एस्ट्रोलॉजी

साप्ताहिक राशिफल: इस हफ्ते ये 4 राशिवाले रहेंगे भाग्यशाली, जब की 3 राशिवालों को होगी परेशानी

आपकी राशि आपके जीवन पर बहुत प्रभाव डालती है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का आप पूर्वानुमान लगा सकते हैं। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल होगा की आगे आने वाला सप्ताह हमारे लिए कैसा रहेगा? यह सप्ताह हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? इस सप्ताह आपके सितारे क्या कहते हैं? आज हम आपको अगले सप्ताह का राशिफल बता रहे हैं जिसमें आप अपनी राशि के अनुसार जान सकेंगे की आने वाला सप्ताह आपके प्यार, करियर तथा सेहत के लिहाज से कैसा रहने वाला है। इस साप्ताहिक राशिफल में आपको आपके जीवन में होने वाली एक सप्ताह की घटनाओं का संक्षेप में वर्णन मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें 12 फरवरी से 18 फरवरी तक का राशिफल…

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस सप्ताह आपका मन प्रफुल्लित रहेगा। प्रत्येक कार्य में आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। इस समय आप ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे। नए कार्य में आगे बढ़ने का मन होगा। लाभ के लिए अतिरिक्त योजनाएं बनेंगी। भागीदार सहयोग प्रदान कर सकता है। खुशहाली भरा सप्ताह गुजरेगा। अच्छी सेहत, अच्छी आमदनी का संयोग है। आपको बदली हुई जीवन शैली जैसा अनुभव होगा। आपके उत्साह में कमी हो सकती है, मगर फिर भी आपको भाग्य का साथ मिलता रहेगा। कार्यों में बाधाओं के बावजूद सफलता के योग है। शेयर मार्केट में निवेश करना शुभ साबित हो सकता है।

प्यार के विषय में : जीवन साथी का भरपूर सहयोग व प्रेम मिल सकता है।

करियर के विषय में : व्यवसाय या नौकरी में रूके हुए काम पूरे होने की संभावना है।

हेल्थ के विषय में : यदि पिछले समय से आप किसी बिमारी से झूझ रहे हैं तो उसमें सुधार के कुछ आसार नजर आ सकते हैं।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस सप्ताह आपके रुके हुए कार्य पुरे हो जाएंगे। पेशेवर मोर्चे पर नए प्रयोग करने में उपयुक्त संसाधन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। जल्दबाजी से कार्य बिगड़ सकते हैं। किसी निहित स्वार्थ की वजह से आप किसी की आर्थिक मदद कर सकते हैं। अधूरे कार्यों की पूर्णता के लिए यह सप्ताह शुभ हैं। कार्यक्षेत्र पर कठिन परिश्रम के बावजूद आपको शायद उम्मीद के मुताबिक परिणाम न मिलें। परिवार में आनंद और उल्लास का माहौल रहेगा। आप परिवार में एकता लाने या फिर पारस्परिक विवाद दूर करने का अत्यधिक प्रयास करेंगे। मित्र के साथ मनमुटाव हो सकता है।

प्यार के विषय में : प्रेम प्रसंग के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा। अपने व्यवहार को मधुर बनाएं।

करियर के विषय में : इनकम बढ़ने के योग हैं। खर्चा भी हो सकता है। कार्यस्थल पर सहयोग मिलने के योग हैं।

