दिलचस्प

ठेले लगाने वाले की बेटी ने चुपचाप लिखा मोदी को पत्र, पीएम ने किया ये काम

साल 2014 में जब नरेंद्र मोदी की सरकार आई तब से लेकर आजतक बहुत से लोगों को शिकायत रही है कि ये सरकार कुछ भी नहीं करती. मगर इस दौरान इस सरकार ने जितने भी काम किए हैं वो किसी एक के लिए नहीं बल्कि सभी को ध्यान में रखकर किए हैं. कुछ ऐसा ही एक काम नरेंद्र मोदी ने किया जिसकी जानकारी शायद ही आपको हो क्योंकि यह काम गुप्त तरीके से हुआ जिसकी भनक बहुत कम लोगों को लगी थी. मोदी जी को एक गरीब आदमी की बेटी ने ऐसा इमोशनल पत्र लिखा कि उसकी शादी में उन्होंने खुद मदद की और उनके पिता को शान के साथ जीने में भी मदद की. ठेले लगाने वाले की बेटी ने चुपचाप लिखा मोदी को पत्र, इसके जवाब में नरेंद्र मोदी ने खुद एक्शन लिया और कम समय में ही उसके पत्र का रिप्लाई उसके जवाब के साथ गया जिसकी सराहना हर तरफ हो रही है.

ठेले लगाने वाले की बेटी ने चुपचाप लिखा मोदी को पत्र

पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस से 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित सारनाथ में रहने वाले एक गरीब ठेले चलाने वाले जितेंद्र नाम के एक आदमी की चार बेटियां और एक बेटा है. उसकी बेटी ज्योति की शादी तय हुई है लेकिन शादी को करवाने के लिए उनके पास रुपये नहीं थे जिसकी वजह से शादी टूटने की भी नौबत आ गई थी. घर की स्थिति अच्छी ना होने पर ज्योति ने शादी के मना भी कर दिया था लेकिन समाज के डर के चलते ये बात घर के बाहर नहीं गई और शादी कर्ज लेकर होने की तैयारी होने लगी. तभी ज्योति को एक तरकीब सूझी और उसने नरेंद्र मोदी के ऑफिस में एक पत्र मोदी जी के नाम लिखा और उनसे शादी के लिए मदद भी मांगी. ज्योति बीए फर्स्ट इयर की स्टूडेंट है और जिंदगी में बहुत कुछ करना चाहती है लेकिन चार बहनों की वजह से माता-पिता के दबाव में शादी करने को तैयार हो गई. ज्योति की शादी दो साल पहले तय की गई थी मगर स्थिति खराब होने की वजह से शादी टूटने की नौबत आ गई.

ज्योति के पिता ने ज्योति से बड़ी दो बहनों की शादी तो किसी तरह कर्ज लेकर कर दी लेकिन अब ज्योति की शादी के लिए कोई भी उन्हें कर्ज देने को तैयार नहीं है. इसी टेंशन में ज्योति की मां पूनम की तबियत भी खराब रहने लगी थी फिर ज्योति ने कहा पैसों की परेशानियां और बढ़ गईं. ज्योति को यह तरकीब एक न्यूज चैनल देखकर आई जिसमें दिखाया जा रहा था कि मोदी असहाय लोगों की मदद करते हैं. ज्योति को पूरा भरोसा था कि मोदी जी उसकी मदद जरूर करेंगे और ऐसा ही हुआ, मोदी ने उस पत्र के जवाब में अपने ऑफिस को आदेश दिया कि ज्योति की हर तरह से मदद हो.

डीएम ने बताई पीएमओ के फोन की बात

सारनाथ स्थित डीएम योगेश्वर राम मिश्रा ने मीडिया को बताया कि उनके पास पीएमओ से फोन आया और उनसे ये कहा गया कि ज्योति की तुरंत ही हर संभव आर्थिक मदद की जाए. फिर इसके बाद सरकारी खर्च पर शादी करवा दी गई. ज्योति के पिता ने बताया कि उनको आश्वासित किया गया कि उन्हें किसी भी चीज की परेशानी नहीं उठानी चाहिए उनकी हर तरह से मदद की जाएगी. ज्योति ने पीएम नरेंद्र मोदी का दिल से शुक्रिया किया और मीडिया के जरिए उन तक यह बात पहुंचाई कि नरेंद्र मोदी ने बहुत सारे बड़े-बड़े काम किए और आगे भी उऩ्हें करना है इसके लिए शुभकामनाएं और जनता उनसे बहुत प्यार करती है और आगे भी करती रहेगी.

Related Articles

Close