रेस्टोरेंट में खाना खाने गए एक फौजी का महिला उड़ाने लगी मजाक, मिला ऐसा जवाब कि बंद हो गयी बोलती

एक सैनिक अपने देश के लिए क्या कुछ नहीं करता. वह अपनी जान पर खेलकर देश के लोगों की जान बचाता है. ऐसे में यदि उसे कुछ विशेष लाभ मिल भी जाते हैं तो आम आदमी को दिक्कत नहीं होनी चाहिए. लेकिन अभी भी दुनिया में कुछ लोग ऐसे मौजूद हैं जिन्हें इन फौजियों को मिलने वाली सुख सुविधाओं से दिक्कत होती है. वह इस बात को नजरंदाज़ कर देते हैं कि कैसे वह सब कुछ छोड़कर अपना सारा जीवन देशभक्ति में और देश की रक्षा करने में गुजार देते हैं. इसके बदले में अगर उन्हें थोड़ी सी भी सुविधा मिल जाए तो लोगों को खटकने लगता है. वैसे तो वह देश के लिए जो करते हैं उसके लिए उन्हें बहुत कुछ मिलना चाहिए लेकिन उन्हें आज जो कुछ मिल रहा है वह उसी में संतुष्ट हैं. हम सभी मानते हैं कि एक सैनिक की नौकरी सबसे ज्यादा कठिन होती है. आम लोगों की तरह वह कोई त्योहार भी अपने घर पर हर साल नहीं मना पाते. ऐसे में हमें उन्हें शुक्रिया अदा करना चाहिए ना कि ताना मारना चाहिए. लेकिन आज के इस पोस्ट में हम आपके लिए एक ऐसी खबर लेकर आये हैं जहां एक महिला एक फौजी को ताना मारती है. वह कुछ ऐसा कहती है जिसे सुनकर फौजी को बुरा लगा और उसने महिला को ऐसा मुंहतोड़ जवाब दिया कि वह वहां से चली गयी. इस पूरे वाकये का विडियो हम आपके लिए लेकर आये हैं. आखिर क्या है पूरा मामला चलिए आपको बताते हैं.

दरअसल, एक अमेरिकी सैनिक एक रेस्टोरेंट में खाना खाने आता है. काउंटर पर उसने वहां खड़े एक स्टाफ से पूछा कि क्या उसे यहां मिलिट्री डिस्काउंट मिलेगा. ये सुनते ही पास में खड़ी एक महिला उस सैनिक को अपशब्द कहने लगी. महिला ने कहा, “वाह! विशेष अधिकार. ये बहुत गलत है”. सैनिक को ये बात समझ नहीं आई तो उसने दोबारा पूछा. महिला ने कहा, “तुम मिलिट्री में हो तो क्या सारे विशेषाधिकार तुम्हें ही मिलने चाहिए?” सैनिक को महिला की ये बात बुरी लगी और उसने इस सवाल का ऐसा करारा जवाब दिया कि महिला चुपचाप रेस्टोरेंट से चली गयी.

महिला की ये बात सुनकर सैनिक ने कहा, “इसे विशेषाधिकार समझने की गलती ना करें. ये एक प्रकार का डिस्काउंट है. विशेषाधिकार वह होता है जिसमें व्यक्ति सुरक्षित अपने घर जाता है और अपने परिवार के साथ रात बिताता है. हमारे देश के सैनिक देश की सेवा करते वक्त इस विशेषाधिकार से वंचित रहते हैं. विशेषाधिकार का मतलब है एक आज़ाद देश में सुकून से अपने घर में रहना लेकिन कुछ लोग अपना ये विशेषाधिकार छोड़ देते हैं ताकि तुम्हारे जैसे लोगों को ये विशेषाधिकार मिल सके”.

सैनिक की ये बात सुनते ही महिला रेस्टोरेंट के बाहर चली गयी. इसके बाद रेस्टोरेंट के मैनेजर ने सैनिक को फ्री मील ऑफर किया और वहां के लोग सैनिक के खाने का बिल देने के लिए आगे आये. वहां मौजूद एक शख्स ने इस पूरे वाकये का विडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया SoFlo पर शेयर किया. इस विडियो को अब तक 26 लाख बार शेयर किया गया है और 76 लाख बार देखा गया है.

देखें विडियो-

पढ़ें भारत है दुनिया के शीर्ष 5 सैनिक शक्तियों वाले देश में शामिल,जानिए पाकिस्तान इस सूची में कहां है

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.