बॉलीवुड

जब 15 साल की रेखा पर टूट पड़ा था 33 साल का आदमी, पकड़कर करता रहा Kiss, डरकर रो पड़ी थी एक्ट्रेस

हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा रेखा ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फ़िल्में दी है. रेखा ने अपने लंबे करियर में कई दिग्गज अभिनेताओं संग काम किया. बड़े पर्दे पर रेखा की अदाकारी तो पसंद की ही गई. वहीं उनके डांस और उनकी गजब की खूबसूरती को भी खूब पसंद किया गया.

rekha

रेखा के पिता और उनकी माता दोनों ही दक्षिण भारतीय सिनेमा के कलाकार थे. रेखा के पिता अभिनेता थे तो वहीं उनकी मां अभिनेत्री थीं. वहीं रेखा ने भी छोटी उम्र में ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. रेखा ने महज 15 साल की उम्र में फिल्म ‘दो शिकारी’ में काम किया था.

यह फिल्म साल 1979 में रिलीज हुई थी. लेकिन फिल्म साल 1969 में ही बनकर तैयार हो गई थी. लेकिन इसे रिलीज 10 साल बाद किया गया था. इसकी शूटिंग के समय रेखा 15 साल की थी. उनके अपोजिट थे अभिनेता विश्वजीत चटर्जी. विश्वजीत उस समय 33 साल के थे.

rekha

शूटिंग के समय एक सीन के दौरान रेखा के साथ वो हुआ था जिसे शायद वे आज भी नहीं भूली होगी. तब 15 साल की रेखा पर 33 साल के अभिनेता टूट पड़े थे. एक सीन के दौरान विश्वजीत चटर्जी बेकाबू हो गए थे. उन्होंने रेखा को कसकर पकड़ लिया था और वे बहुत देर तक रेखा को चूमते रहे थे.

rekha

रेखा को खबर नहीं थी कि उनके साथ ऐसा कुछ होने वाला है. इस घटना से 15 साल की रेखा बुरी तरह से डर गई थीं और वे बहुत रोई थीं. इसके चलते फिल्म विवादों का हिस्सा बन गई थी. इस वजह से फिल्म को साल 1969 में रिलीज न करके 10 साल बाद साल 1979 में प्रदर्शित किया गया था.

बॉलीवुड में ‘सावन भादो’ से हुआ डेब्यू, 1970 में आई फिल्म

rekha rekha

हिंदी सिनेमा में रेखा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘सावन भादो’ से की थी. यह फिल्म साल 1970 में प्रदर्शित हुई थी. इसके बाद रेखा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. रेखा ने 70 के दशक से लेकर 90 के दशक तक अपनी अदाकारी का जलवा बड़े पर्दे पर बिखेरा. इसके बाद भी वे समय-समय पर फिल्मों में नजर आती रही हैं. हालांकि लंबे अरसे से बड़े पर्दे पर रेखा देखने को नहीं मिली है.

कई एक्टर्स संग जुड़ा रेखा का नाम

rekha

रेखा तीन दशक से अपने निजी जीवन में अकेली हैं. उन्होंने साल 1990 में मुकेश अग्रवाल से शादी की थी. लेकिन कुछ महीनों बाद मुकेश ने आत्महत्या कर ली थी. इससे पहले अमिताभ बच्चन, जीतेन्द्र और विनोद मेहरा जैसे एक्टर्स संग उनका नाम जुड़ा. जबकि बाद में अक्षय कुमार और संजय दत्त संग भी उनका नाम चर्चाओं में रहा.

rekha

Back to top button