कई हजार शादी के रिश्ते ठुकरा चुके हैं बाहुबली, जानिए एक फिल्म की कितनी लेते हैं फीस

बाहुबली के नाम से पूरी दुनिया में फेमस होने वाले अभिनेता प्रभास एक साउथ इंडियन एक्टर हैं लेकिन जब से इनकी बाहुबली फिल्म आई उसके बाद इऩ्हें दुनिया में पहचाना जाने लगा. प्रभास साउथ सिनेमा के लिए हिट की गारंटी माने जाते हैं और उनकी हर फिल्म एक्शन से भरपूर होती है. प्रभास का पूरा नाम वेंकटा सत्यनारायणा प्रभास राजू उप्पलापति है और फिल्मों में काम करने की इच्छा इऩ्हें अपने निर्देशक पिता यू सूर्यनारायण राजू से मिली. प्रभास आज 39वां जन्मदिन मना रहे हैं और इन्होंने अपनी आने वाली फिल्म साहो का टीजर भी जारी किया है. इस फिल्म में इनका साथ श्रद्धा कपूर देने वाली हैं और फिल्म साहो उनकी बाहूबली के बाद पहली फिल्म है. करोड़ो लड़कियों के दिलों की धड़कन प्रभास ने असल जिंदगी में कई हजार शादी के रिश्ते ठुकरा चुके हैं बाहुबली, अब अपनी दोस्त से ही शादी करेंगे.

कई हजार शादी के रिश्ते ठुकरा चुके हैं बाहुबली

23 अक्टूबर, 1979 को चेन्नई में हुआ और यहीं से इन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई की. प्रभास की सगाई हो चुकी है लेकिन इसके पहले लगभग 5 सालों में इन्होंने तकरीबन 6000 शादी के रिश्ते ठुकराए. ऐसा इसलिए क्योंकि बॉक्स-ऑफिस पर 1500 करोड़ कमाने वाली फिल्म बाहुबली की शूटिंग लगभग 5 सालों तक चली थी और इस दौरान इनके घर जितने भी रिश्ते आते इनके माता-पिता को ठुकराने पड़ते थे. हालांकि प्रभास ने सगाई करने के बाद फिल्म साहो को अपना पूरा समय दिया है और उम्मीद जताई जा रही है कि इसी साल के आखिरी में इनकी शादी भी हो जाएगी.

प्रभास और उनकी मंगेतर एक-दूसरे को लंबे समय से जानते हैं. ऐसा बताया जाता है कि प्रभास की फिल्म बाहुबली की शूटिंग लगभग 600 दिन चली थी इस फिल्म के लिए इन्हें 25 करोड़ रुपये फीस दी गई थी और फिल्म को इतना ज्यादा प्रोफिट होने के बाद इन्हें 20 करोड़ रुपये फीस के तौर पर और दिए गए थे. प्रभास के कॉन्ट्रेक्ट में बाहुबली फिल्म के दोनो सीरीज पहले से ही थे और दोनों की शूटिंग बैक टू बैक ही हुई. जिसे पहले साल 2015 में और दूसरा पार्ट साल 2017 में रिलीज किया गया था. अब बाहुबली एक फिल्म के लिए लगभग 30 से 35 करोड़ रुपये फीस लेते हैं और इसी के साथ ये भारतीय सिनेमा के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर्स में शामिल हैं.

इन फिल्मों में आए हैं नजर

अभिनेता प्रभास फिल्मों में जितना मारधाड़ करते हैं लेकिन असल जिंदगी में प्रभास उतने ही साधारण जीवन पसंद करते हैं और बहुत शांत रहते हैं. इन्होंने साल 2002 में फिल्म ईश्वर से अपने करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म से की थी. इसके बाद प्रभास ने राघवेंद्र, वर्षम, योगी, एक निंरंजन, रेबेल और बाहुबली सीरीज जैसी सफल फिल्मों में काम किया है. प्रभास ने अब तक 20 के करीब फिल्मों में काम किया है. फिल्म बाहुबली देखने के बाद फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली इनसे इतने प्रभावित हुए कि अपनी फिल्म पद्मावत के लिए महाराजा रतन रावल सिंह का रोल ऑफर किया था लेकिन फिल्म बाहुबली-2 की शूटिंग में बिजी होने के कारण इन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया था.

यह भी पढें : 5 विश्व सुंदरियों के साथ काम कर चुका है ये अभिनेता, फिर भी बॉलीवुड में रहा फ्लॉप