बॉलीवुड

अपनी ऑनस्क्रीन भाभी को दिल दे बैठे थे राम कपूर, सेट पर ही कर दिया ता प्रपोज

आपने बहुत बार देखा होगा कि पर्दे पर जो रिश्ते हमें दिखाए जाते हैं पर्दे के पीछे उन रिश्तों के मायने बिल्कुल बदले ही होते हैं. कुछ ऐसा ही रिश्ता रहा क्यूट सी स्माइल और एक्टिंग के दिग्गज कहे जाने वाले राम कपूर का, जिन्होंने छोटे पर्दे के अलावा बॉलीवुड की बहुत सी फिल्मों में भी काम किया है. राम कपूर एकता कपूर के चहेते सितारों में से एक हैं और इन्होंने छोटे पर्दे पर एक सीरियल में अभिनेत्री साक्षी तंवर के साथ इंटिमेट सीन देकर भी ढेर सारी सुर्खियां बटोरी थीं. राम कपूर अपनी एक्टिंग के अलावा अपनी लव लाइफ के लिए भी जाने जाते हैं. अपनी ऑनस्क्रीन भाभी को दिल दे बैठे थे राम कपूर, फिर इन्होंने शादी कर ली और आज ये एक खुशहाल परिवार के मालिक है. चलिए बताते हैं आपको राम कपूर के जीवन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.

अपनी ऑनस्क्रीन भाभी को दिल दे बैठे थे राम कपूर

1. राम कपूर का जन्म 1 सितंबर, 1973 को दिल्ली में एक पंजाबी परिवार में हुआ था. राम ने कुछ साल नैनीताल में बिताए और यहीं से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की.

2. ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद राम कपूर ने मन बनाया कि वे एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपना करियर बनाएंगे. इसके साथ ही वे लॉस एंजलिस चले गए फिल्ममेकिंग की पढ़ाई करने लेकिन वहां उन्होंने एक्टिंग एकेडमी में एडमिशन ले लिया था.

3. साल 1997 में राम कपूर का पहला सीरियल न्याय आया जो पॉपुलर हुआ. इसके बाद उन्होंने हिना (1998), संघर्ष (1999) और कविता (2000) जैसे सफल सीरियल में काम करने का मौका मिला था.

4. अब तक राम कपूर निर्देशिका एकता कपूर के चहेते बन गए थे और उन्हें लीड एक्टर के तौर पर एकता के सीरियल घर एक मंदिर में काम मिल गया. इसी सेट पर राम की मुलाकात गौतमी से हुई.

5. सीरियाल घर एक मंदिर में गौतमी ने आंचल नाम का किरदार निभाया था जबकि राम ने उनके देवर राहुल का किरदार निभाया था. बाद में दोनों की जोड़ी बनी, और दोनों की कैमिस्ट्री को लोगों ने खूब पसंद किया.

6. सीरियल के दौरान ही राम और गौतमी एक-दूसरे को दिल दे बैठे और कुछ समय बाद राम कपूर ने गौतमी को सेट पर ही सबके सामने प्रपोज कर दिया था. हालांकि आपको बता दें कि राम कपूर अपने समय में प्लेब्वॉय की इमेज रखते थे.

7. राम कपूर ने एक पार्टी के दौरान साधारण तौर पर गौतमी को शादी के लिए प्रपोज किया था और जिसे गौतमी ने बिना देर किये झट से स्वीकार कर लिया था.

8. 14 फरवरी, 2003 को इन्होंने शादी कर ली. ऐसा कहा जाता है कि इनका परिवार शादी के लिए तैयार नहीं था क्योंकि राम एक पंजाबी लड़के हैं, जबकि गौतमी महाराष्ट्रियन है. लेकिन इन्होंने अपने परिवार वालों को राजी किया.

9. राम और गौतमी के दो बच्चे अक्श और सिया कपूर हैं. आपको राम और गौतमी का एक सीक्रेट बताते हैं कि गौतमी ने राम से दूसरी शादी की थी, इससे पहले उन्होंने मशहूर फोटोग्राफर मधुर श्रॉफ से शादी की थी. हालांकि ये बात राम कपूर ने अधिकारिक तौर पर कभी मीडिया को नहीं बताई लेकिन इस खबर ने उनकी शादी के समय खूब तूल बांधा था.

10. राम कपूर ने बड़े अच्छे लगते हैं, कसम से, घर एक मंदिर, क्योंकि सास भी कभी बहु थी, कहता है दिल जैसे पॉपुलर सीरियल के अलावा बॉलीवुड में गोलमाल रिटर्न, उडान, हमशक्ल्स और स्टूडेंट ऑफ दी ईयर जैसी कई फिल्मों में भी काम किया है.

Back to top button