विशेष

बिहारी युवक से अंग्रेज लड़की को हुआ प्यार, परिवार संग भारत आई हेलेन, अमित से कर ली हिंदू वेडिंग

हाल ही में एक भारतीय लड़के से बेल्जियम की रहने वाली विदेशी लड़की ने शादी रचा ले थी. बेल्जियम की एक 27 वर्षीय लड़की केमिली चार साल पहले अपने परिवार के साथ भारत घूमने आई थी. तब उसका आना कर्नाटक के हम्पी में भी हुआ था. केमिली और उनके परिवार की मुलाकात हम्पी में अनंत राजू से हुई.

anant raju

अनंत राजू ऑटो ड्राइवर है और एक पर्यटक गाइड भी है. अनंत की ईमानदारी और सच्चाई केमिली के दिल को भा गई थी. वहीं राजू से केमिली भी खूब प्रभावित दिखाई दी थी. केमिली और राजू के बीच दोस्ती हो गई थी. दोनों के बीच चार साल तक डेटिंग चली थी. वहीं हाल ही में दोनों ने हिंदू धर्म के अनुसार शादी रचा ली थी.

anant raju

अब हाल ही में एक इसी तरह का एक और मामला सामने आया है. अब इंग्लैंड की एक विदेशी लड़की को बिहार के रहने वाले एक भारतीय लड़के से प्यार हो गया है. इतना ही नहीं दोनों अब प्रेमी-प्रेमिका से पति-पत्नी बन चुके हैं. दोनों की शादी की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.

amit and helen

इंग्लैंड की लड़की का नाम हेलेन है. हेलेन इंग्लैंड के ऑक्सफोर्ड सिटी की निवासी हैं. वहीं बिहार के रहने वाले लड़के का नाम अमित राय है. अमित बाका के चान्दन प्रखंड के बिरनियां पंचायत के लुरीटांड गांव निवासी है. अमित और हेलेन की मुलाकात इंग्लैंड में हुई थी. इंग्लैंड में रहने के दौरान अमित हेलेन से मिला था. दोनों के बीच दोस्ती हो गई और फिर रिश्ता आगे बढ़ गया. दोनों को आगे जाकर एक दूजे से प्यार हो गया. बता दें कि अमित इंग्लैंड में बतौर इंजीनियर काम कर रहा है.

amit and helen

हेलेन और अमित का रिश्ता आगे बढ़ता गया. दोनों ने फिर शादी करने का फैसला आलिया. हेलेन और अमित ने इसके लिए अपने-अपने परिवार वालो को मनाया. बच्चों की खुशी की खातिर दोनों के परिवार वाले भी मान गए. दोनों को शादी केलिए परिवार वालों ने मंजूरी दे दी.

परिवार संग भारत आई हेलेन, हिंदू धर्म के अनुसार अमित से की शादी

amit and helen

हेलेन अपनी मां लूसी बैडली, पिता पैट्रिक बैडली एवं परिवार के अन्य लोगों के साथ भारत आ गई. भारत आकर उन्होंने अमित से धूमधाम से शादी रचा ली. दोनों की शादी झारखंड में बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर में संपन्न हुई. दोनों ने हिंदू धर्म के अनुसार शादी की.

हेलेन को नया नाम मिला ‘गुड़िया’

हेलेन भारतीय संस्कृति को काफी पसंद करती है. वे भारतीय संस्कृति से काफी प्रभावित है. शादी के बाद अमित के परिवार वालों ने हेलेन को नया नाम ‘गुड़िया’ दिया है.

Back to top button