ऑफएयर होने वाला है आपका फेवरेट सीरियल CID, जानिए इससे जुड़ी 10 बातें

शो कोई भी हो अगर वो दर्शकों के दिल में घर कर जाए तो दशकों तक उस सीरियल का खुमार नहीं उतरता. ऐसे कई सीरियल इंडस्ट्री में बने जिन्होंने दर्शकों के दिल में खास जगह बनाई और शायद उसकी जगह कभी कोई नहीं ले सकता. उन्ही सीरियल्स में से एक है सीआईडी जो आजकल इस वजह से खबरों में है कि ये अब ऑफएयर होने जा रहा है. इस सीरियल की पॉपुलैरिटी किसी को बताने की जरूरत नहीं, ये इतना फेमस है कि इसके मुख्य पात्रों का मेम्स भी बनता है जैसे एसीपी प्रद्युम , इंस्पेक्टर दया और भी कई साथी कलाकार. यह सीरियल 29 अप्रैल, 1998 को शुरु हुआ था और आज भी इसका खास प्रदर्शन सोनी चैनल पर चल रहा है. पिछले 20 सालों से चल रहे इस थ्रिलर शो का रिकॉर्ड लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और गिनीज बुक में दर्ज है. मगर अब खबर ऐसी है कि ऑफएयर होने वाला है आपका फेवरेट सीरियल CID, इससे पहले जान लीजिए इस शो से जुड़ी 10 बातें.

ऑफएयर होने वाला है आपका फेवरेट सीरियल CID

‘कुछ तो गड़बड़ है दया’, ‘दया दरवाजा तोड़ दो’ इसके अलावा भी कई ऐसे डायलॉग्स हैं जिनके आधार पर मेम्स बनाए जाते हैं और वे सोशल मीडिया पर वायरल हो जाते हैं. 20 साल बहुत लंबा समय होता है और ये बहुत मायने भी रखता है कि लोगों ने इस सीरियल की टीआरपी को कभी गिराया नहीं. जो नियम के साथ इस शो को जरूर देखते हैं लेकिन अगर आप ये शो देखते हैं तो आपको इससे जुड़ी यह 10 बातें जरूर पता होनी चाहिए.

1. सीआईडी का पहला एपिसोड साल 1992 में शूट किया गया था लेकिन इसे टेलिकास्ट 5 साल बाद किया गया. इस शो के सितारों ने मान लिया था कि अब ये शो कभी नहीं टेलिकास्ट किया जाएगा, मगर समय के साथ ये लॉन्च हुआ और आते ही धमाल मचा दिया.

2. थ्रिलर शो सीआईडी में ऑफिसर अभिजीत ने शो में एंट्री एक क्रिमिनल के रूप में की थी और इऩ्हे सिर्फ 26 एपिसोड में ही दिखाया जाना था. मगर बाद में इनके अभिनय से निर्माता इतने खुश हुए कि इन्हें सीआईडी ऑफिसर का ही किरदार ऑफर कर दिया.

3. सीआईडी शो सिर्फ हिंदी भाषा में नहीं बल्कि तेलुगू, तमिल और बंगाली भाषाओं में डब किया जाता है और इन भाषाओं को देखने वालों में भी इनकी पॉपुलैरीटी बेस्ट है.

4. सीआईडी सिर्फ भारत में ही उत्सुकता के साथ नहीं देखा जाता बल्कि पाकिस्तान और बांग्लादेश में भी लोग इसे बहुत चाव से देखा जाता है. पाकिस्तान में इस शो को ‘अपना चैनल’, ‘ए-प्लस एंटरटेंमेंट’ और ‘जियो कहानी’चैनल्स पर प्रसारित किया जाता है.

5. थ्रिलर शो सीआईडी के क्रिएटर ब्रिजेंद्र पाल सिंह कई बार शो में डीसीपी चितरोल बनकर नजर आए, और उनका नाम लिया जाता है लेकिन वह बहुत कम ही नजर आते हैं.

6. सीआईडी शो में बॉलीवुड अभिनेत्री यामी गौतम भी कई बार इंस्पेक्टर का किरदार निभा चुकी हैं. उन्हें इस शो में खास मिशन पर बुलाया जाता है और उनके किरदार की लोग बहुत सराहना भी करते हैं.

7. शिवाजी साटम यानी एसीपी प्रद्युम हर एपिसोड के लिए सबसे ज्यादा फीस लेने वाले कलाकार हैं. इऩ्हें एक एपिसोड के 1 लाख रुपये की फीस दी जाती है.

8. शो में फ्रेडी का किरदार निभाने वाले दिनेश फडनिस का किरदार कुछ एपिसोड के लिए लिखा गया था, मगर इनके अभिनय से इऩ्हें हमेशा के लिए सीआईडी टीम का हिस्सा बना दिया गया.

9. सीआईडी ऑफिसर दया, अभिजीत और एसीपी प्रद्युम असल जिंदगी में बेहतरीन गायक भी हैं. शूटिंग के दौरान वह सभी खूब मस्ती करते हैं और अपने-अपने पसंदीदा गाने भी गाते हैं.

10. बॉलीवुड के कई सितारे भी इस शो में अपनी फिल्मों के प्रमोशन के लिए आते रहते हैं. इसमें शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान का नाम शामिल है.

यह भी पढ़ें : राशिफल 25 अक्टूबर 2018 : जानिए आपके लिए कैसा रहेगा गुरुवार का दिन!