राशिफल

Rashifal 19 November 2018: देवोत्थान एकादशी के दिन बदल जाएगी इन सात राशि वालों की किस्मत

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। आज देवोत्थान एकादशी है ‌‌‌‌आज के दिन कुछ राशि वालों की किस्मत बदल जाएगी और बहुत लाभ होगा, जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 19 November 2018

Rashifal 19 November 2018

Rashifal 19 November 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वालों के लिए आज नए आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। पैसे की लेन-देन के लिए अनुकूल समय नहीं है। निवेश लाभकारी साबित होगा। आज अपने आसपास के लोगों से मिलने का वक्त निकाल सकते हैं। जिन लोगों से आपकी मुलाकात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने का अवसर मिलेगा। विदेश में रहने वाले लोग घर आ सकते हैं। किसी अप्रिय घटना का सामना करना पड़ सकता है। पुराने मित्रों से मेलजोल बढ़ेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कार्यक्षेत्र में कार्य का जबरदस्त दबाव होगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। थोड़े समय में लाभ लेने की लालच छोड़ने और पूंजी निवेश में ध्यान रखें। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। कोर्ट कचहरी के मामलों में आपकी जीत होगी। किसी अच्छे काम के लिए कुछ दान भी कीजिए। नौकरी में नई जिम्मेदारी व तरक्की के अवसर मिलेंगे। पुराने मित्र व संबंधियों से मुलाकात होगी। स्वजनों से दूर जाने का अवसर आएगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि के जातकों को आज महिला मित्रों का सहयोग मिलेगा। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों में सफलता मिलेगी। मानसिक शांति रहेगी। नया वाहन खरीदे जाने की संभावना है। कोई पुराना रोग सक्रिय होने की आशंका है। अपने छोटों से अत्यधिक सलाह मशविरा न करें। जो लोग नए ज़ॉब की तलाश में लगे हैं उनके लिए आज का दिन भाग्यशाली साबित होने वाला है। अनावश्यक खर्चो पर नियंत्रण करने में आप कामयाब होंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको उपहार और धन की प्राप्ति होगी। हालात के उजले पहलू की ओर देखें और आप पाएंगे कि चीज़ें सुधर रही हैं। दांपत्यजीवन की मधुरता का आनंद उठा सकेंगे। आवेश व क्रोध में आकर व्यापार का कोई निर्णय न लें। पति पत्नी में आपसी तकरार हो सकती है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में भटक सकता है। महिलाएं अपनी दिनचर्या में बदलाव करें तो बेहतर रहेगा। शारीरिक, मानसिक और आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा साबित होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आपका मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। शत्रु परास्त होंगे। वाणी पर नियंत्रण रखें। अस्वस्थता के बावजूद आपकी लगन तारीफ के लायक है, आप लगातार मेहनत करते रहेंगे, और आप अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकेंगे। भूमि व भवन संबंधी कार्य बनेंगे। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। नए कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे। बाहरी संबंधों से लाभ मिलेगा। भौतिक सुख-सुविधाओं का अभाव रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपकी व्यापार के क्षेत्र में साझेदारों के साथ सम्बंधो में सकारात्मकता बढ़ेगी। पेशेवर लोगों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा गुजरने वाला है। नए व्यापार से आपकी वित्तीय स्थिति मजबूत होगी। वस्त्राभूषणों की खरीदारी से मन आनंदित होगा। मित्रों के साथ प्रवास का आनंद ले सकेंगे। अधिकारी आपके कामकाज से प्रभावित होकर बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। कारोबार मे निवेश करना फायदेमंद रहेगा।।

Rashifal 19 November 2018

Rashifal 19 November 2018

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। नए कार्य का प्रारंभ करने पर वह सफल नहीं हो पाएगा। विदेश जाने के प्रयास में और धार्मिक कार्यो में सफलता प्राप्त होगी। कठिनाई का सामना बौद्धिक बल से करना पड़ेगा। समझौता भी करना पड़ सकता है। किसी परिचित के सामने जीवनसाथी के साथ किसी कठिन परिस्थिति से गुजरना पड़ सकता है। आलस्य प्रगति में बाध्य रहेगा। वाद-विवाद करने से बचे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज मित्रों और परिजनों के साथ दिन आनंद के साथ बीतेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में लाभ प्राप्त होगा। चोट, चोरी व विवाद आदि से हानि संभव है। झंझटों में न पड़ें। बड़ों की सलाह मानें। जोखिम न लें। आकस्मिक धनप्राप्ति के योग प्रबल हैं। किसी पार्टी या समारोह का आयोजन किए जाने के संकेत हैं। जिसे आप मन ही मन प्यार करते हैं उससे बात बनने की संभावना है। अपनी भावनाओं को परेशान न करें और अपने संतुलन को अस्थिर कर दें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ेगी। घर-परिवार में मांगलिक कार्य होंगे। आपको कोई व्यक्ति धोखा दे सकता है। हर्ष के समाचार मिलेंगे। रुका हुआ धन प्राप्त होगा। यात्रा मनोरंजक रहेगी। आय में वृद्धि होगी। किसी भी प्रकार के दस्तावेज के काम में सावधानी बरतिएगा। ऑफिस के काम को प्रथमिकता के साथ समय दिए जाने की जरुरत है। मौका मिलने के बावजूद आप किसी को नीचा दिखाने से बचेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी:

आज फालतू खर्च होगा। दूसरों से अपेक्षा न करें। पुराना रोग उभर सकता है। कार्य की गति धीमी रहेगी। कुछ साहसी फैसले सफलता दे सकते हैं। आपसी लड़ाई झगड़ा कोर्ट तक पहुंचा सकता है। साझेदार धोखेबाजी कर सकते हैं। काफी समय से जो प्रमोशन आपके लिए रूका हुआ था वह आज आपको मिल जाएगा जिसके मिलने से आपको बहुत ज्यादा खुशी होगी। आप अच्छे शारीरिक प्रतिरोध का आनंद लेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। वाणी पर संयम रखना पड़ेगा। आर्थिक तंगी रहेगी। स्वास्थ्य संबंधी शिकायत रहेगी। मन में नकारात्मक विचार हावी रहेंगे। भाइयों का सहयोग मिलेगा। नई योजनाओं पर अमल करने का समय है। विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई मन लगाकर करेंगे। व्यर्थ खर्च की मात्रा बढ़ सकती है। पूंजी-निवेश करने से पहले इन बातों का ध्यान रखिएगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

गणेश जी कहते हैं आज परिजनों और मित्रों के साथ आमोद-प्रमोद का वातावरण आनंदमय रहेगा। बीमार व्यक्ति की तबीयत में सुधार होने से राहत का अनुभव होगा। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। भौतिक सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। सहयोगियों के साथ घुल मिलकर रहेंगे। व्यापार परिवर्तन की योजना बनेगी। कार्य में सफलता और यश मिलेगा। नए संपर्क और परिचय व्यापार के क्षेत्र में लाभप्रद रहेंगे।

आपने Rashifal 19 November 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 November 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी जरूर शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 November 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जानें देवोत्थान एकादशी की पूजा विधि, शुभ मुहूर्त और उपाय

Related Articles

Close