भारतीय सिनेमा के 5 सबसे बड़े डायरेक्टर्स, जिनकी फिल्में आसानी से कमाती हैं 100 करोड़

आजकल फिल्म इंडस्ट्री में फिल्म की कहानी जैसी भी हो उसे उसकी कमाई के आंकड़े से मापा जाता है. फिल्म ने अगर 100 करोड़ कमा लिए हैं तो फिर फिल्मकी कहानी जैसी भी हो लोग यही मानते हैं फिल्म में दम तो होगा ही आखिर इसने 100 करोड़ का कारोबार जो किया है लेकिन यह बात किस मायने तक सही है इसे कोई नहीं जानता है. मगर भारतीय सिनेमा में 5 ऐसे निर्देशक हैं जिनकी फिल्में 100 करोड़ भी कमाती हैं और उनकी फिल्में भी अच्छी होती हैं जिन्हें लोग परिवार के साथ आसानी से देख सकता है. भारतीय सिनेमा के 5 सबसे बड़े डायरेक्टर्स, इनके नाम पर फिल्में चलती हैं फिर वो किसी भी होरो या हीरोइन से सजी हो क्योंकि इन निर्देशकों की फिल्मों की कहानी सबसे खास होती है जिसे लोग देखने जरूर जाते हैं.

भारतीय सिनेमा के 5 सबसे बड़े डायरेक्टर्स

एस एस राजामौली

साउथ सिनेमा के सबसे पॉपुलर निर्देशक एस एस राजामौली ने बाहुबली जैसी बड़ी फिल्म बनाई है जिसे ना सिर्फ भारत में ही लोकप्रियता मिली बल्कि पूरी दुनिया में बाहुबली के डंके बजे थे. बाहुबली की दोनों सीरीज का निर्देशन राजामौली ने ही की थी और ये अपनी एक फिल्म को बनाने के लिे तकरीबन 100 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.

संजय लीला भंसाली

बॉलीवुड में संजय लीला भंसाली की फिल्में दर्शकों को खूब पसंद आती है. इंडस्ट्री में इन्होंने हम दिल दे चुके सनम, देवदास, गोलियों की रासलीला राम-लीला, बाजीराव मस्तानी और पद्मावत जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों का निर्देशन किया है. संजय लीला भंसाली अपनी फिल्मों के निर्देशन के लिए 27 करोड़ रुपये फीस के तौर पर लेते हैं.

रोहित शेट्टी

फिल्म निर्देशक रोहित शेट्टी की फिल्मों में कारें बहुत उछलती हैं और यही देखकर दर्शक भी खूब उत्साहित होते हैं. रोहित ने बॉलीवुड में गोलमाल सीरीज, चेन्नई एक्सप्रेस, सिंघर सीरीज जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं और अब रोहित फिल्म सिम्बा के साथ वापसी कर रहे हैं. रोहित अपनी एक फिल्म के लिए 25 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.

करण जौहर

कुछ-कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, कभी अलविदा ना कहना, कल हो ना हो, माइ नेम इज खान, स्टूडेंट ऑफ दी ईयर जैसी सुपरहिट फिल्मों का निर्देशन करने वाले करण जौहर की फिल्मों का भी कोई जवाब नहीं होता है. वैसे तो धर्मा प्रोडक्शन नाम का इनका खुद का बैनर है लेकिन कभी-कभी वह खुद की फिल्मों के अलावा दूसरों की फिल्मों का भी निर्देशन करते हैं. जिसके लिए करण जौहर 15 करोड़ रुपये फीस लेते हैं.

राज कुमार हीरानी

पीके, मुन्नाभाई एमबीबीएस, लगे रहो मुन्नाभाई, थ्री इडियट्स और संजू जैसी बडी फिल्मों का निर्देशन करने वाले निर्देशक राजकुमार हिरानी अपनी फीस के तौर पर 15 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.
यह भी पढ़ें : बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों की सुबह नहीं होती शराब के बिना, आंखें खुलती हैं शराब के पैग से