हेल्थ के विषय में : अच्छे स्वास्थ्य के लिए थोड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हो सकती है।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस सप्ताह मिथुन राशि वालों को किसी नये काम को शुरू करने में अपनो का साथ मिलेगा, साथ ही आर्थिक मदद भी मिल सकती है। यदि आप कोई नया कार्य शुरु कर रहे है तो काम में जरा भी लापरवाही ना बरतें वरना आपको हानि का बौझ भी उठाना पड़ सकता है। आपका इस सप्ताह किसी अच्छे व्यक्ति से सम्पर्क बनेगा। जो आपको आपके करियर या फिर कारोबार में अच्छा लाभ दिला सकता है। यह सप्ताह दृढ़ मनोबल एवं भरपूर आत्मविश्वास से हर कार्य सफलतापूर्वक संपन्न करने में सफल होंगे। वाहन चलाते समय या सड़क पार करते समय बेहद सतर्क रहें।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आपके प्रेम से जुड़े हुए प्रत्येक कार्य पूर्ण होंगे। आप को नया प्रेमी मिलने के भी संकेत दिख रहे है।

करियर के विषय में : आपको नौकरी में कोई ऊंचा ओहदा मिलने का अवसर रहेगा।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य को लेकर कोई भी लापरवाही न बरतें इस सप्ताह बीमार लोगों का स्वास्थ्य अच्छा होगा

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस सप्ताह आपके जीवन में एक नई उर्जा का प्रवेश होगा। जीवनसाथी से मधुरता का भाव रहेगा। आप मिलने वाले हर अवसर का पूरा लाभ उठा सकेंगे। अपने क्रोध पर अंकुश रखें। माता तथा परिवार के अन्य सदस्यों के साथ अधिक निकटता रहेगी। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होने से खुश रहेंगे। सरकारी कार्यों में अनुकूलता रहेगी। आप अपने दिमाग को कुछ आराम दें तो अच्छा रहेगा। इससे आप अपनी जिंदगी का मजा ले पाएंगे आपके परिवार के अलावा भी अगर किसी को आपकी मदद की जरूरत हो तो उसकी मदद करने से भी पीछे ना हटें। किसी वरिष्ठ अधिकारी द्वारा आपका अपमान अथवा अवहेलना हो सकती है।

प्यार के विषय में : आप को अपने प्रेम जीवन के लिए अच्छा जीवनसाथी मिल सकता है।

करियर के विषय में : नौकरी में बॉस और अधिकारी आपके काम की प्रशंसा करेंगे।

हेल्थ के विषय में : खाने-पीने में सावधनी बरतें अन्यथा पाचन शक्ति या पेट के रोगों से जुड़ी तकलीफ पैदा हो सकती है।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वालों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहेगा। आपका मन उत्सव और उत्साह में केंद्रित रहेगा। आपको राजकीय मामलों में सफलता मिलेगी। खोई प्रतिष्ठा हासिल कर लेंगे। मित्रों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। अधिकारियों से संबंध मजबूत होंगे। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। आपके अच्छे काम की वजह से आपको लाभ और पहचान मिलेगी। कार्यस्थल पर जो कठिनाइयां आ रही हैं उसे लेकर कोई कारगर कदम उठा सकते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति मिलेगी। नौकरी व जीवन साथी को लेकर थोड़े परेशान हो सकते है। प्रिय व्यक्ति और मित्र के साथ मुलाकात आपका मन हर्षित करेगी।

प्यार के विषय में : आप का जीवनसाथी आप का पूरा साथ निभाएगा।

करियर के विषय में : नौकरीपेशा लोग अधिक कार्य के चलते व्यस्त रहेंगे परंतु आर्थिक उन्नति के योग हैं।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य की दृष्टि से सप्ताह आपके अनुकूल नहीं है। सेहत से जुड़ी कुछ परेशानी हो सकती है।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इस सप्ताह आपके परिवार में हर्ष व उमंग का वातावरण रहेगा। लाभदायी प्रवास रहेगा। नए लोगों से आपका मिलना होगा। प्रोफेशनल मोर्चे पर आपको इस नेटवर्किंग से फायदा होगा। रुके हुए कार्य गति पकड़ेंगे। धन का लेन-देन न करें। नौकर-चाकर, वाहन और भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। आर्थिक रूप से आपका समय अच्छा बीतेगा। वसूली और लोन के कार्यों में सफलता मिलेगी। नवीन चीजों को घर लाएंगे। पैसे का लेनदेन अथवा आर्थिक व्यवहार न करें। विचारों की अस्थिरता से आपका मन भी थोड़ा दुविधायुक्त रहेगा। नौकरी अथवा व्यवसाय में प्रतिद्वंदी चुनौती खड़ी करेंगे।

