राजनीति

Madhya Pradesh Election: बीजेपी के गढ़ एमपी से राहुल गांधी ने भरी हुंकार

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव रैलियों और जनसभा के साथ अपने पूरे रंग में नजर आने लगा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांघी ने मध्य प्रदेश के देवरी सागर में सभा को संबोधित किया और साथ ही हर बार की तरह इस बार भी उनके निशाने पर रहें पीएम मोदी। एमपी में बीजेपी कई सालों से सत्ता में है और कांग्रेस बीजेपी को हराकर अपना वर्चस्व कायम करना चाहती है। इस राज्य से आए नतीजे आने वाले लोकसभा चुनाव पर भी बड़ा असर डालेंगे।इसी के चलते राहुल गांधी एक बार फिर एक्टिव हो चुके हैं। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी और उनकी योजनाओं पर जमकर निशाना साधा।

 पीएम मोदी पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने पीएम को बेरोजगारी, किसानों की समस्या, नोटबंदी जैसे मुद्दों पर घेरा।इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी द्वारा युवाओं को दिए रोजगार के वादे की भी याद दिलाई। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी अपने भाषण में साढ़े चार साल के रिकॉर्ड की बात करते हैं, लेकिन कितने युवाओं को रोजगार दिया है इस बारे में एक शब्द नहीं बोलते हैं। अब तक एमपी की सरकार ने 15 साल में और केंद्र की सरकार ने 4 साल में कितनों को रोजगार दिया है, यह किसी को नहीं बताया।

बेरोजगारी के मुद्दे पर घेरा

राहुल गांधी ने कहा कि चीन हर दिन 50 हजार नौकरी पैदा करता है। वहीं भारत में स्टार्ट अप इंडिया, स्टैंड अप इंडिया, मेक इन इंडिया जैसी योजनाओं के बाद भी मोदी सरकार हर दिन सिर्फ 450 नौकरियां पैदा करती हैं।राहुल गांधी ने इस बार पीएम मोदी को सबसे ज्यादा रोजगारी के मुद्दे पर घेरा। उन्होंने कहा कि पिछले दो सालों में बेरोजगारी दुगनी हो गई है और युवाओं में आत्महत्या की दर दो हजार फिसदी बढ़ी है।

राहुल ने पीएम मोदी के साथ साथ एमपी की बीजेपी सरकार पर भी जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में एक लाख सरकारी नौकरियां खाली पड़ी है। स्कूलों और अस्पतालों का निजीकरण हो गया है जहां लोगों की पहुंच नही है। शिवराज सिंह चौहान ने एक भी युवा को रोजगार नहीं दिया। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आती है तो खाली पड़े सरकारी पदों को भरा जाएगा और एमपी के युवाओं को रोजगार मिलेगा।

फिर छलका नोटबंदी का दर्द

पीएम मोदी पर निशाना साधने के लिए एक बार फिर राहुल गांधी ने नोटबंदी का इस्तेमाल किया । बता दें कि 8 नंवबर 2016 को पीएम मोदी ने 500 और 1000 के नोट रातों रात बंद कर दिए थे और कुछ वक्त बाद 500 और 2000 के नए नोट मार्केट में आए थे। हालांकि इसमें लोगों को बहुत तरह की परेशानी झेलनी पड़ी थी और इसे कई तरफ से फेल बता दिया गया था। राहुल ने फैसले पर कहा कि मोदी जी ने हिंदुस्तान के गरीब लोगों की जेब में हाथ डालकर उनका पैसा निकालकर हिंदुस्तान के सबसे अमीर लोगों की जेब में डाला है।

शिवराज पर लगाए आरोप

मध्य प्रदेश में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने शिवराज  सिंह पर भई भ्रष्टाचार का आरोप लगा दिया। उन्होंने कहा कि पूरा प्रदेश जानता है व्यापम घोटाले में शिवराज चौहान जी और उनके परिवार का क्या रोल है? उनके मिड डे मिल, नर्मदा घोटाला..पूरी लिस्ट बनी हुई है।

राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस सरकार के वादे भी जनता से कर दिए। राहुल ने कहा कि कांग्रेस सरकार के आने के बाद 10 दिन के अंदर एमपी के किसानों का कर्ज माफ हो जाएगी। कर्जा माफ करने में 11वां दिन नहीं लगेगा। कांग्रेस पार्टी ने लोगों के लिए की गई नीतियों को उपहार में नहीं दिया है। यह लोगों की है। आज मोदी सरकार उन्हें छीन रही है। हम आपको यह वापस दे देंगे जो आपका ही है।

यह  भी पढ़ें :

Back to top button