बॉलीवुड के इन 7 सितारों ने की अपने ही फैन से शादी, नंबर 4 तो बीवी के स्टार होने से था अनजान

शादी किसी के भी जीवन में अहम स्थान रखता है. शादी का फैसला एक ऐसा फैसला है जिसे बहुत सोच समझकर लेना चाहिए. हर कोई एक ऐसे साथी की कामना करता है जो उनसे बहुत प्यार करता हो. अक्सर यही देखने को मिलता है कि बॉलीवुड स्टार किसी नामी-गिरामी और पैसे वाले व्यक्ति से ही शादी करते हैं. लेकिन बॉलीवुड में कुछ स्टार ऐसे भी मौजूद हैं जिन्होंने अपने ही फैंस से शादी की है.  आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारों से मिलवाने जा रहे हैं जिन्होंने अपने फैंस को जीवनसाथी के रूप में चुना और आज उनके साथ एक खुशहाल जीवन बिता रहे हैं. कौन हैं वो मशहूर सितारे, आईये जानते हैं.

मुमताज और मयूर माधवानी

मुमताज का नाम अपने ज़माने की सबसे खूबसूरत और मशहूर अभिनेत्रियों में शामिल होता था. मुमताज ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में दी हैं. लेकिन जब शादी की बात आई तो उन्होंने एक आम आदमी को जीवनसाथी के रूप में चुना. मुमताज ने अपने फैन और पेशे से कारोबारी मयूर वाधवानी से साल 1974 में शादी कर ली.

दिलीप कुमार और सायरा बानो

जब भी हम बॉलीवुड में सुपरस्टार्स की बात करते हैं तो दिलीप कुमार का नाम सबसे ऊपर आता है. दिलीप कुमार का असली नाम युसूफ खान है. बता दें, दिलीप कुमार की शादी अभिनेत्री सायरा बानो से हुई है. शादी के टाइम सायरा दिलीप जी से 22 साल छोटी थीं और उनकी बहुत बड़ी फैन थीं. उन्होंने महज 12 साल की उम्र में ही दिलीप साहब को दिल दे दिया था.

जितेंद्र और शोभा कपूर

बॉलीवुड अभिनेता जितेंद्र ने भी अपने ही फैन से शादी रचाई थी. जितेंद्र ने 1972 को अपनी ही फैन शोभा कपूर से शादी की थी. शोभा उस वक्त ब्रिटिश एयरवेज की एयर होस्टेस थीं और जितेंद्र की बहुत बड़ी फैन हुआ करती थीं.

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया

डिंपल कपाड़िया आपने जमाने के सुपरस्टार राजेश खन्ना की बहुत बड़ी फैन हुआ करती थीं. जब ये बात राजेश खन्ना को पता चली तो उन्होंने डिंपल के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया. डिंपल उनके प्रपोजल को ठुकरा नहीं पायीं और अपने से 15 साल बड़े राजेश खन्ना से शादी कर ली.

माधुरी दीक्षित और डॉक्टर नेने

बॉलीवुड में ‘धक-धक गर्ल’ के नाम से मशहूर माधुरी दीक्षित ने अमेरिका के सर्जन डॉक्टर श्रीराम नेने से साल 1999 में शादी रचाई है. बता दें, श्रीराम नेने माधुरी के बहुत बड़े फैन थे. वह उनकी मुस्कराहट पर फ़िदा हो गए थे. जब उनकी शादी हुई थी तब श्रीराम को अंदाजा नहीं था कि माधुरी भारत की इतनी बड़ी स्टार हैं. वह उन्हें कोई छोटी-मोटी एक्ट्रेस समझते थे.

आमिर खान और किरण राव

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने किरण राव से दूसरी शादी की है. बता दें, शादी से पहले किरण आमिर की बहुत बड़ी फैन हुआ करती थीं. किरण ने जब ‘कयामत से कयामत तक’ फिल्म देखी थी तब वह महज 14 साल की थीं और तभी से अपना दिल आमिर को दे बैठी थीं.

ईशा देओल और भरत तख्तानी

ईशा देओल ने भी अपने ही एक फैन से लव मैरिज की है. बता दें, साल 2012 में उन्होंने भरत तख्तानी से शादी रचाई है. दरअसल, दोनों बचपन से दोस्त थे और 13 साल की उम्र में ही भरत को ईशा से प्यार हो गया था. भरत पेशे से एक बिजनेसमैन हैं.

ये भी पढ़ें शादी-शुदा होने के बाद भी रहा इन बॉलीवुड स्टार्स का अफेयर, कुछ के नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.