बॉलीवुड

हिंदू होकर भी करवा चौथ का व्रत नहीं रखती ये 5 बॉलीवुड हसीनाएं, त्यौहार पर दे चुकी विवादित बयान

बॉलीवुड हसीनाओं ने भी करवा चौथ (Karwa Chauth) का पवित्र त्यौहार धूमधाम के साथ मनाया। लेकिन बॉलीवुड में कुछ ऐसी एक्ट्रेस भी है जो करवा चौथ में विश्वास नहीं रखती है और वे पति के लिए यह व्रत नहीं रखती है। तो आइए आपको बॉलीवुड की पांच ऐसी ही हसीनाओं के बारे में बताते हैं।

रिया कपूर (Rhea Kapoor)…

rhea kapoor

रिया कपूर (Rhea Kapoor) हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर की छोटी बेटी हैं। रिया ने साल 2021 में करण बुलानी से शादी की थी। हालांकि रिया करवा चौथ व्रत को नहीं मानती हैं। शादी के बाद बीते करवा चौथ के दौरान एक पोस्ट साझा करते हुए रिया ने लिखा था कि, ”प्लीज करवा चौथ के लिए मुझसे संपर्क ना करें। करण और मैं इसमें यकीन नहीं रखते हैं।

जो कपल यह व्रत रखते हैं, मैं उनका सम्मान करती हूं”। जबकि आपको यह जनकर हैरानी होगी कि अनिल कपूर के घर पर हर साल करवा चौथ के मौके पर ढेरों बॉलीवुड हसीनाएं पहुंचती है।

मीरा राजपूत (Mira Rajput)…

मीरा राजपूत (Mira Rajput) बॉलीवुड अदाकारा तो नहीं है लेकिन उनकी लोकप्रियता किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं है। बता दें कि मीरा बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर की पत्नी हैं। दोनों की शादी साल 2015 में हुई थी। शादी को सात साल हो चुके हैं लेकिन मीरा पति के लिए करवा चौथ का व्रत नहीं रखती हैं। साल 2021 में मीरा ने एक पोस्ट करते हुए लिखा था कि, “बेबी, मैं तुमसे प्यार करती हूं। लेकिन मैं खाने को भी प्यार करती हूं।

इसलिए हमारे हमेशा के थ्रीसम के लिए हैप्पी करवा चौथ। अगले साल फिर कोशिश करूंगी। आपके अच्छे स्वास्थ्य और खुशियों के लिए हमेशा कामना करूंगी”।

ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna)…

twinkle khanna

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना भी करवा चौथ का व्रत नहीं रखती हैं। साल 2016 में एक ट्वीट में ट्विंकल ने लिखा था कि, “आजकल आप 40 की उम्र तक दूसरी शादी के रास्ते पर निकल जाते हैं। फिर उपवास का क्या फायदा ? पुरुषों को अब और ज्यादा जीने की जरूरत नहीं है’। वहीं साल 2017 में एक ट्वीट में ट्विंकल ने लिखा था कि, “सबसे लंबे समय तक जीवित स्तनपायी, बोहेड व्हेल की स्टडी करने वाले विज्ञानिकों ने पाया कि लंबे जीवन के लिए धीमे मेटाबोलिज्म की जरूरत है, ना कि पत्नियों के उपवास रखने की”।

करीना कपूर (Kareena Kapoor)…

kareena kapoor

साल 2012 में करीना कपूर (Kareena Kapoor) ने सैफ अली खान (Saif Ali Khan) से शादी की थी। जबकि साल 2013 में उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा था कि, “मुझे अपना प्यार साबित करने के लिए भूखे रहने की जरूरत नहीं है। मैं उपवास नहीं कर रही हूं। मैं कपूर हूं। मैं खाने के बगैर नहीं रह सकती। मैं इसे (करवा चौथ) खाकर, काम करके और अपनी फिल्म को प्रमोट करके सेलिब्रेट करूंगी”।

रत्ना पाठक (Ratna Pathak)…

रत्ना पाठक से जुलाई 2022 में साक्षात्कार में सवाल किया गया था कि क्या वे करवा चौथ का व्रत करती हैं ? इस पर रत्ना ने कहा था कि, “मैं पागल हूं क्या ? क्या यह डरावना नहीं है कि आज कल की पढ़ी-लिखी महिलाएं करवा चौथ का व्रत रखती हैं, पति की लंबी उम्र के लिए प्रार्थना करती हैं, ताकि उन्हें जिंदगी की कुछ वैलिडिटीऔर मिल सके ? भारत में विधवा होना भयावह है। तो इससे बचने के लिए मैं कुछ भी करूंगी ? सच में ? हम 21वीं सदी में भी इस तरह की बातें कर रहे हैं?”।

Back to top button