राशिफल 3 नवंबर 2018 : शनिदेव खोलेंगे इन 4 राशि के जातकों की बंद किस्मत का दरवाजा

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज शनिवार 3 नवंबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको आज के इस राशिफल में मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 3 November 2018

Rashifal 3 November 2018 (राशिफल 3 नवंबर)

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाले आज अनैतिक कृत्यों से दूर रहें। पढ़ाई के प्रति रूचि बनी रहेगी। वैवाहिक दंपतियों के बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर नोक-झोक बढ़ सकती है। प्रेमी एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेंगे। मेष राशि के छात्रों के लिए अच्छा समय है, उन्हें सफलता मिलने की पूरी संभावना है। व्यापार और कार्यक्षेत्र में कामयाबी मिलेगी। फिजूल की यात्राओं से बचें। धन के मामलें में सतर्कता बरतें। पैसा निवेश करने के लिए आज का दिन बिलकुल भी सही नहीं है।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वालों के लिए आज कार्यालय पर्यावरण काफी मुश्किल हो सकता है। रोमांस दृष्टिकोण से कोई विशेष आशा की उम्मीद नहीं की जा सकती है। पैसे से जुडी कोई ऐसी योजना न बनायें जो आगे चलकर पूरी न हो सके। किसी धार्मिक स्थल या संबंधी के यहाँ जाने की संभावना है। मतभेद के चलते व्यक्तिगत संबंधों में दरार पड़ सकती है। आज आपको खुद में बदलाव महसूस होगा, यह आपके लिए फायदेमंद है।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

गणेश जी कहते हैं आज प्रत्येक कार्य में आपको सफलता प्राप्त होगी। ऊपरी अधिकारी आप पर प्रसन्न रहेंगे। आज आपकी किस्मत खुलने वाली है बहुत बड़ा धन लाभ होगा। कारोबार सम्बन्धी कोई योजना यदि आपके मन में चल रही है तो इसे आज पूरा किया जा सकता है। परिवार के साथ मनोरंजन करने के लिए यह समय बहुत उपयुक्त है। आपको आपके भाइयों का सहयोग भी प्राप्त होगा। विभिन्न सामाजिक कार्यों में आपका समय बितेगा।

Rashifal 3 November 2018
Rashifal 3 November 2018

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वालों को आज अपनी भावनाओं पर काबू रखने की जरूरत है, नहीं तो यह आपके लिए अतिरिक्त परेशानी खड़ी कर सकती है। कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा। करीबी दोस्त और साझीदार नाराज होकर आपकी जिंदगी मुश्किल बना सकते हैं। सफलता के नशे को सिर पर न चढ़ने दें और ईमानदारी से कड़ी मेहनत जारी रखें। गृहस्थ जीवन में आनंद छाया रहेगा।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वाले पुराने दोस्तों के साथ आनंदमई समय बिताएंगे। लंबे समय से चली आ रही परेशानियां दूर होगी। आर्थिक तौर पर समय आपके अनुकूल रहेगा। परिवार और पार्टनर से मन मुताबिक सहयोग न मिल पाने के कारण आपको थोड़ी निराशा हो सकती है। खर्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। बच्चे की तबियत परेशानी का कारण बन सकती है। आपको भावुक होने से बचना चाहिए। कुछ समय अपनी सेहत के लिए भी निकालिए।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि के विवाहित लोग आज अपने बच्चों के साथ ज्यादा समय बिताने की कोशिश करेंगे। विद्यार्थी वर्ग के लिए दिन अनुकूल रहेगा। अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। आप दोस्तों के साथ बेहतरीन वक़्त बिताएंगे, लेकिन गाड़ी चलाते वक़्त ज़्यादा सावधानी बरतें।आपके द्वारा किए गए काम सफल होंगे। घर में ख़ुशी का माहौल रहेगा। पिता से आपको बड़ा धन लाभ मिल सकता है।

Rashifal 3 November 2018
Rashifal 3 November 2018

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि के नौकरी पेशा जातकों को आज दफ्तर में ज्यादा इधर-उधर की बातों पर ध्यान ना देकर अपना काम ढंग से करना चाहिए। आपका वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। माता पिता के आशीर्वाद से विद्यार्थियों को अच्छी सफलता प्राप्त होगी। दुश्मनी दोस्ती में बदल जाएगी। आपके सफलता के द्वार खुलेंगे। महत्वपूर्ण फैसले लेना चाहते हैं, तो समय अच्छा है ले सकते हैं। किसी भी विवाद में ना पड़े। अपनों से अपेक्षा न करें। किसी से मिलने के लिए स्वयं प्रयास करें।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वालों को आज सोच-समझकर कदम बढ़ाने की जरूरत है जहाँ दिल की बजाय दिमाग का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। आज आप किसी बड़े नुकसान से खुद को बचाने में कामयाब हो जाएंगे। परिवार से जुड़े हुए कुछ महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने में सफलता प्राप्त होगी। अपने जीवनसाथी का प्यार व विश्वास प्राप्त करने में भी सफल रहेंगे। आज आपकी दृढ़ता और लगन सफलता हासिल करेंगे, क्योंकि आप लक्ष्य भेदने में कामयाब रहेंगे।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वालों के लिए आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन बहुत अच्छा है और आपके लिए कुछ नए अवसर लेकर आ सकता है। समाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। निजी कार्य में भागदौड़ अधिक रहेगी। अपने साथी से सावधान रहें, आलस्य को आप पर हावी न होने दें। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है। आज के दिन शुरू हुई पार्टनरशिप लंबे समय तक चल सकती है

Rashifal 3 November 2018
Rashifal 3 November 2018

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज के दिन आक्रमक रवये से कोई कार्य नहीं करना है। बेहतर होगा कि शांतिपूर्ण प्रतिरोध की रणनीति बनाकर आगे कदम बढ़ाए। अपनों से शुभ समाचार मिलेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भक्ति भाव में मन लगेगा। लव पार्टनर की सेहत कुछ ठीक नहीं रहने के कारण आपकी चिंता बढ़ सकती हैं। परिवार के बड़े बुजुर्ग आपसे बहुत प्रसन्न रहेंगे। घर में पैसो की बरकत बनी रहेगी। अनावश्यक तर्कों से बचने की कोशिश करें।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि के शादीशुदा लोग आज अपने वैवाहिक जीवन का खुलकर मजा ले सकतें हैं। कामकाज के मोर्चे पर आपको कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। चोट, चोरी आदि से हानि संभव है। जोखिम न लें। किसी नयी जगह पर ट्रांसफर होने या फिर नौकरी छोड़ने की भी नौबत आ सकती है। घर वालों के साथ मिलकर कुछ अलग और रोमांचक किया जाना चाहिए। आपके द्वारा किए गए कार्यों से आप संतुष्ट रहेंगे।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज पति से प्रेम सम्बन्धों में मधुरता देखने को मिलेगी, दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। किसी बात को लेकर आप में उत्सुकता भी हो सकती हैं, अच्छा बोल कर आप अपना काम पूरा करवा सकते हैं। सिंगल लोगों को वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकता है। चोट, चोरी व विवाद आदि से हानि संभव है। सेहत अच्छी रहेगी, तली-भुनी चीज़ों से दूर रहें और नियमित व्यायाम करते रहें। अपनी योजनाओं के बारे में किसी को कुछ ना बताएं।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 November 2018 कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।  आप को राशिफल Rashifal 3 November 2018 कैसे लगा कमेंट पर अपनी राय दें 

यह भी पढ़ें :