राजस्थान जीतने के लिए कांग्रेस ने बनाया मास्टरप्लान, बीजेपी की उड़ी रातों की नींद

राजस्थान विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस ने बीजेपी को घेरने के लिए मास्टप्लान बनाया है। हर बार की तरह इस बार भी कांग्रेस बीजेपी को घेरने के लिए ऐड़ी चोटी का बल लगाती नजर आ रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट की अगुवाई में इस बार कांग्रेस राजस्थान जीतने का ख्वाब देख रही है, जिसकी वजह से इस बार वह रिपोर्ट कार्ड के जरिए बीजेपी को चुनावी प्रचार में घेरने की कोशिश कर रही है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

कांग्रेस के आला नेताओं के सहयोग से मीडिया टीम रिपोर्ट कार्ड तैयार करने में लगी है, जिसमें पिछले 5 सालों में भाजपा की नाकामी को शामिल किया जा रहा है। इस रिपोर्ट को चुनावी प्रचार में कांग्रेस स्टार प्रचारक जनता के सामने रखेंगे। हालांकि, इस मुद्दे पर कांग्रेस साल भर पहले सी ही रणनीति तैयार कर रही है, जिसकी वजह से राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को हराया था। अब प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट और राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी खुद इस मुद्दे की देखरेख कर रहे हैं। इस रिपोर्ट कार्ड के जरिए कांग्रेस को यह उम्मीद है कि राजस्थान में उसका वनवास खत्म होगा।

बीजेपी की हार का कारण बनेगी यह रिपोर्ट कार्ड

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हम जिस तरह का रिपोर्ट बना रहे हैं, वह भाजपा के हार कारण बनेगी। दरअसल, इस रिपोर्ट में बीजेपी के कार्यकाल के सभी असफल पहलूओं पर काम किया गया जा रहा है, जिसकी मदद से उसके झूठे वादे को जनता के सामने खोला जाएगा। बताते चलें कि इस रिपोर्ट कार्ड में कांग्रेस कई स्थानीय और राष्ट्रीय मुद्दों को शामिल कर रही है, जिसमें किसान की खराब आर्थिक स्थिति, रोजगार देने के सरकार के वायदे को पूरा नहीं कर पाने की विफलता, महिला सुरक्षा और चिकित्सा शिक्षा आदि मुद्दे शामिल है। इन मुद्दों के जरिए राहुल गांधी और सचिन पायलट को विश्वास है कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की ही सरकार बनेगी।

कांग्रेस इस रिपोर्ट कार्ड के जरिए यह समझाना चाहती है कि जब तक बीजेपी की विफलताओं को जनता के सामने नहीं रखा जाएगा या उन्हें अच्छे से नहीं समझाया जाएगा तब तक प्रदेश की जनता समझ नहीं पाएगी और जिसका नुकसान कांग्रेस को चुनावी नतीजों में देखने को मिल सकता है। इसलिए कांग्रेस अपने इस जमीनी प्लान के जरिए बीजेपी को मात देने के पूरे मूड में दिखाई दे रही है और अपना वनवास खत्म करने की तैयारी में है।