इन 5 एक्ट्रेस ने मां बनने के बाद छोटे पर्दे को कहा अलविदा, किसी टीवी सीरियल में नहीं किया काम

मां शब्द के आगे हर शब्द छोटा होता है. यह बात बिलकुल सच है कि मां के चरणों में दुनिया होती है और मां बच्चे का रिश्ता सबसे गहरा होता है. एक मां अपने बच्चे के मन की बात बिना कहे समझ जाती है. वह अपने बच्चे के लिए दुनिया से लड़ जाती है. एक लड़की के लिए मां बनने का सुख सबसे बड़ा सुख होता है. एक लड़की असल मायने में पूर्ण तभी मानी जाती है जब वह मां बनती है. मां का प्रेम अपने बच्चों के लिए निस्वार्थ होता है. बच्चा भी अपनी मां की गोद में ही खुद को सबसे ज्यादा महफूज़ समझता है. वह अपनी मां की कोख में आते ही उसे पहचान लेता है. 9 महीने बाद जब वह इस दुनिया में आता है तब मां के सीने से लगकर उसे सबसे ज्यादा खुशी मिलती है. भाग्यशाली होती हैं वह महिलाएं जिन्हें मां बनने का सुख प्राप्त होता है. मां बनने के बाद जहां कुछ महिलाएं वापस अपने काम पर लग जाती हैं वहीं कुछ महिलाएं ऐसी होती हैं जो पूरा समय अपने बच्चे को देना चाहती हैं. टीवी इंडस्ट्री में भी कई ऐसी खूबसूरत एक्ट्रेसेस मौजूद हैं जो मां बनने के बाद छोटे पर्दे से दूर हो गयीं और फिलहाल वह अपना सारा समय अपने बच्चों को दे रही हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको 5 ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो मां बनने के बाद दोबारा किसी सीरियल में नजर नहीं आईं.

श्वेता तिवारी

श्वेता तिवारी स्टार प्लस के सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ से मशहूर हुई थी’. आज वह टीवी इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं. पहले पति राजा चौधरी को तलाक देने के बाद उन्होंने साल 2013 में अभिनव कोहली से शादी रचाई थी. बता दें, श्वेता तिवारी के दो बच्चे हैं. बड़ी बेटी का नाम पलक है जो राजा चौधरी की बेटी है. वहीं, अभिनव से उन्हें एक बेटा है जिनका नाम रेयांश है. रेयांश को जन्म देने के बाद श्वेता ने टीवी इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया है.

दीपिका सिंह

स्टार प्लस के मशहूर सीरियल ‘दिया और बाती हम’ से पहचान बनाने वाली अभिनेत्री दीपिका सिंह आजकल छोटे पर्दे से दूर हैं. दीपिका ने साल 2014 में रोहित राज गोयल से शादी की थी. वह साल 2017 में मां बनीं और मां बनने के बाद उन्होंने टीवी इंडस्ट्री को बाय-बाय कह दिया. उनके फैन्स आज भी उनका इंतजार कर रहे हैं.

कांची कॉल

स्टार प्लस के सीरियल ‘भाभी’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली कांची कौल टीवी की मशहूर अभिनेत्री हैं. साल 2011 में कांची ने शब्बीर अहलुवालिया से शादी की थी. शादी के बाद वह दोबारा कभी टीवी सीरियल में नजर नहीं आयीं. बता दें, कांची और शब्बीर के दो बेटे हैं.

चाहत खन्ना

खूबसूरत अभिनेत्रियों की बात की जाए तो चाहत खन्ना का नाम सबसे ऊपर आएगा. आखिरी बार वह हमें ‘कबूल है’ सीरियल में दिखी थीं. इसमें उन्होंने ‘निदा’ का किरदार निभाया था. 8 फरवरी 2013 को चाहत मां बनीं और एक प्यारी सी बेटी को जन्म दिया. बेटी की देखरेख के लिए वह टीवी इंडस्ट्री से दूर हो गयीं.

परिधि शर्मा

परिधि शर्मा जीटीवी के सीरियल ‘जोधा अकबर’ में जोधा का मशहूर किरदार निभा चुकी हैं. उन्होंने पर्दे पर जोधा के किरदार को बखूबी पेश किया था. परिधि ने मशहूर बिजनेसमैन तन्मय सक्सेना से शादी की है. 2016 में मां बनने के बाद उन्होंने छोटे पर्दे को अलविदा कह दिया. हालांकि, दर्शक आज भी उनके कमबैक का इंतजार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें अपनी इन हरकतों की वजह से बॉलीवुड से गायब हुईं ये 5 एक्ट्रेसेस, देखिए लिस्ट

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.