बड़ी खबर: कल से 5 दिन तक बैंक रहेंगे बंद, आज ही निपटा लें अपने सभी ज़रूरी काम

दिवाली के मौके पर जहां एक तरफ हर कोई खुशियों में डूब रहा है तो वहीं दूसरी तरफ अगर आप इन छुट्टियों में बैंकिग का काम निपटाने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह आपके लिए थोड़ा मुश्किल हो जाएगा। जी हां, दिवाली के दिन से लेकर बैंक पांच दिनों तक बंद रहने वाले हैं, जिसकी वजह से आपको कई परेशानियां हो सकती हैं। यूं तो बैंक में किसी को रोज रोज काम नहीं होता है, लेकिन फिर भी इसके बंद होने का असर हर किसी पर थोड़ा बहुत ज़रूर दिखाई देता है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

यदि आपका कोई बेंकिग से जुड़ा काम हो तो आपके पास केवल आज भर का ही वक्त है। जी हां, अगर कोई ज़रूरी काम हो तो उसे आज शाम तक ज़रूर निपटा लें, वरना आने वाले पांच दिनों तक आपका काम नहीं होने वाला है। दरअसल, दिवाली वाले हफ्ते में अक्सर छुट्टियां पड़ जाती है, जिससे बैंक बंद रहते हैं। बुधवार से देशभर में त्यौहारों का सीजन चलेगा, जिसकी वजह से आने वाले 5 दिन तक बैंक बंद रहेंगे और इससे आम जनता को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

7 से 11 नवंबर तक बैंक रहेंगे बंद

जी हां, 7 से 11 नवंबर तक बैंक बंद रहेंगे। 7 नवंबर को दिवाली के मौके पर बैंक बंद रहेंगे तो वहीं इससे अगले दिन गोवर्धन पूजा होगी, जिसकी वजह से बैंग में अवकाश रहेगा। इसके अलावा 9 नवंबर को भाई दूज है और फिर 10 नवंबर को महीने का दूसरा शनिवार है और फिर 11 नवंबर को रविवार है। ऐसे में बुधवार से बैंक 5 दिनों तक बंद रहेगा, इसलिए आज ही आप अपना सारा ज़रूरी काम निपटा लें, वरना परेशानी हो सकती है। हालांकि, देश में अलग अलग राज्यों में अवकाश में बदलाव हो सकता है, लेकिन फिर भी अपनी तसल्ली के लिए अपने ज़रूरी काम निपटा लें।

हो सकती है कैश की किल्लत

लगातार 5 दिन तक बैंक बंद होने की वजह से कैश की किल्लत हो सकती है। दिवाली के मौके पर बैंक बंद होने की वजह से सारा बोझ एटीएम पर आ जाएगा, जिसकी वजह से एटीएम से नकदी खत्म होने की पूरी आशंका जताई जा रही है। दरअसल, त्यौहारों के सीजन में हर कोई खूब नकदी निकासी करता है, इससे एटीएम से नकदी खत्म हो सकती है। इसलिए आज ही बैंक जाकर अपने ज़रूरत के हिसाब से नकदी निकासी कर लीजिए, ताकि कोई परेशानी न हो।