IPL 2019 से पहले ही आपस में भिड़े कोहली और रोहित, जानिए क्या है पूरा मामला?

आईपीएल की जब भी बात होती है तो पूरा देश क्रिकेटमय हो जाता है। जी हां, आईपीएल में हर कोई क्रिकेट ज़रूर देखता है। पूरा देश छक्के चौको में तब्दील हो जाता है। हर जगह सिर्फ क्रिकेट का ही रंग देखने को मिलता है। अब आप सोच रहे होंगे कि आईपीएल होने में तो अभी बहुत दिन है, लेकिन हम इसकी चर्चा क्यों कर रहे हैं? दरअसल, अगले साल होने वाले आईपीएल को लेकर विराट कोहली और रोहित शर्मा आपस में भिड़ गए हैं, जिसकी वजह से 2019 का आईपीएल शुरू होने से पहले ही चर्चा में आ चुका है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने प्रशासकों की समिति (सीओए) के सामने एक प्रस्ताव रखा। प्रस्ताव के मुताबिक विराट तेज गेंदबाजों को आईपीएल में विश्राम देना चाहते हैं। विराट कोहली के इस प्रस्ताव के मुताबिक, कोई भारतीय तेज गेंदबाज आगामी आईपीएल न खेंले, क्योंकि वे उन सभी को विश्वकप के लिए तैयार करना चाहते हैं। कोहली का मानना है कि अगर तेज गेंदबाज आईपीएल खेलेंगे तो विश्वकप में वे थक जाएंगे और बेहतर प्रदर्शन देने में सफल नहीं हो पाएंगे, इसलिए उन्होंने अपील की तेज गेंदबाजों को आईपीएल में विश्राम दिया जाए।

विराट के प्रस्ताव का रोहित ने किया विरोध

भारतीय टीम के उपकप्तान यानि हिटमैन रोहित शर्मा ने कोहली के इस प्रस्ताव खुलेआम विरोध किया है। रोहित ने विराट के प्रस्ताव पर सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर यह कैसे संभव है? इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर उनकी टीम यानि मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में पहुंचती है और बुमराह फिट रहते हैं, तो वह उन्हें विश्राम नहीं दे सकते हैं, क्योंकि बुमराह मुंबई इंडियंस के जान माने जाते हैं और रोहित किसी भी तरह का समझौता नहीं कर सकते हैं।

इन गेंदबाजों को कोहली देना चाहते हैं विश्राम

विराट कोहली ने वर्ल्ड कप के बारे में सोचते हुए कहा कि वे जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार जैसे तेज गेंदबाजों को आईपीएल से विश्राम देना चाहते हैं। दरअसल, आईपीएल 29 मार्च से शुरू होकर 19 मई को समाप्त होगा और भारत को विश्व कप में अपना पहला मैच पांच जून को दक्षिण अफ्रीका से खेलना है, ऐसे में 15 दिन का अंतर होगा, जिसमें गेंदबाज पूरी तरह से विश्राम नहीं कर पाएंगे। हालांकि, अब देखने वाली बात यह है कि विराट कोहली का यह प्रस्ताव पारित होता है या नहीं।