राजनीति

यादव परिवार में फिर बढ़ी मुश्किलें, लालू प्रसाद यादव की बिगड़ी तबीयत

लालू प्रसाद यादव के घर में तो जैसे मुसीबतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू के घर में तेज प्रताप की शादी के बाद चंद दिनों की खुशियां आई थीं। अब तेज प्रताप ने भी तलाक की मांग कर परिवार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। वहीं दूसरी तरफ पहले से बीमार चल रहे लालू  की तबियत एक बार फिर बिगड़ गई है। डॉक्टर्स ने बताया कि उनकी बॉडी में लगातार इन्फेक्शन बढ़ रहा है।

बिगड़ी तबीयत

लालू यादव रांची के रिम्स में अपना इलाज करा रहे हैं। लालू यादव का डॉक्टर का कहना है कि उनका टीसी 12100 पर पहुंच गया है। उनका क्रिएटिनिन भी बढ़कर 1.85 पहुंच गया है जिससे उनके शरीर में लगातार इन्फेक्शन बढ़ रहा है। डॉक्टर्स ने यह भी बताया कि लालू के पैरों में सूजन की समस्या है और ब्लड शुगर भी 190 पर पहुंच गया है। रिम्स में लालू प्रसाद यादव का इलाज डॉ. उमेश यादव कर रहे हैं। उनका कहना है कि लालू के शरीर में इन्फेक्शन बढ़ गया है जिसके बाद हें दो तरह के एंटीबायोटिक्स दिए जा रहे हैं। क्रिएटिनिन भी सामान्य से काफी ज्यादा है।

गौरतलब है कि लालू के जेल में जाने के बाद से सेहत औऱ भी ज्यादा बिगड़ती नजर आ रही है। वहीं अपने बेटे तेजप्रताप यादव की शादी में भी लालू बहुत चुपचाप औऱ बीमार नजर आ रहे थे। लालू पहले से ही क्रोनिक किडनी डिजिज स्टेज-3 के मरीज हैं। डॉक्टर्स ने कहा है कि लालू यादव को किडनी स्टोन भी है और वह लगातार हाईपरटेंशन से भी जूझ रहे हैं।

तेज की तलाक की मांग से बढ़ी चिंता

रिम्स में लालू का इलाज कर रहे डॉक्टर्स ने कहा कि लालू प्रसाद यादव किडनी, दिल, प्रोस्टेट. हाईपरटेंशन, मधुमेह जैसी 10 बड़ी बीमारियां झएल रहे हैं। साथ ही जबसे लालू ने तेज प्रताप यादव की तलाक की खबर सुनी है उनकी चिंताएं औऱ बढ़ गई हैं औऱ साथ ही उनके सेहत पर भी बुरा असर बड़ा रहा है।

लालू प्रसाद की लगातार गिरती सेहत से उनका इलाज कर रहे डॉक्टर भी चिंतित हो गए हैं। डॉक्टरों का कहना हैं कि अगले दो तीन दिन में लालू की सेहत अगर नहीं बिगड़ी तो उन्हें रांची से बाहर किसी दूसरे अस्पताल में भेजना होगा। जरुरत पड़ने पर जेल प्रशासन या राज्य सरकार से इसकी अनुशंसा की जाएगी।बता दें कि उनके शरीर में 10 तरह की अलग अलग बीमारी होने से डॉक्टरों की चिंता भी बढ़ गई है।

डॉक्टरों ने जताई चिंता

डॉक्टर ने बताया कि उनके पैर में भी चोट लगी है और उन्हें एंटीबायोटिक देने का भी कुछ खास असर नही हो रहा है। वह दो तीन दिन से गंभीर स्थिति में है। उनकी किडनी में संक्रमण हो गया है।उनकी हालत चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि अभी हम लोग वेट एंड वॉच मोड की स्थिति में है, अगर स्थिति नहीं संभली तो एक्शन मोड में आना होगा।

पिछले दिनों लाल  के बेटे तेजस्वी और तेज प्रताप भी उनसे मिलने आए थे।उनकी बेटियां चंदा और रागिनी भी उनसे मिल चुकी हैं। साथ ही उनके परिवार वाले भी उनके स्वास्थ को लेकर चिंता जता चुके हैं।

यह भी पढ़ें

Related Articles

Close