बिना प्रेस किए इस ट्रिक से कपड़ों से हटा सकती हैं सिकुड़न

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: रात में देर से सोना और सुबह उठकर ऑफिस जाने के लिए देरी होना अमूमन हर किसी के साथ होता है, और सुबह उठकर सोने पर सुहागा तब होता है जब आपके पास प्रेस किए हुए कपड़े ना मिले, तब उनको प्रेस करने की हड़बड़ में या तो कपड़े जल जाते हैं या फिर कभी लाइट आपका साथ नहीं देती ऐसे में आप ऑफिस के लिए लेट पर लेट होते जाते हैं।

अगर आप भी इन्हीं लोगों में से एक हैं जो इन सारी दिक्कतों का सामना करते हैं तो आपके लिए हम एक ऐसा खास तरीका इजात कर के लाए हैं जिसके बाद आप कभी भी कपड़ों पर प्रेस करने के चक्कर में लेट नहीं होंगे। क्योंकि हम जो ट्रिक बताएंगे उसके बाद आपके कपड़े धुलने के साथ ही आपके कपड़े प्रेस भी हो जाएंगे।

और उसके लिए ना तो आपको आयरन की जरूरत पड़ेगी और ना ही ज्यादा पैसे खर्च होंगे। इसके साथ ही अगर आपका प्रेस कभी खराब हो जाता है तो इस ट्रिक का इस्तेमाल करने से वो भी समस्या दूर हो जाएगी।

उसके लिए आपको  करना ये हैं कि आपको अपने ड्रायर में 2-3 आइस क्यूब डालने होंगे और कुछ देर के लिए उनको गर्म होने देना होगा, जिसके बाद आपके कपड़ों की सिकुड़न बिल्कुल गायब हो जाएगी।

ड्रायर से निकालने के बाद कपड़ों को तुरंत हैंगर में टांग दें, ऐसा करने से आपके कपड़ों में सिलवटें नहीं पड़ेंगी। अगर ड्रायर के रुकने के बाद आप लंबे समय तक के लिए कपड़ों को उनमें छोड़ देंगी तो कपड़ों में फिर से सिलवटें फिर से आ सकती है।

बता दें कई लोग बिना प्रेस किए कपड़ों से सिकुड़न दूर करने के लिए इस ट्रिक को आजमा चुके हैं। और वो इससे मिलने वाले परिणामों से संतुष्ट भी हैं।

लेकिन आपके मन में ये सवाल जरूर उठ कहा होगा कि आखिर ये ट्रिक काम कैसे करती है?

तो चलिए आपको बताते हैं आखिर ये जादू काम कैसे करता है?

हीट से ड्रायर में बर्फ पिघलती है और उसके बाद पानी और स्टीम में बदल जाती है जो बिल्कुल वैसा ही काम करती है जैसा आपका आयरन करता है।

ड्रायर कपड़ों को स्टीम कर देता है जिससे कपड़ों की सिकुड़न चली जाती है।

बता दें कि ड्रायर को आइस क्यूब से ज्यादा ना भर दें।

कुछ कपड़ों की सिकुड़न मिटाने के लिए यह तरीक बहुत ही बढ़िया है। वैसे इसके अलावा और भी कई ट्रिक्स हैं जिनका यूज करने से आपको कपड़ो में आयन की जरूरत नहीं पड़ेगी। अगर आप ड्रायर से कपड़ों को निकालने के तुरंत बाद उन्हें उच्छी तरह से झटककर रस्सी पर तुरंत टांग दें, ऐसा करने से भी आपके कपड़ो में सिकुड़न नहीं पड़ेगी।

ये भी पढ़ें : घर से फौरन निकाल फेंके ये 6 चीज़ें, वरना पूरे साल रहेगी पैसों की किल्लत