प्यार के विषय में : प्रेमी युगल अपने प्रेम जीवन को रोमांटिक जीवन की तरह व्यतीत करेंगे।

करियर के विषय में : प्रतियोगी परीक्षाओं में जुटे छात्रों को अच्छे-ख़ासे परिणाम मिलने के संकेत हैं।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य को लेकर बेपरवाह ना बनें वरना परेशानी उठानी पड़ सकती है।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस सप्ताह आपके सामाजिक मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी। अगर आप केवल अपने लक्ष्यों पर ध्यान दें तो बाकी सब कुछ खुद ही योजनानुसार होता चला जाएगा। आप का राजनैतिक सम्मान बढ़ेगा। आप की लोकप्रियता में वृद्धि होगी। लंबी यात्रा करने से बचे। अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुकसान होगा। पारिवारिक तनावों से छुटकारा मिलेगा। नई योजना से लाभ होगा। व्यर्थ खर्च से तनाव होगा। किसी निश्चित प्रयोजन से कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे। अचल संपत्ति के मामले में निर्णय लेने के लिए उचित समय नहीं है।

प्यार के विषय में : प्रेम संबंधों के लिए समय ठीक है। जीवनसाथी के साथ चल रही अनबन कम होगी।

करियर के विषय में : आपकी योग्यता, क्षमता, और मित्र आपको संपर्क क्षेत्र में आपको उन्नति दिलाएंगे।

हेल्थ के विषय में : आपका आप वजन बढ़ने की संभावनाएं नज़र आ रही हैं।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस सप्ताह उच्च अधिकारी आपकी योग्यता या प्रतिभा का परीक्षण कर सकते हैं। इस सप्ताह आपका ध्यान काम और स्वास्थ्य पर रहेगा। मानसिक रूप से प्रसन्न और स्फूर्ति का अनुभव करेंगे। आप काम करते समय थोड़ी सी सावधानियां बरतें। काम में दबा होने से कारण आप बहुत परेशानियां में आ सकते हैं इसलिए आपको सावधानी बरतनी चाहिए। बच्चे घर में उत्साह और खुशियों की सौगात ला सकते हैं। जो आपके लिए बहुत ही खुशी का माहौल होगा। आपके सोचने के तरीके में भी बदलाव के योग बन रहे हैं। आपके लिए कामकाजी जीवन में संतुलन बनाना कठिन हो सकता है।

प्यार के विषय में : प्रेमी के साथ किसी एकांत स्थान में घूमने जा सकते है।

करियर के विषय में : इस सप्ताह नौकरी में आपकी स्मत खूब चमकने के आसार हैं।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह आप की सेहत खिली-खिली सी रहेेंगी।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस सप्ताह आपके लक्ष्य और परिस्थिति दोनों ही विपरीत होगी। कोई आप पर झूठा आरोप लगा सकता है। इस समय लिए गए निर्णय गलत साबित हो सकते हैं। स्वभाव में उग्रता के अधिक रहने से आप मामूली बातों को लेकर गुस्सा हो सकते हैं। नौकरी में आप हर एक कार्य में रुचि लेकर अपनी क्षमता के अनुसार कार्य करेंगे। आध्यात्मिक और धार्मिक ज्ञान बढ़ाने के लिए आप किसी धर्मगुरु के संपर्क में आ सकते हैं। आपके अपने लोग आपके साथ विश्वासघात कर सकते हैं। आप जिनको अपना मानते हैं वे आपकी पीठ पीछे निंदा करेंगे।

प्यार के विषय में : आप जिस के प्रेम में डूबे है, उन से आप की मुलाकात होना की संभावना है।

