बॉलीवुड

छोटी उम्र में ही मां बन गई थी ये 8 हसीना, किसी ने 17 किसी ने 19 की उम्र में दिया बच्चे को जन्म

आज के समय में बॉलीवुड कलाकार अधिक उम्र में शादी करते हैं और बच्चे भी वे ज्यादा उम्र में ही पैदा करते हैं. हालांकि पहले कई हसीनाओं ने बहुत छोटी उम्र में शादी कर ली थी और वे छोटी उम्र में ही मां भी बन गई थी. आज इस लेख में हम आपको आठ ऐसी ही बॉलीवुड हसीनाओं के बारे में बता रहे हैं जो छोटी सी उम्र में ही मां बन गई थीं.

उर्वशी ढोलकिया (Urvashi Dholakia)

Urvashi Dholakia

उर्वशी ढोलकिया (Urvashi Dholakia) टीवी की मशहूर अभिनेत्री हैं. उर्वशी ढोलकिया की उम्र 43 साल हैं. महज 16 साल की उम्र में उर्वशी की शादी हो गई थी. वहीं अभिनेत्री 18 साल की उम्र में पति से अलग हो गई थी. तब वे गर्भवती थीं. जबकि 19 साल की उम्र में उन्होंने जुड़वा बेटों को जन्म दिया था.

नीतू कपूर (Neetu Kapoor)

neetu kapoor and rishi kapor

हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री नीतू कपूर (Neetu Kapoor) के दो बच्चे हैं. उनकी बेटी रिद्धिमा कपूर और बेटा रणबीर कपूर. दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर से उन्होंने 22 साल की उम्र में शादी की थी. जबकि 24 साल की उम्र में उन्होंने बेटी रिद्धिमा को जन्म दिया था.

श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari)

shweta tiwari

श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) टीवी की बेहद खूबसूरत और मशहूर अदाकारा हैं. श्वेता तिवारी ने दो शादी की है. दोनों शादी में वे एक-एक बार मां बनी. उनकी पहली शादी 18 साल की उम्र में राजा चौधरी से हुई थी. दोनों बेटी पलक तिवारी के माता-पिता बने. पलक के जन्म के समय श्वेता की उम्र 20 साल थी.

भाग्यश्री (Bhagyashree)

Bhagyashree

भाग्यश्री (Bhagyashree) ने अपने कदम हिंदी सिनेमा में फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से रखे थे. वहीं इस फिल्म के दौरान उन्होंने हिमालय दसानी से शादी कर ली थी. तब उनकी उम्र 21 साल थीं. इसी उम्र में उन्होंने बेटे अभिमन्यु दसानी को जन्म दे दिया था.

शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore)

Sharmila Tagore

शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) हिंदी सिनेमा की दिग्गज और गुजरे दौर की अदाकारा हैं. शर्मिला टैगोर ने भारत के पूर्व और दिवंगत क्रिकजेतर मंसूर अली खान से साल 1969 में शादी की थी. तब शर्मिला की उम्र 25 साल थीं. वहीं साल 1970 में वे बेटे सैफ अली खान की मां बनी. तब शर्मिला 26 साल की थीं.

डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia)

Dimple Kapadia

डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) ने हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना से शादी की थी. बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में गिनी जाने वाली डिंपल ने 16 साल की उम्र में 31 साल के राजेश खन्ना से साल 1973 में शादी की थी. वहीं 17 साल की उम्र में उन्होंने बेटी ट्विंकल खन्ना को जन्म दिया था

मौसमी चटर्जी (Moushumi Chatterjee)

maushumi chatterjee

मौसमी चटर्जी (Moushumi Chatterjee) गुजरे दौर की अभिनेत्री हैं. बताया जाता है कि 18 साल की उम्र में वे मां बन गई थीं. उनकी दो बेटियां पायल मुख़र्जी, मेघा मुख़र्जी हुई. पायल का साल 2019 में निधन हो गया था.

मीरा राजपूत (Mira Rajput)

mira rajput

मीरा राजपूत अभिनेत्री नहीं है. मीरा अभिनेता शाहिद कपूर की पत्नी हैं. मीरा शाहिद से 14 साल छोटी हैं. 21 साल की उम्र में उन्होंने शाहिद से साल 2015 में शादी की थी. वहीं जब वे 22 साल की हुई तो मां बन गई थीं. उन्होंने तब बेटी मीशा और फिर बाद में बेटे जैन कपूर को जन्म दिया था.

Back to top button