बॉलीवुड

मशहूर हास्य कलाकार का बेटा बन गया है स्टार, अब दिखता है कुछ ऐसा

फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां करियर बनाने के लिए आपके मार्कशीट, डिग्री या फिर कोई डिप्लोमा काम नहीं आता. यहां आपके अंदर टैलेंट होना चाहिए, फिर हर मुश्किल आसान हो सकती है और आप यहां वो मुकाम हासिल कर सकते हैं जो आज के बड़ृ-बड़े सितारों के पास मौजूद है. 90 के दशक में एक ऐसा हास्य कलाकार जिसने अपनी कॉमेडी से सबका मन मोह लिया था लेकिन समय से पहले उसने दुनिया को अलविदा कहा और आज उऩका बेटा मराठी फिल्मों के चर्चित चेहरे बन चुके हैं. जी हां हम बात लक्ष्मी बर्डे की कर रहे हैं, जिन्होंने शाहरुख, सलमान और अमिताभ बच्चन जैसे बड़े स्टार के साथ काम किया था और लक्ष्मी मराठी फिल्मो में ज्यादा लोकप्रिय थे जहां उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया. मशहूर हास्य कलाकार का बेटा बन गया है स्टार, क्या आपने देखा इनकी तस्वीरें ?

मशहूर हास्य कलाकार का बेटा बन गया है स्टार

एक समय था जब मराठी फिल्मों में लक्ष्मी बर्डे को जरूर लिया जाता था. उन्हें मराठी फिल्मों के मराठी किंग कहा जाता था और मराठी सिनेमा को आज एक अच्छा प्लेटफॉर्म बनाने में लक्ष्मी का बहुत बड़ा हाथ था क्योंकि फिल्म निर्माता उन्हें जिस भी फिल्म में लेते वो हिट हो जाती थी. साल 2004 में लक्ष्मीकांत बर्डे की दोनों किडनी ने काम करना बंद कर दिया था और फिर मुंबई के एक अस्पताल में इन्होंने दम तोड़ दिया. आज उनके रूप में उनका बेटा अभिनय बर्डे मराठी फिल्मों में अपना नाम रोशन कर रहे हैं.

इन्होंने साल 2016 में मराठी फिल्म Ti Sadhya Kay Karte से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. यह फिल्म हिट हुई थी और पहली ही फिल्म से लोगों के दिल में अभिनय ने खास जगह बना ली है. 3 नवंबर, 1997 को जन्में अभिनय ने अपने पिता की हिंदी और मराठी सभी फिल्में देखी हैं और एक्टिंग की प्रेरणा उन्हें अपने पिता से ही मिली है. पहली फिल्म से मराठी दर्शकों के दिल में उतरने वाले अभिनय के पास दो और मराठी फिल्में हैं जिनकी अभी बात चल रही है. अब देखना ये है कि अभिनय बॉलीवुड में कब एंट्री करते हैं.

इन फिल्मों में काम कर चुके हैं लक्ष्मीकांत

26 अक्टूबर, 1954 को मुंबई में जन्में लक्ष्मीकांत बर्डे ने सिर्फ 50 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. अगर आपने इनकी फिल्में देखी हैं तो इनके अभिनय से भी वाकिफ ही होंगे. इऩ्होंने बहुत सारी मराठी फिल्मों में काम किया है और उसमें सबसे ज्यादा कॉमेडी फिल्में ही शामिल रही हैं. मगर बॉलीवुड में इऩ्होने हम आपके हैं कौन, मैंने प्यार किया, वन टू का फोर, साजन, अनाड़ी, बेटा, आदमी खिलौना है, दिल का क्या कसूर और संग्राम जैसी सफल फिल्मों में काम किया है.

यह भी पढ़ें : पति से तलाक के बाद ब्वॉयफ्रेंड के साथ हॉट ड्रेस में दिखी मोहब्बतें गर्ल, जानिए कौन हैं वह?

Related Articles

Close