएगा। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ मेल-जोल बढ़ेगा। प्रतिस्पर्धियों को पराजित कर सकेंगे। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन अच्छा है। आज आप खरीदारी पर कुछ ज़्यादा ही खर्च कर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज सामाजिक मोर्चे पर काफी रोमांचक दिन रहने वाला है, उन लोगों से मुलाकात होने की संभावना है जिनसे आप लम्बे समय से नहीं मिले हैं। निजी जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। अपने जीवन साथी को थोड़ा समय दें। पूजा-पाठ में मन लगेगा। कोर्ट व कचहरी के काम निबटेंगे। आपको एक सपना सच नौकरी का अवसर मिल सकता है जो आपकी वित्तीय सुरक्षा को मजबूत करेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आर्थिक, सामाजिक और पारिवारिक दृष्टिकोण से भी आपके लिए लाभदायी दिन है। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनको जॉब मिल सकती है। आपको अपना सच्चा प्यार मिलने की पूरी पूरी संभावना है। ग्रहों की दिशा में परिवर्तन होने से इनके लव लाइफ का संयोग शुभ हैं। पिता तथा बड़ों की ओर से लाभ मिलने की संभावना है। अपेक्षित कार्यों में देरी संभव है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि के जातकों को आज आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। आपके लिए आने वाले कुछ दिनों में धन प्राप्ति का योग बन रहा है। कार्य में अपेक्षित सफलता नहीं मिलेगी, जिससे मन में दुविधा बनी रहेगी। जीवनसाथी की महत्वपूर्ण बातों को नजरअंदाज करना कलह का कारण बन सकता है। अगर आप सिंगल हैं और अपने लिए पार्टनर की तलाश में हैं तो आज इंतज़ार खत्म हो सकता हैं। वाणी पर नियंत्रण रखें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज नींद पूरी नहीं होने से स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। जीवनसाथी के साथी सम्बन्धों को काफी मजबूत करने में आप काफी प्रभावशाली रहेंगे। जीवनसाथी के साथ यात्रा के योग हैं, बन रहे हैं। आपको आपके जीवन के प्रत्येक अटके हुए कार्य में सफलता प्राप्त होगी। आने वाले समय में आपको शिक्षा से जुड़ी किसी भी कार्यक्रम से संबंधित यात्रा करनी पड़ सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है कार्यक्षेत्र में आप बेहतरीन प्रतिभा का परिचय देने में कामयाब होंगे। विवेक और सोच विचार कर किए गए कार्य में धन लाभ होगा। नई साज-सजावट से घर की शोभा में वृद्धि होगी। आपका मन किसी एक निश्चित निर्णय लेने की स्थिति में नहीं रहेगा। साहित्य या अन्य किसी रचनात्मक कार्य के प्रति रुचि रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज स्वास्थ के मोर्चे पर उतार चढाव की संभावना है। व्यवसाय में आपत्ति खडी हो सकती है। भाग्य का सहयोग आज नहीं मिलेगा। ऊपरी वर्ग से संभलकर चलिएगा। संतानों के विषय में चिंता रहेगी। माता से लाभ मिलेगा। आपके आत्मविश्वास में इजाफा देंखने को मिल सकता है। नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति या वेतन वृद्धि हो सकती है। आज के किए गए परिश्रम के असंतोषजनक परिणाम मिल सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी:

आपको परिवार में सभी का भरपूर सहयोग मिलेगा। कार्य में गति आएगी। व्यापार के क्षेत्र में आपको अपार धन लाभ होगा। अदालती कार्यों से संभलकर चलिएगा। स्वभाव में उग्रता और क्रोध रहेगा, इसलिए अपने व्यवहार का ध्यान रखिएगा। यात्रा हो सकती है। कार्य में यश प्राप्त होगा। घर-परिवार में किसी भी तरह के मनमुटाव से बचना होगा। विरोधी नुकसान पहुंचा सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कुछ बोलने या करने से पहले ध्यान रखें, पेशेवर मोर्चे पर कोई आपके हितों के खिलाफ काम कर सकते है। पिता तथा बड़ों की ओर से लाभ मिलने की संभावना है। आर्थिक, सामाजिक और पारिवारिक दृष्टिकोण से भी आपके लिए लाभदायी दिन है। किसी छोटी बात का असर अपने रिश्तों पर बिलकुल न आने दें। व्यापार क्षेत्र से आपको धन लाभ हो सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति सुधर जाएगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किए गए हर कार्य में सफलता मिलेगी। घर का वातावरण आनंददायक रहेगा। कोई आपको पसंद आ गया है उसके साथ समय बिताने बाहर जा सकते हैं जो बहुत ही रोमांचक साबित होने की संभावना है। आज किसी ऐसी बहस में न पड़ें जिसमे आपको उकसाया जा रहा हो। आपका आने वाला भविष्य उज्जवल होगा। ससुराल पक्ष से लाभ हो सकता है व अच्छे समाचार मिल सकते हैं।

आपने Rashifal 21 November 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 November 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी जरूर शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 November 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : ऊंगली में तांबा पहनने से होते ये चमत्कारी लाभ, जानिए और पाइए कामयाबी के नये रास्ते

Related Articles

Close