आपके पैर की दूसरी उंगली भी है बड़ी तो आज ही जान लीजिये ये बातें, है बड़े राज़ की बात

आपने बहुत सारे लोगों के पैरों को देखा होगा और यदि आपने गौर किया होगा तो यह जरूर देखा होगा कि कुछ लोगों के पैर की अंगूठे के बगल वाली अंगुली अंगूठे से बड़ी होती हैं। ऐसे में अंगूठे से बगल वाली अंगुली के बड़े होने को लेकर कई मान्यता प्रचलित होती हैं। ऐसा कहा जाता हैं कि जिनके अंगूठे के बगल वाली अंगुली बड़ी होती हैं वो बहुत ही भाग्यशाली होते हैं, लेकिन आज हम आपको इसके अलावा भी कुछ बताने वाले हैं क्योंकि ये बाते शायद ही बहुत कम लोग जानते हैं, यदि आपकी भी पैर की अंगुली बड़ी हैं तो आपको भी यह बात जरूर जान लेनी चाहिए।

आपके पैर की दूसरी उंगली खोलती है कई राज

  • जिन लोगों के पैर की अंगूठे के बगल वाली अंगुली बड़ी होती हैं वो दिखने में बहुत ही खूबसूरत होते हैं। ऐसे में भले ही वो साँवले या काले क्यों ना हो लेकिन उनक फेश दिखने में बहुत खूबसूरत लगता हैं और इसी कारण इनके अंदर दूसरों को अपनी ओर खींचने का गुण होता हैं और लोग ना चाहते हुये भी इनके ओर अपने आप खींचे चले आते हैं। दरअसल आपने बहुत सारे ऐसे लोगों को देखा होगा जो दिखने में तो बहुत गोरे होते हैं लेकिन उनक चेहरा दिखने में बहुत बदसूरत लगता हैं।
  • यदि किसी महिला के पैर वाले अंगूठे की बगल वाली अंगुली बड़ी हैं तो वो अपने पति से बहुत प्यार करती हैं लेकिन कभी भी अपने प्यार को अपने पति से जाहीर नहीं करती हैं, यानी की उसको अपने प्यार को जाहीर करने में हिचकिचाहट होती हैं। इसलिए अपने पति को बहुत प्यार करने के बावजूद वो अपने प्यार का इजहार खुद के पति से नहीं कर पाती हैं। दरअसल भारतीय लड़कियों के अंदर लोक-लाज और लज्जा की ऐसी प्रवृति भर दी जाती हैं की वो कभी भी अपने प्यार का इजहार नहीं कर पाती हैं क्योंकि उसे लगता हैं कि यदि वह अपने प्यार का इजहार खुद से करेगी तो उसके पति उसके बारे में कुछ गलत ना सोच ले, इसलिए चाहकर भी वो अपने प्यार का इजहार खुलकर नहीं कर पाती हैं।

  • पैर की दूसरी अंगुली जिनकी बड़ी होती हैं वो बहुत ही गुस्से वाले होते हैं लेकिन ये गुस्सा उनक सिर्फ बाहरी होता हैं, असल में ऐसे लोग अंदर से बहुत ही शांत स्वभाव वाले और अच्छे दिल वाले होते हैं। हालांकि वो अपने अंदर के इस भाव को किसी से जाहीर नहीं करना चाहते हैं इसलिए वो दूसरों के ऊपर गुस्सा करते है क्योंकि ऐसे लोग नहीं चाहते हैं कि उनके अंदर छुपे इस गुण का कोई और फायदा उठाएँ इसलिए वो अपने अंदर के इस गुण को छिपाने के लिए अक्सर गुस्सा करते हैं।
  • जिन लोगों के पैर के अंगूठे के बगल वाली अंगुली बड़ी होती हैं उनके जीवन में थोड़ी परेशानी होती हैं लेकिन कुछ समय बाद ऐसे लोग अपने जीवन में बहुत कामयाब होते हैं क्योंकि शुरुआत में ऐसे लोगों के जीवन में परेशानी आती हैं लेकिन मेहनत से इनको अपने जीवन में जरूर सफलता मिलती हैं। दरअसल हर किसी को बिना मेहनत के सफलता नहीं मिलती हैं। इसलिए जीवन में ऊंचाइयों को पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती क्योंकि सफलता पाने का कोई शार्ट-कट नहीं होता हैं बल्कि उसके लिए रातों की नींद भी उडानी पड़ती हैं।

यह भी पढ़ें :