बॉलीवुड

ड्रीम गर्ल के प्यार में पागल थे बॉलीवुड के ये 3 सुपरस्टार, एक ने तो नहीं की जिदंगी भर शादी

बॉलीवुड में यूं तो आज खूबसूरत अभिनेत्रियों की कोई कमी नहीं है। एक से बढ़कर एक खूबसूरत अभिनेत्रियां बॉलीवुड में चार चांद लगाती हुई नजर आ रही हैं, लेकिन आज हम यहां कैटरीना, अनुष्का और दीपिका की बात नहीं करने वाले हैं, बल्कि बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के बारे में बताने जा रहे हैं। जी हां, बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल यानि हेमा मालिनी अपने जमाने की सुपरस्टार रही हैं और उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्म दी है, जिसकी वजह से वे आज भी चर्चा में रहती है। फिलहाल हेमा मालिनी बीजेपी की नेता हैं, लेकिन उनकी पहचान आज भी ड्रीम गर्ल के तौर पर ही होती है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

आज हम आपको अपने इस लेख में हेमा मालिनी के किसी फिल्म या किसी गाने के बारे में नहीं बताने जा रहे हैं, बल्कि उनके अफेयर के बारे में बता रहे हैं। जी हां, हेमा मालिनी का जब करियर ऊचाईयों पर था तो उनके कई सारे आशिक हुआ करते थे।

हेमा मालिनी के प्यार में बड़े बड़े सुपरस्टार पड़ गये, लेकिन हेमा मालिनी ने सबको ठुकराते हुए धर्मेंद्र से शादी की, जबकि धर्मेंद्र उस समय पहले ही शादीशुदा थे। तो चलिए जानते हैं कि बॉलीवुड के वे कौन से सुपरस्टार हैं, जोकि हेमा मालिनी के प्यार में पागल थें।

संजीव कुमार

बॉलीवुड के अभिनेता संजीव कुमार भले ही अब इस दुनिया में नहीं रहे हो, लेकिन एक समय वे ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी से बेइंतहा मोहब्बत करते थे। जी हां, संजीव कुमार ने अपनी पूरी लाइफ में सिर्फ हेमा मालिनी से प्यार किया और उन्हें शादी के लिए प्रपोज भी किया, लेकिन हेमा मालिनी की मां ने संजीव कुमार के इस प्रपोजल को ठुकराया दिया, जिसके बाद संजीव ने कभी शादी नहीं की। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जब हेमा मालिनी ने रिश्ता ठुकरा दिया था, तब उन्हें बहुत झटका लगा था।

राजकुमार

बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार भी हेमा मालिनी की खूबसूरती पर फिदा हो गये थे और उन्होंने लगे हाथ हेमा को प्रपोज भी कर दिया था, लेकिन हेमा मालिनी ने राजकुमार को सीधे और साफ शब्दों में मना कर दिया। माना जाता है कि राजकुमार हेमा मालिनी से बहुत प्यार करते थे और उनके साथ ही अपनी लाइफ बिताना चाहते थे।

जितेंद्र

बॉलीवुड अभिनेता जितेंद्र हेमा मालिनी की खूबसूरती पर फिदा हो गये और उन्हें हेमा मालिनी से शादी करने की बहुत जल्दी थी, इसलिए उन्होंने प्रपोज कर डाला। लेकिन उन दिनों हेमा मालिनी का अफेयर धर्मेंद्र के साथ चल रहा था, जिसकी वजह से कुछ पल के लिए हेमा मालिनी भी सोच में पड़ गई थी कि वे शादी किसके साथ करें। इन सबके बीच जब हेमा मालिनी के पास धर्मेंद्र का फोन आया तो हेमा मालिनी ने उन्हें झट से शादी  के लिए हां कर दिया और जितेंद्र का दिल तोड़ दिया। हेमा मालिनी और जितेंद्र ने एक साथ ढेर सारी फिल्में की है, लेकिन रीयल लाइफ में उनकी जोड़ी नहीं बन पाई।

Related Articles

Close