राशिफल

राशिफल 5 नवंबर 2018 : आज धन तेरस के दिन कुबेर जी की कृपा रहेगी इन 4 राशि वालों पर, होगा मुनाफा

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज सोमवार 5 नवंबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको आज के इस राशिफल में मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 5 November 2018

Rashifal 5 November 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

गणेश जी कहते हैं आज आपका मन सकारात्मक से भरपूर रहेंगा। मेष राशि वालों को आज कामकाज और व्यापार में उन्नति के अनेक अवसर प्राप्त होंगे। संतान की ओर से आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। किसी भी योजना को बनाने से पहले अपने परिवार के बड़े तथा बुजुर्ग लोगों से राय लेना आपके लिए बेहद ही जरूरी होगा। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कई बड़े अवसरों की प्राप्ति होगी। इनका लाभ उठाएंगर्भवती महिलाओं के लिए अच्छा दिन नहीं है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किसी से विवाद हो सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी, खासतौर से नौकरी पेशा वाले व्यक्तियों को धनतेरस से पहले अच्छा लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। वाणी पर संयम रखें। व्यापार में धन लाभ के योग बन रहे हैं। व्यापारी वर्ग के लिए समय उत्तम रहेगा। सरकारी कामों में आपको सफलता मिलेगी। लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे होने लगेंगे। आप खुद को ऊर्जा से सराबोर महसूस कर रहे होंगे। इस ऊर्जा का प्रयोग कामकाज में करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप किसी भी प्रकार का टेंशन ना लें। नौकरी की तलाश खत्म हो सकती है। आपको कोई अच्छी नौकरी मिल सकती है। अचनाक बड़ी मात्रा में धन की प्राप्ति हो सकती है। फालतू विवाद में उलझने से आपका पैसा और समय खराब हो सकता है। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। आपके सभी बिगड़े हुए काम प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से बन जाएंगे।

Rashifal 5 November 2018

Rashifal 5 November 2018

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

शिक्षा के क्षेत्र में कर्क राशि वालों पर बहुत सारे कामों का बोझ रहने की संभावना हैं, जिससे आप अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं। कोई नया कार्य आप शुरू कर सकते हैं। व्यापार करने वालों के लिए स समय नए लोगों से आप का मिलना जुलना होगा। कोई ऐसी बात या परिस्थिति आपके सामने आ सकती है, जिससे आपकी सोच बदलेगी। यह बदलाव आपके लिए शुभ फल देने वाला रहेगा। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक करने से बचें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले आपको अपने जीवन से संबंधित योजना के लिए एक योजना तैयार करनी होगी। आंख विकार आज एक समस्या हो सकती है। आपकी आर्थिक स्थिति में अचानक बदलाव होने के योग बन रहे हैं। आपके खोए हुए मित्र आपको दोबारा मिलने वाले हैं। पूरी तरह से और सच्चे मन से किया गया प्रयास आपके लिए बेहद ही लाभदायक रहेगा। कुछ तनाव और मतभेद आपको चिड़चिड़ा और बेचैन बना सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वाले रुपए-पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें, अन्यथा हानि हो सकती है। जिन लोगों का व्यापार चल नहीं रहा है वह चलने वाला है और जिन्हें नौकरी नहीं मिल रही है उन्हें जल्द ही नौकरी मिलने वाली है। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। स्टूडेंट लोगों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आने वाली है। जो लोग काफी दिनों से परेशान थे उन लोगों की परेशानियां दूर होंगी। दोस्त और प्रेमी के कारण आपको त्याग करना पड़ सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको अपना सच्चा प्यार मिलेगा आप तेजी से प्रगति करते हुए सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे। अगर आप ठंडे दिमाग से कार्य करते हैं तो आपका दिमाग शांत रहेगा और हर कार्य को करने में आपका मन लगेगा। शेयर बाजार में निवेश करना आपके लिए लाभकारी रहेगा। दांपत्य जीवन में खुशहाली आएगी। अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे।

Rashifal 5 November 2018

Rashifal 5 November 2018

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज धन की कमी दूर होगी। पति पत्नी के बीच अच्छे संबंध रहेंगे और घर में आनंदमय वातावरण रहेगा। आज मित्रों और सगे-संबंधियों के साथ आपका मिलन हो सकता है। समाज में मान सम्मान बढेगा एवं शत्रुओ पर विजय प्राप्त होगी। आपके जीवन से बुरा समय का अंत होगा और खुशहाली आएगी। आपके सारे बिगड़े हुए कार्य पूरे होंगे। आप सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे। नई शुरू की परियोजनाएँ उम्मीद के मुताबिक़ परिणाम नहीं देंगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जिससे आपका जीवन बदल जाएगा। अधिक तथा लंबी यात्रा करने पर आपको थोड़ी सी थकावट महसूस हो सकती है मगर यह थकावट जल्दी ही दूर हो जाएगी। यात्रा आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फ़ायदेमंद होगी। संभव है कि आपके वरिष्ठ आपकी बातों को ठीक से न समझ सकें। लेकिन धैर्य बनाए रखें, जल्दी ही वे आपकी बातों को समझ सकेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वालों को आज अपने दैनिक जीवन में अपार सफलता मिलने के योग नजर आ रहे हैं। खास तौर पर आपके ऊपर आने वाली सभी प्रकार की मुसीबतें दूर होंगी। शत्रुओं से सचेत रहें। आपको आपके शत्रु नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। प्रेमिका से कोई खास तोहफा मिलने की भी संभावना है। आर्थिक मोर्चे पर यह समय जबरदस्त रहेगा। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएँ और आइडिया सुझाएगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। आपका गुस्सा आप के बने बनाए काम को भी बिगाड़ सकता है। आपको जल्दी किसी सरकारी नौकरी की भी प्राप्ति हो सकती है। आप पारिवारिक समस्याओं में फंसकर खुद की लव लाइफ पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। किसी व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जो प्रेम में बदल सकती है। कोई नजदीकी व्यक्ति आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका दुश्मन कमजोर रहेगा। प्रतिद्वंद्वियों में कारोबार में वृद्धि होगी लेकिन लाभ में वृद्धि होगी। किसी रोमांटिक जगह पर जाने से पहले अपने जीवनसाथी से राय लेना आपके लिए अच्छा रहेगा। आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है। शत्रुओं से आपकी मित्रता होगी। दोस्तों और परिवार के साथ मजेदार समय बीतेगा। किसी भी तरह की जल्दबाजी करने से बचें। गलत संगत और स्वार्थी लोगों से दूर रहें इसमें आपकी भलाई है।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 5 November 2018 कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें

Related Articles

Close