दिलचस्पविशेष

कम्पनी में अपने साथ हुई बेईज्जती का लड़की ने किया वीडियो वायरल, सिक्योरिटी गार्ड ने हांथ पकड़कर..

सोशल मीडिया से लेकर मल्टीनेशनल कंपनियों में काम करने वाले युवाओं में इन दिनों प्रेरणा नाम की खूब चर्चा है। लोग प्रेरणा के किए गए एक काम की खूब सराहना कर रहे हैं। साथ ही प्रेरणा जैसा सुलूक होने पर मल्टीनेशनल कंपनियों को सबक सिखाने का समर्थन कर रहे है। हुआ यूं की नोएडा के सेक्टर 62 में मोबाइल कंपनी में काम करने वाली प्रेरणा सिंह का बीते कुछ दिनों से प्रबंधन के साथ तनाव चल रहा था। जिसको लेकर बीते दिनों कंपनी की एचआर ने प्रेरणा सिंह को अपने केबिन में बुलाकर टर्मिनेट कर दिया। जिसके बाद प्रेरणा ने इसका विरोध किया लेकिन एचआर नहीं मानी। नौकरी जाने के बाद प्रेरणा को भविष्य की चिंता सताने लगी और वो इमोशनल हो गई। प्रेरणा ने खुद को संभालने के लिए महिला टॉयलेट में चली गई और फफक-फफक कर रोने लगी।

सिक्योरिटी गार्ड ने हांथ पकड़कर लड़की को किया बाहर

इसी बीच कंपनी का दुस्साहस देखिए… चार महिला सिक्योरिटी गार्ड भेज कर उसे हाथ पकड़कर लिफ्ट की बजाय सीढ़ियों से धक्का मार कर निकालने लगी. इस अपने सहकर्मियों के बीच इतनी बड़ी बेज्जती को बर्दाश्त करने के बाद प्रेरणा ने मोबाइल निकाल कर फेसबुक में लाइव करने का निर्णय किया और कंपनी की इस बेहूदा हरकत को बेनकाब कर दिया। पीड़ित युवती ने अपमान की फेसबुक लाइव पर प्रेरणा सिंह लाइव नाम से वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जो अब वायरल हो चुका है। उनका 1.19 मिनट का ये वीडियो अब वायरल हो चुका है।

यहां देखें वीडियो

सोशल मीडिया में प्रेरणा को मिल रहा है समर्थन

प्रेरणा के वीडियो को अब तक तीन लाख से ज्यादा लोग फेसबुक पर देख चुके हैं, जबकि 5000 लोग इस वीडियो को शेयर भी कर चुके हैं। प्रेरणा सिंह के इस पोस्ट पर हजारों लोगों ने कमेंट कर बहुराष्ट्रीय कंपनी के इस रवैये का विरोध किया है। प्रेरणा सिंह के इस पोस्ट को सोशल मीडिया के कई ग्रुप का भी सपोर्ट मिला है।

नौकरी नहीं सम्मान चाहिए:

प्रेरणा नोएडा सेक्टर-62 की बहुराष्ट्रीय कंपनी में जुलाई 2015 से नौकरी कर रही थीं। प्रेरणा के मुताबिक, 9 अगस्त 2017 को कंपनी की एचआर ने उन्हें बैठक के लिए बुलाकर नौकरी से निकालने का लेटर पकड़ा दिया।  प्रेरणा सिंह के अनुसार उनकी इस मुहिम का मकसद अपना खोया हुआ सम्मान वापस पाने का है। उन्हें उस कंपनी में दोबारा नौकरी नहीं चाहिए, लेकिन जिस तरह से उन्हें अपमानित कर कंपनी से बाहर निकाला गया, वह उन्हें बर्दाश्त नहीं है।

देश विदेश में हो रही है प्रेरणा की चर्चा

सोशल मीडिया पर उनकी मुहिम को देश और विदेश के कई लोगों ने सपोर्ट किया है। प्रेरणा सिंह का कहना है कि वह अब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने का मन बना रही हैं।

Back to top button