समाचार

ओवर कॉन्फिडेंस में केजरीवाल, कागज पर लिख दिया- गुजरात में हमारी सरकार बन रही, PC में किया दावा

आम आदमी पार्टी की देश के दो राज्यों में सरकार है. सालों से आम आदमी पार्टी दिल्ली पर राज कर रही है. वहीं इसके बाद ‘आप’ की सरकार पंजाब में बनी थी. आख़िरी पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने जबरदस्त जीत हासिल की थी और पार्टी ने भगवंत मान को मुख्यमंत्री बनाया था.

bhagwant mann and arvind kejriwal

अब आम आदमी पार्टी की नजर गुजरात की सत्ता पर है. गुजरात भारतीय जनता पार्टी का गढ़ है. सालों से यहां पर भाजपा का राज है. पीएम मोदी और अमित शाह जैसे दिग्गज गुजरात की देन है. लेकिन आप के कर्ता धर्ता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ठान ली है कि भाजपा को गुजरात की सत्ता से अब बेदखल करना है.

इन दिनों गुजरात में चुनाव का माहौल है. चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद से ही राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगी हुई है. गुजरात में सीधा मुकाबला भाजपा और आप के बीच देखा जा रहा है. अरविंद केजरीवाल ने तो गुजरात में इस बार आपकी सरकार बनने की बात कह दी है.

arvind kejriwal

अरविंद केजरीवाल अति आत्मविश्वास के साथ नजर आ रहे हैं. उन्होंने पूरा विश्वास है कि उनकी पार्टी भाजपा को शिकस्त देगी और गुजरात में सरकार बनाएगी. उन्होंने गुजरात में सरकार बनाने को लेकर भविष्यवाणी की है. केजरीवाल ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. प्रेस कॉन्फ्रेंस में लिखत रूप से दावा कर केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की सरकार बनने की बात कही.

arvind kejriwal

27 साल से सत्ता में रहने वाली BJP बौखलाई है

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा है कि, सड़क पर किसी से भी पूछो वो कहेगा कि BJP या AAP को वोट करेगा, लेकिन 5 मिनट की बातचीत के बाद वो बताएगा कि आम आदमी पार्टी कहने में डर लगता है. यही कारण है कि BJP बौखलाई हुई है.

कांग्रेस का वोटर ढूंढने से नहीं मिलता, लोगों को लगता है BJP वाले मारेंगे

arvind kejriwal

प्रेस कॉन्फ्रेंसें में केजरीवाल ने आगे कहा कि गुजरात पहला ऐसा राज्य है जहां आम आदमी वोट देने की बात कहने से डरता है. उसे लगता है कि भाजपा वाले मारेंगे. वहीं उन्होंने कांग्रेस पर मजाकिया तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस का वोटर ढूंढने से नहीं मिलता.

दो चरणों में मतदान, 8 दिसंबर को परिणाम

गुजरात में विधानसभा की कुल 182 सीटें है. किसी भी पार्टी को सरकार बनाने के लिए 92 सीटों की आवश्यकता होगी. गुजरात विधानसभा चुनाव में दो चरणों में मतदान होगा. पहले चरण के लिए मतदान 1 दिसंबर और दूसरे चरण के लिए मतदान 5 दिसंबर को होगा. जबकि नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे. गौरतलब है कि इसी दिन हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम भी आएंगे.

Back to top button