समाचार

शिवसेना के बाद अब टीडीपी भी बीजेपी से नाखुश, कहा ‘जेटली का फेल बजट’

नई दिल्ली: आम बजट को लेकर विपक्ष और सरकार की सहयोगी पार्टियां बीजेपी पर लगातार हमला करती हुई नजर आ रही है। जी  हां, देेश के बजट पर जहां जनता ये सोच रही है कि उसे क्या मिला तो वहीं पार्टियां एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाती हुई नजर आ रही है। बता दें कि एनडीए की सहयोगी पार्टियां एक के बाद एक बीजेपी से अलग थलग होती दिखाई दे रही है। हालांकि, शिवसेना तो बीजेपी पर पहले से ही वार करती हुई नजर आती है, लेकिन शिवसेना के बाद टीडीपी भी बीजेपी पर आरोप लगाना शुरू कर दिया है। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

बीजेपी की सहयोगी पार्टी टीडीपी ने मोदी सरकार के आखिर पूर्ण बजट की जमरर आलोचना की है। जी हां, टीडीपी ने आम बजट 2018 को असफल बजट करार देते हुए कहा कि वित्तमंत्री जेटली ने बजट से उन्हे निराश किया है। बताते चलें कि आंध्र प्रदेश में बीजेपी और टीडीपी की गठबंधन की सरकार के साथ ही केंद्र में भी टीडीपी शामिल है, ऐसे में टीडीपी को उम्मीद थी कि आंध्र प्रदेश के लिए जेटली की पोटली से कुछ खास निकलेगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं।

टीडीपी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वित्त मंत्री ने एक असफल बजट पेश किया, जिसमें आंध्र प्रदेश के लिए कुछ भी नहीं है। इतना ही नहीं टीडीपी ने आगे कहा कि सूबे के सीएम ने राज्य की जरूरतों के बारे में पहले ही बताया दिया था, लेकिन फिर भी जेटली ने ऐसा असफल बजट पेश किया। टीडीपी ने आरोप लगाते हुए कहा कि जो वादे पहले किए गए थे, अभी वही पूरे नहीं किए गए हैं।

बीजेपी के साथ गठबंधन के सवाल पर टीडीपी ने कहा कि गठबंधन को लेकर कोई मनमुटाव नहीं है, ऐसे में आगे भी बीजेपी के साथ उनका गठबंधन जारी रहेगा, लेकिन सरकार ने उनसे किये गये वादों को पूरा नहीं किया, जिसकी वजह से टीडीपी खेमा पूरी तरह से नाखुश है।

ये भी पढ़े: बीजेपी पर शिवसेना का बड़ा वार, कहा ‘मोदी का बजट कछुआ छाप अगरबत्ती’

बहरहाल, देश का आम बजट गुरूवार को लोकसभा में पेश हो गया है, जिसके तहत आने वाले साल में सरकार काम करती हुई नजर आएगी। लेकिन यहां सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती यही होगी कि क्या वो बजट में किये गये वादों को तय समय में पूरा कर पाएगी या फिर विपक्षीय पार्टियों का जुमला वाला आरोप ही सही साबित होगा, ये तो खैर वक्त ही बताएगा?

Back to top button