स्वास्थ्य

हैंडसम और स्मार्ट बनने के लिए अभी अपनाएं ये टिप्स, लड़के जरूर पढ़े इसे

लड़को के लिये ब्यूटी टिप्स: आजकल पहले जैसी बात नहीं रही कि सिर्फ लड़कियों को ही खूबसूरत दिखना है, बल्कि आज लड़को के लिए हैंडसम होना बहुत जरूरी है। हालांकि, ये बात अलग है कि लड़के खुद की इतनी केयर नहीं करते हैं, जितनी लड़कियां करती है। ऐसे में कुछ लड़को तो ये भी नहीं पता होता है कि वो अपने आप कैसे हैंडसम बनाएं, जिसकी वजह से उनके फेस पर धूल, मिट्टी न जाने क्या क्या जम जाती है, जिसका फर्क उन्हे बाद में मालूम पड़ता है। तो आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

आजकल फैशन का जमाना है, ऐसे में लड़को खुद फिट और स्मार्ट रखना चाहिए, लेकिन ये खुद पर इतना ध्यान नहीं देते है, जोकि त्वचा के लिए बहुत ही हानिकारक होती है। क्योंकि त्वचा का जितना ख्याल रखा जाए, वो उतनी ही ज्यादा निखरती है। तो हम आज आपको कुछ ऐसे पैक बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप खुद को हैंडसम बना सकते हैं।

लड़को के लिये ब्यूटी टिप्स

लड़को की सख्त की त्वचा के लिए बहुत सी क्रीम मार्केट में मौजूद है, लेकिन उससे स्कीन और भी ज्यादा खराब हो जाती है, तो ऐसे में आपको कुछ घरेलू उपाय अपनाने चाहिए।

1.बेसन और दही

ये दोनोंं ही चीजें आपको घर में आसानी से मिल सकती है। ऐसे में आपको दोनों चीजों को अच्छे से मिक्स करके पेस्ट तैयार करना है, इसके बादल इसे हल्के हाथों से चेहरे पर लगाएं, जिसके बाद इसे 10-15 सूखने दें। फिर चेहरे को धो लें। इससे आपके चेहरे की चमक बढ़ने लगेगी।

2.नींबू और शहद

शहद और नींबू दोनों ही फेस के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होती है, ऐसे में आपको थोड़ा शहद और नींबू के रस को मिलाकर चेहरे पर लगाना है, इसका फर्क आपको कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा।

3.खीरे का रस

खीरा स्कीन टोन के लिए बहुत ही अच्छा होता है। ऐसे में अगर आप इसके रस को चेहरे पे लगाएंगे तो आपके चेहरे पर अलग ही फर्क दिखेगा। बता दें कि खीरे के रस को 20 मिनट तक चेहरे पर लगाएं, फिर वॉश कर लें।

4.एलोवेरा

एलोवेरा तो हर तरह के चेहरे के लिए रामबाण है, ऐसे में अगर आपके फेस पर दाने, मुंहासे या फिर किसी भी तरह की समस्या हो तो आप इसका प्रयोग जरूर करें। आप रोजाना सोने से पहले एलोवेरा की एक लेयर चेहरे पर बना लें, जिसके बाद सुबह गुनगुने पानी से वॉश करे, कुछ ही दिन में अलग सा निखार देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें :
एलोवेरा के औषधीय गुण

Back to top button