ब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

राजस्थान में कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, तो वसुंधरा की बढ़ गई टेंशन

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी। जी हां, इस बार कांग्रेस ने बीजेपी को हराने के लिए बड़ा दांव चला है। कांग्रेस पार्टी ने वसुंधरा राजे के खिलाफ चुनाव में बीजेपी के बागी नेता को ही टिकट दे दिया। इसे कांग्रेस के मास्टरप्लान का एक हिस्सा ही माना जा रहा है। कांग्रेस पार्टी राजस्थान की सत्ता पर काबिज होने के लिए बहुत ही ज्यादा बेताब दिख रही है और इसके लिए उसने तैयारी पिछले साल से ही जारी कर दी थी। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

कांग्रेस पार्टी ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के सामने अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री रहे जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह को झालरापाटन से उम्मीदवार बनाया है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो जसवंत सिंह जनता के बीच काफी लोकप्रिय है और इससे बीजेपी को काफी झटका लग सकता है। इतना ही नहीं, कांग्रेस का मानना है कि वसुंधरा को हराने के लिए मानवेंद्र सिंह से बेहतर और कोई विकल्प उनके पास नहीं है। इतना ही नहीं, कांग्रेस पार्टी के नेता मानवेंद्र सिंह कई बार बीजेपी के खिलाफ हल्ला बोल चुके हैं।

17 अक्टूबर को मानवेंद्र ने बीजेपी को बड़ा झटका देते हुए कांग्रेस का दामन थाम लिया था, जिसके बाद से ही राजस्थान में बीजेपी का पलड़ा कम भारी माना जा रहा है। वहीं तमाम चुनावी सर्वे भी यही कहते हुए नजर आर रहे हैं कि इस बार राजस्थान में बीजेपी को मुंह की खानी पड़ेगी। याद दिला दें कि लोकसभा चुनाव में इनके पिता को टिकट नहीं दिया गया था, जिसकी वजह से वो कोमा में चले गये और तब से ही बीजेपी के खिलाफ इनकी नाराजगी बढ़ती गई।

कमल का फूल, सबसे बड़ी भूल

मानवेंद्र सिंह ने सितंबर में राजस्थान में एक जनसभा में बीजेपी छोड़ने की घोषणा की थी और इस दौरान उन्होंने जनसभा में कहा था कि कमल का फूल, बड़ी भूल’। जिसके बाद मानवेंद्र सिंह ने अक्टूबर में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन किया और कांग्रेस ने उन्हें उपहार के रूप में टिकट दे दिया। बता दें कि कांग्रेस ने आज 32 उम्मीदवारों की सूची जारी की और इससे पहले 152 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी, जिसको लेकर राहुल गांधी के घर के बाहर प्रदर्शन हुआ था। याद दिला दें कि सूबे में चुनाव सात दिसंबर को होंगे तो वहीं वोटिंग की गिनती 11 दिसंबर को होगी।

Related Articles

Close