करियर के विषय में : आपकी कार्यसफलता को ध्यान में रखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों की आप पर कृपा दृष्टि रहेगी

हेल्थ के विषय में : सप्ताह की शुरुआत स्वास्थ्य के मामले में थोड़ी कमजोर दिखाई दे रही है।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस सप्ताह आपको किसी प्रकार का जोखिम नहीं लेना चाहिए। आप किसी भी छोटी मोटी बातों में ना उलझें। वाणी व्यवहार से सभी को प्रभावित करेंगे। अपनों के साथ भव्य आयोजन में शामिल हो सकते हैं। व्यवसाय की स्थिति से चिंता होगी। क्रोध पर संयम रखना अति आवश्यक है। नए दोस्त बनेंगे जो आपके कारोबार में आपकी खूब मदद करेंगे। लोगों के साथ आपका रिश्ता अच्छा रहेगा। कई सारी परेशानियों का हल आप सुलझा लेंगे। आपको अपने कामों में रुचि पहले से अधिक बढ़ेगी। आपको किसी भी काम में दिक्कत आए तो आप बड़ों का सहारा जरुर लीजिए।

प्यार के विषय में : आपके परिवार वाले आपका पक्ष समझेंगे व आपका प्रेमी आपके प्रति प्रेम का इजहार करेगा।

करियर के विषय में : आपको इस सप्ताह नौकरी आदि में प्रमोशन मिल सकता है।

हेल्थ के विषय में : बदलते मौसम के कारण स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां आपको घेर सकती हैं।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस सप्ताह आर्थिक कशमकश व खींचतान बनी रहेगी। जो बाधाएं कार्य क्षेत्र में आ रही थीं बुधवार को दूर होंगी और परिणाम आपके अनुकूल रहेंगे। आप का अपने पुराने मित्रों का मिलन हो सकता है। उन मित्रों के साथ आप कहीं लंबी यात्रा के लिए जा सकते हैं इसलिए आपको कोई परेशान होने की चिंता नहीं है। आपका व्यवहार ही आपको मान सम्मान दिलाएगा। व्यापार में प्रतियोगिता बढ़ेगी। कुछ छोटे-मोटे विवादों को छोड़ दे तो आपके लिए यह सप्ताह अच्छा ही होगा। बिजनेस में अच्छा समय चलने के कारण आपको नई खुशखबरी मिल सकती है।

प्यार के विषय में : आप को अपने प्रेम जीवन में कोई आपत्ति का सामना करना पड़ सकता है।

करियर के विषय में : नौकरी एवं व्यवसाय में आपको प्रतिस्पर्द्धात्मक व्यवहार का सामना करना पड़ सकता है।

हेल्थ के विषय में : आत्मविश्वास की कमी झलकेगी। स्वास्थ्य भी कुछ ढीला रहेगा। विशेष सावधानी बरतें।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस सप्ताह आप बड़ों का आदर करने में अग्रणी रहेंगे। आप की योग्यता से लोग आप से जुडना पसंद करेंगे। इस सप्ताह आपकी शैली और काम करने का ढंग लोगों को प्रभावित करेगा। अगर आप अपनी चीजों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो इस सप्ताह उनके खोने या चोरी होने की संभावना है। अधिकारियों के मार्गदर्शन से रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। परिजनों से सहयोग मिलेगा। आपके अंदर सफलता की ऊंचाइयों को छूने का जुनून है और यह समय उसके लिए बिल्कुल उचित है। अगर आपका धन कहीं पर लंबे समय से फंसा हुआ है तो वह इस सप्ताह आपको वापस मिल सकता है।

प्यार के विषय में : प्रेमियों के लिए यह सप्ताह शुभ नहीं है पार्टनर से अनबन हो सकती है।

करियर के विषय में : कारोबारी भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह शरीर में आलस्य बना रहेगा।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Related Articles

Close