दिलचस्प

आज ही अपने स्मार्टफोन में Whatsapp डाउनलोड करें और जानें इसके शानदार फीचर

न्यूज़ट्रेन्ड वेब डेस्क – whatsapp डाउनलोड करें: आज सारी दुनिया में इंटरनेट का बोल बाला है और इस इंटरनेट की दुनिया में हर कोई खुद को अपडेट रखना चाहता है। बता दें कि एक दूसरे से जुड़े रहने के लिए आज के समय में सबसे बढ़िया माध्यम इंटरनेट ही है। एक ऐसा भी समय था जब लोग चिट्ठी और पोस्ट कार्ड के जरिए अपने संदेश एक दूसरे तक पहुंचाते थे लेकिन आज विज्ञान इतनी तरक्की कर ली है कि आपका कोई भी संदेश चंद सेकेंड से भी कम समय में आपके चहेते के पास पहुंच जाता है। बता दें कि आज पूरी दुनिया में लगभग 5 अरब से भी ज्यादा लोग Whatsapp डाउनलोड करें हुए हैं और आपकी जानकारी के लिए बता दें की आपस में, अपने दोस्तों और रिशतेदारों से बात करें और संदेश का आदान प्रदान करने में के लिए सबसे ज्यादा पॉपुलर ऐप माना गया है।

Whatsapp एक मैसेजिंग एप्लिकेशन

बताना चाहेंगे कि आज से करीब 8 वर्ष पहले जनवरी 2010 में व्हाट्सएप का जन्म हुआ था हालांकि आज की तारीख में व्हाट्सएप के स्वामित्व को फेसबुक ने खरीद लिया है। जैसा की हम सब जानते हैं की आज कल सभी लोग सोशल मीडिया से जुड़े रहते है और कई लोगो का तो दिन ही Whatsapp से शुरू होता हैं और रात भी उनकी Whatsapp पर खत्म होती है। बता दें की आज हर दिन कई सारे नए नाय स्मार्टफोन लॉंच हो रहे हैं और हम शत प्रतिशत कह सकते हैं की शायद ही ऐसा कोई फोन होगा जिसमे Whatsapp डाउनलोड करें हुए हैं और आपको हर स्मार्टफोन यूजर के फोन में Whatsapp देखने को मिले जाएगा।

इस तरह अपने फोन में Whatsapp डाउनलोड करें

सबसे पहले तो आप को पता था कि Whatsapp की सर्विस पूरी तरह से निशुल्क है यानी की फ्री है। हालांकि शुरुवात में जब Whatsapp नया नया आया था तब उस वक़्त यूजर्स को कुछ पैसे पे करने पड़ते थे मगर अब आपको बता दें की इसे डाउनलोड करने के लिए आपको किसी भी तरह का कोई चार्ज नहीं देना पड़ता है।

Whatsapp डाउनलोड करें के लिए आपको अपने स्मार्टफोन की गूगल प्ले स्टोर में जाना होता है और वहां से आपको व्हाट्सएप की एप्लीकेशन ढूंढ कर उसे इंस्टॉल करना होता है। इंस्टॉल कर लेने के बाद आपको अपना नंबर यहां पर डालना होता है जिस नंबर को आप अपने सभी मित्रों को देना चाहते हैं, इसके बाद आप चाहे तो व्हाट्सएप में अपनी खुद की तस्वीर लगा सकते हैं जिससे कि आपके दोस्त या रिश्तेदार आपको पहचान सके या फिर आप अपनी पसंद की कोई अन्य तस्वीर भी लगा सकते हैं।

Whatsapp का कांसेप्ट बहुत ही आसान और सरल है, आपको बता दें कि जब आप इसे अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर लेते हैं या Whatsapp को डाउनलोड करें हैं तो आपके फोन में जितने भी नंबर सेव है और अगर उन्होंने भी अपने फोन में Whatsapp डाउनलोड करे हुए हैं तो आपके Whatsapp खोलते ही सभी लोग आपको नजर आएंगे और इस तरह से आप उन सभी मित्रों को बहुत ही आसानी से संदेश फोटो या फिर किसी तरह की वीडियो भेज सकते हैं और अपने सभी मित्रों से हर पल जुड़े रह सकते हैं।

Back to top button