ये मशहूर भारतीय क्रिकेटर है बेहद ही अमीर घरानों के दामाद

वर्तमान समय में क्रिकेट एक लोकप्रिय खेल बन गया हैं और लोग इसे देखना भी बहुत पसंद करते हैं, दरअसल इस खेल में नेम और फेम दोनों हैं और इस कारण यह खेल लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय होता जा रहा है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बहुत अमीर घराने के दामाद हैं, हालांकि इन क्रिकेटर की लोकप्रियता वैसे भी कम नहीं हैं और इन्हें ना सिर्फ देश में ही नहीं विदेशों में भी लोग जानते हैं।

वीरेंद्र सहवाग

वीरेंद्र सहवाग दुनिया भर के बल्लेबाजों में सबसे आक्रामक माने जाते हैं और सहवाग के नाम कई सारे रिकार्ड्स हैं और वो इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होने टेस्ट मैच में तिहरा शतक जड़ा हैं। वीरेंद्र सहवाग ने आरती अहलावत से शादी की थी और आरती दिल्ली के एक बहुत मशहूर वकील की बेटी हैं, बता दें वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकेट मैच से सन्यास ले लिया हैं।

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा भारतीय टिम के ताबड़तोड़ बल्लेबाज हैं और इन्होने कई सारे रिकार्ड्स अपने नाम किए हैं। दरअसल रोहित शर्मा ने 2015 में रितिका सजदेह से शादी की थी और रीतिका के पिता मुंबई के बहुत बड़े बिजनेस मैन हैं।

सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर क्रिकेट जगत के भगवान कहे जाते हैं और ये इकलौते क्रिकेटर हैं जिन्होने सौ शतक लगाया हैं, इसके अलावा सचिन के नाम कई सारे रिकार्ड्स हैं जिसे तोड़ पाना दुनिया के किसी भी खिलाड़ी के लिए मुश्किल हैं। दरअसल सचिन ने अंजलि से शादी की थी और ये एक डॉक्टर हैं क्योंकि इनकी पहली मुलाक़ात भी हॉस्पिटल में ही हुयी थी। बता दें कि अंजलि के पिता मुंबई के एक बहुत बड़े बिजनेस मैन हैं। इसके अलावा सचिन के जीवन पर आधारित फिल्म भी बन चुकी हैं। सचिन को एक बेटी और एक बेटा हैं और उनका बेटा भी क्रिकेट खेलता हैं। ऐसा लगता हैं कि वो आगे चल कर अपने पिता के जैसे ही एक महान क्रिकेटर बनेगा, फिलहाल सचिन ने क्रिकेट मैच से सन्यास ले लिया हैं।

हरभजन सिंह

हरभजन सिंह को लोग भज्जी के नाम से जानते हैं, हरभजन भारतीय क्रिकेट टिम के गेंदबाज हैं और इनकी शादी बॉलीवुड की स्टार गीता बसरा से हुआ हैं। गीता बसरा एक अमीर खानदान से आती हैं, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हरभजन कि एक बहुत प्यारी बेटी भी है जो अभी बहुत छोटी हैं।

विराट कोहली

विराट कोहली आज के चमकते हुये क्रिकेटर हैं और ये भारतीय क्रिकेट टिम के कप्तान हैं| इन्होने हाल ही में बॉलीवुड के फेंस स्टार अनुष्का शर्मा से शादी की हैं। बता दें कि अनुष्का शर्मा मिलिट्री परिवार से आती हैं क्योंकि इनके पिता फौजी रह चुके हैं| विराट और अनुष्का की शादी इटली में हुआ था और उनके शादी की पार्टी मुंबई में हुयी थी, जहां पर फिल्म और क्रिकेट जगत के कई सारे स्टार आए थे।

रविन्द्र जडेजा

रविन्द्र जडेजा भारतीय क्रिकेट टिम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं अर्थात ये बैटिंग और बॉलिंग दोनों कर लेते हैं। रविन्द्र जडेजा ने एक मैकेनिकल इंजीनियर से शादी किया था, असल में रविन्द्र जडेजा की पत्नी एक राजनीतिक घराने से आती हैं।

यह भी पढ़ें :