अध्यात्म

शुक्रवार को किया गया एक उपाय रातोंरात बदल सकता है आपकी क़िस्मत, बना सकता है आपको धनवान

आज के समय में किसी को पैसे के महत्व के बारे में बताने की ज़रूरत नहीं है। आज पैसा ही सबकुछ बना हुआ है, जिसे देखो वहीं इसके पीछे भागता हुआ दिखाई देता है। कई लोग तो पैसे के लिए कोई ग़लत काम करने से भी नहीं हिचकिचाते हैं। कहा जाता है कि ग़लत काम से कमाया गया पैसा हमेशा दुःख ही देता है, जबकि अच्छे काम से कमाए गए थोड़े पैसे से भी व्यक्ति बहुत सुखी रह सकता है। पैसों की ज़रूरत हर किसी को होती है।

जो धनवान है उसे भी पैसे की ज़रूरत है, ताकि वह धनवान बना रहे वहीं जो लोग ग़रीबी में अपना जीवन गुज़ार रहे हैं, उन्हें भी पैसे की बहुत ज़्यादा ज़रूरत है। उनके लिए पैसा अपनी ज़रूरतों को पूरा करने का ज़रिया है। पैसे से ही आज के समय में सबकुछ मिल रहा है, इसलिए पैसा लोगों की ज़रूरत बन गया है। पैसा कमाने के लिए लोग तरह-तरह के जतन करते हैं। कुछ लोग अपने इस मक़सद में कामयाब भी हो जाते हैं, जबकि कुछ लोगों की निराशा का सामना करना पड़ता है। लाख कोशिशों के बाद भी वो ग़रीब ही रह जाते हैं।

हिंदू धर्म में धन प्राप्ति के कई उपाय बताए गए हैं। हिंदू धर्म में धन की देवी माता लक्ष्मी को कहा गया है। इनकी पूजा से धन प्राप्ति के योग बनते हैं। शुक्रवार को माता लक्ष्मी का दिन माना गया है। शुक्रवार के दिन किए गए कुछ उपायों से शुक्र ग्रह भी आपके अनुकूल हो जाता है इसके साथ ही आपके ऊपर माता लक्ष्मी की भी कृपा बनी रहती है। आज हम आपको इलायची का एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जो रातोंरात आपकी क़िस्मत को बदल सकता है। इस उपाय से धन-दौलत के साथ ही आपकी हर मनोकामना भी पूरी हो जाती है। इस उपाय को शुक्रवार की रात को 12 बजे ही करना है।

इस तरह से करें उपाय:

*- शुक्रवार की रात को 12 बजे सबसे पहले अच्छी तरह से हाथ-पैर धोकर स्वच्छ हो जाएँ और सफ़ेद रंग के वस्त्र धारण कर लें।

*- इसके बाद कमल के आसन पर बैठी हुई माता लक्ष्मी की तस्वीर को घर की किसी शांत और स्वच्छ जगह पर स्थापित करें।

*- अब तस्वीर के सामने तीन इलायची रखें और अपने इष्टदेव का ध्यान करें। इसके बाद माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु का ध्यान करते हुए शुक्रदेव से अपनी मनोकामना पूर्ण करने के लिए और जीवन की सभी परेशानियों को दूर करने के लिए कहें।

*- इसके बाद शुक्र मंत्र “ऊं द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:” का 21 बार जाप करें।

*- मंत्र जाप के बाद तीनों इलायची को अपने दाएँ हाथ की मुट्ठी में रख लें और सभी ग्रहों का ध्यान करते हुए जीवन की समस्याओं को दूर करने के लिए प्रार्थना कीजिए।

*- इसके बाद मुट्ठी खोलकर इसपर तीन बार फूंके। अब इलायची को किसी कटोरी में रखकर घर के मुख्य दरवाज़े पर ले जाएँ।

 

*- अब जिस कटोरी में इलायची रखा है, उसमें कपूर डालकर उसे जला दें। जब इलायची पूरी तरह से जल जाए तो उसे तुलसिंके पौधे में डाल दें।

*- अगर तुलसी का पौधा ना हो तो उसे किसी नदी में विसर्जित कर दें। कुछ ही दिनों में आपको इस उपाय का असर दिखने लगेगा।

Back to top button