राशिफल

Rashifal 20 November 2018: आज इन तीन राशियों की कुंडली में बन रहा है राजयोग, होंगे मालामाल

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। आज मंगलवार के दिन कुछ राशियों की कुंडली में राजयोग बन रहा है जिससे उनको काफी पैसा हाथ लग सकता है और मालामाल हो जाने के पूर्ण योग हैं। जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 20 November 2018

Rashifal 20 November 2018

Rashifal 20 November 2018

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

गणेश जी कहते हैं आज इनकम क्षेत्र में लगातार बढ़ोतरी होगी। किसी महिला से विवाद होने के कारण मान-सम्मान पर बन आएगी। अपने आहार पर नियंत्रण रखें और चुस्त-दुरुस्त रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। कुछ लोगों को अपनी प्रतिभा पहचानने की आवश्यकता है। मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि से आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। कानूनी प्रपंच में फसेंगे। कड़ी चुनौतियों का सामना करना होगा। विवाद से बचें।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज घरेलू मामले में सहयोग करने के कारण आपकी सराहना हो सकती है। कार्य में गति आएगी। राय-मशविरा लेकर किये गये कार्य सफल होंगे। पेशेवर या शिक्षा के क्षेत्र की समस्याओं को सुलझाने में परेशानी हो सकती है। आज के दिन कार्यालय का माहौल बढ़िया बना रहेगा। प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी। व्यापार के क्षेत्र में आपको अपार धन लाभ होगा। सेहत को लेकर भी किसी तरह की खराबी रह सकती है।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कार्यक्षेत्र में शत्रुओं की बाधा बानी रहेगी, शत्रु सिर उठयेगे। वाद-विवाद में व्यर्थ समय बीतेगा। काम के लिए मौक़े परिचित महिलाओं की ओर से आ सकते हैं। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी जरूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें। जो किसी को प्रपोज करने का मन बना रहे हैं उनके लिए आज का दिन अनुकूल है। काम-काज पर बुरा असर पडेगा। हिम्मत से काम लें। आज आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको समाज में मान सम्मान की प्राप्ति होगी, आपके घर में चल रहे हैं क्लेश दूर हो जाएंगे। आपके घर में शुभ कार्य होने की संभावना है। व्यापार में खूब धनलाभ होने के संकेत हैं। आपको अपने भाई बंधुओं से सहयोग प्राप्त होगा। स्वास्थ्य में की गयी लापरवाही कष्टकारी साबित होगी। यदि आप सतर्क नहीं रहेंगे तो आपके पढाई के स्तर में कमी आ सकती है। आपके व्यवहार से बॉस प्रभावित हो सकते हैं। आज आपकी आमदनी अच्छी रहने वाली है।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके ऊपर जिम्मेदारियों में बढ़ोतरी होगी। ज़िंदगी के उतार-चढ़ाव में उनके कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें। हमेशा कुछ नया करने की आदत आपको सफलता दिलाएगी। परिवार में आपको सभी का भरपूर सहयोग मिलेगा। आप तेजी से प्रगति करते हुए सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे। आप के मान सम्मान में वृद्धि होगी। तन्हा लोगों के जीवन में कोई आनेवाला है रोमांस की शुरुआत हो सकती है।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वालों के पारिवारिक जीवन में खुशियां बनी रहेगी। कानून से संबंधित मामलों में फैसला आपके पक्ष में होगा। इनकम के क्षेत्र में लगातार वृद्धि होगी आपको अचानक भारी धन लाभ होने के योग नजर आ रहे हैं। अगर आप नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं। तो आपके लिए यह समय सबसे अच्छा रहेगा। दिन भर की कठिन परिस्थितियों के बाद आज शाम को थोड़ा आराम मिलेगा। दमा व रक्त रोगियों को कुछ दिक्कत महसूस होगी।

Rashifal 20 November 2018

Rashifal 20 November 2018

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज तुला राशि की महिलाओं को नौकरी मे प्रमोशन मिलने वाला है। परिवर्तन प्रकृति का नियम है। समय-समय पर आपको अपने जीवन में नया बदलाव देखने को मिलेगे। हनुमान जी की कृपा से आपको अपने कामों में दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की मिल सकती है। प्रेम के नज़रिए से आज का दिन आपके लिए ख़ुशियों से भरा रहेगा। आप-अपने परिवार के प्रति विशेष ध्यान दें तभी आप मानसिक रूप से स्वस्थ रह पायेंगे।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताना पड़ सकता है। राजकीय बाधा दूर होगी। विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा। पूजा-पाठ में मन लगेगा। समय के साथ साथ आपको अपने जीवन में नए परिवर्तन देखने को मिलते रहेंगे। अकेलेपन और तन्हाई की भावना से बाहर आएँ और परिवार के साथ कुछ पल बिताएँ। छात्र जोखिम भरे कार्यो को करने से बचें। सामाजिक रिश्तों में सक्रियता बनायें रखना बेहतर रहेगा।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको नौकरी के क्षेत्र में भी आपको फायदा हो सकता है। आपके द्वारा किए गए निवेश में आपको लाभ प्राप्त होगा। यह मंगलवार आपके लिए आनंद दायक रहेगा। बार-बार लगातार किया गया प्रयास आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। समाज में आपको नई पहचान मिलेगी। परिवार का पूरा साथ मिलेगा। आप को शांति मिलेगी। आपका रुका हुआ धन आपको वापस प्राप्त होगा।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी:

मकर राशि वाले जातकों पर आज हनुमान जी की अपार कृपा रहेगी। आपको हनुमान जी की कृपा से हर ओर खुशियां एवं कामयाबी मिलेगी। दिन के कामों को सेहत बाधित कर सकती है। निवेश से जुड़े अहम फ़ैसले किसी और दिन के लिए छोड़ देने चाहिए। अपने उद्योग में सफल होंगे,अप्रत्याशित परिणाम देखने को मिलेंगे,नए निवेश नयी योजना बनाने में प्रचुर सफलता मिलेगी। योजनाओं पर अमल करें।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कुंभ राशि के प्रेमी प्रेमिका के बीच गलत फहमी उत्पन्न हो सकती है। आपको अचानक भारी धन लाभ हो सकता है। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। यात्रा से लाभ होगा। मान-सम्मान मिलेगा। प्रसन्नता रहेगी। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों अतिथियों के घर आगमन से परिवार में ख़ुशी का वातावरण बना रहेगा।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

गणेश जी कहते हैं आज आपका व्यवहार लोगों पर काफी गहरा असर छोड़ सकता है। वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेगी। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा। आपकी सेहत ठीक रहेगी। अपेक्षित कार्यों में देर होगी। व्ययवृद्धि होगी। कुसंगति से बचें। जोखिम न उठाएं। भाई-बहनों में असीम प्यार देखने को मिलेगा मिलेगा। बुजुर्गों का सम्मान करें।

आपने Rashifal 20 November 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 November 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी जरूर शेयर करें। यदि आप भी हनुमान जी के भक्त हैं तो कमेंट में ‘जय बजरंग बली’ जरूर लिखें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 November 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : महाबली हनुमान जी का चमत्कारिक मंदिर, जहां मनचाही शादी के साथ-साथ सभी इच्छाएं होती है पूरी

Related Articles

Close