दुकान में शनिवार को करें पीपल के पत्ते का यह चमत्कारी उपाय, कुछ ही दिनों में व्यापार होगा दुगना

आज के इस आर्थिक युग में हर किसी को पैसे की जरुरत पड़ती है। आज हर काम पैसे से ही संभव है। आज के समय में कोई भी ऐसा काम नहीं है जो बिना पैसे के आसानी से हो सके। यहाँ तक कि पानी पीने के लिए भी लोगों को पैसा चुकाना पड़ता है। जीवन में पैसे के लिए कुछ लोग इस कदर पागल हुए रहते हैं कि वह जल्दी से जल्दी खूब सारा पैसा कामना चाहते हैं। इसी के चक्कर में कई बार वह गलत रास्तों पर जानें से भी नहीं कतराते हैं।

हो सकते हैं आपकी कुंडली के दोष दूर:

कुछ लोग पैसे कमाने के लिए नौकरी करते हैं तो वहीँ कुछ लोग पैसे कमाने के लिए खुद का व्यापार या दूकान चलाते हैं। लोग दूकान तो खोल देते हैं लेकिन कई बार दूकान अच्छे से चल नहीं पाती है। इसके पीछे कई वजहें होती हैं। हालाँकि कई बार इसके लिए आपके कुंडली दोष भी कारक बनते हैं। हमारे शास्त्रों में कई ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है, जिसके माध्यम से व्यक्ति अपने कुंडली के दोषों को दूर कर सकता है।

कुछ ही दिनों में लग जायेगा ग्राहकों का ताँता:

अक्सर आपने देखा होगा कि एक ही जगह पर दो दुकाने होती हैं। उनमें से एक दूकान खूब चलती है जबकि वहीँ पास में स्थित दूसरी दूकान बिलकुल भी नहीं चलती है। उस दूकान पर भूले-भटके कभी-कभी कोई ग्राहक पहुँच जाता है। इससे आपको दुकान के व्यापार में लगातार हानि होती है। आपको अगर आपकी दुकान के साथ भी ऐसा कुछ हो रहा है तो चिंता करने की कोई जरुरत नहीं है। आज हम आपको ज्योतिष में बताये गए कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप इस समस्या को हल कर सकते हैं। कुछ ही दिनों में आपकी दुकान पर ग्राहकों का तांता लग जायेगा।

ग्राहक बढ़ाने के लिए करें यह उपाय:

*- शनिवार के दिन एक पीपल का पत्ता तोड़कर लायें और अपनी दूकान में शनिदेव का ध्यान करते हुए पत्ते की पूजा करें। पूजा करने के बाद पत्ते को जिस गद्दी पर बैठते हैं या तिजोरी में रख दें। इसा लगातार सात दिनों तक करते रहें। जब आपकी गद्दी के नीचे सात पत्ते इकठ्ठा हो जाये तो उसे किसी नदी में प्रवाहित कर दें। इस उपाय को करने के बाद शनिदेव की विशेष कृपा मिलती है। जल्द ही आपके दूकान की तिजोरी धन-दौलत से भर जाएगी।

*- अपनी दूकान में श्वेतार्क गणेश जी और एकाक्षी नारियल स्थापित करें। हर रोज दोनों की पूजा करने के बाद भोग लगायें और प्रसाद को ज्यादा से ज्यादा लोगों के बीच बाँट दें। जल्द ही बुरी किस्मत अच्छे में बदल जाएगी।

*- किसी किन्नर को देखते ही उससे उसकी मर्जी के अनुसार एक सिक्का मांगे और उसे लाकर अपनी तिजोरी में रख दें। इस उपाय को करने के बाद रुका हुआ धन आने लगता है।

*- शनिवार के दिन सात हरी मिर्च और सात नीम्बू की एक माला बनाए और उसे दूकान में ऐसी जगह पर टांग दें जहाँ से इस माला को ग्राहक आसानी से देख सकें। इससे दूकान बुरी नजर लगने से बाख जाती है।

*- अपनी दूकान को हमेशा साफ़-सुथरा रखें। साथ ही दूकान में धूप या अगरबत्ती जलाकर रखें। ऐसा माना जाता है कि जहाँ का माहौल साफ़-सुथरा और सुगन्धित होता है, वहां देवी लक्ष्मी का निवास होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.