समाचार

रांची: बेटे को लगा इच्छाधारी नागिन है मां और दो अन्य महिला, ग्रामीणों सहित मिलकर मार डाला

रांची (झारखंड) : अक्सर जो चीजें हम फिल्मों या टीवी धारावाहिकों में देखते है उसे लेकर हम असल जीवन में भी सोचने लगते है. हम सोचते है कि ऐसा ही कुछ असल में भी होता है और इसी सोच को लेकर झारखंड की राजधानी रांची में तीन महिलाओं को कुछ लोगों ने मौत के घाट उतार दिया.

बात यह है कि आपने फिल्मों में इच्छाधारी नाग नागिन को देखा होगा या उनके बारे में सुना होगा. भारतीय टीवी धारावाहिकों में भी इस तरह की चीजें देखने को मिलती है. लेकिन इच्छा धारी नागिन नाम की कोई चीज असल में नहीं होती है. यह हमारी और आपकी कल्पना मात्र है. इससे ज्यादा कुछ नहीं.

ranchi crime

झारखंड में इसी तरह के अंधविश्वास को कुछ लोगों ने सच मान लिया और करीब दर्जनभर लोगों ने तीनों महिलाओं की पीट पीटकर हत्या कर दी. दरअसल बात यह है कि हाल ही में झारखंड की राजधानी रांची में एक बेटे को अपनी मां पर शक हुआ कि वो इच्छा धारी नागिन है और इस शक का अंजाम बहुत बुरा हुआ. युवक को अपनी मां को खोना पड़ा. साथ ही अन्य दो महिलाओं की भी ग्रामीणों ने जान ले ली.

ranchi crime

मामला रांची जिले के सोनाहातू थाना क्षेत्र का है. यहां एक ललित सिंह मुंडा नाम के युवक को अपनी मां पर शक हुआ कि वो इच्छा धारी नागिन है. उसे लगा कि उसकी मां इच्छा धारी नागिन बनकर गांव के युवाओं को डस रही है और मार रही है. युवक को मां के अलावा गांव की अन्य दो महिलाओं पर भी इसी तरह का शक हुआ.

युवक सिंह मुंडा के शक ने उसकी मां को उससे छीन लिया. अंधविश्वास के चलते बेटे सहित अन्य ग्रामीणों ने तीनों महिलाओं को बुरी तरह पीट दिया. जिससे कि उनकी मौत हो गई. मामले में बुंडू एसडीपीओ अजय कुमार के नेतृत्व में एसआईटी गठित की गई.

15 लोग पुलिस गिरफ्त में…

ranchi crime

मामले में अब तक 15 लोग पुलिस की गिरफ्त में आ चुके है. पुलिस ने जानकारी दी है कि, अभिमन्यू सिंह मुंडा, ललित सिंह मुंडा, संतोष सिंह मुंडा, सहदेव सिंह मुंडा, जन्मेनत्रय लोहरा, बबलू सिंह मुंडा, सुकरा मुंडा, पुईता सिंह मुंडा, मुचिराम मुंडा,नमीसिंह मुंडा, नंद किशोर सिंह मुंडा, बिरहर सिंह मुंडा, मंगल सिंह मुंडा, दिनेश सिंह मुंडा और संजय सिंह मुंडा को तीनों महिलाओं की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है.

हत्या के बाद शवों को ढाई किलोमीटर दूर जंगल में ले गए, किया ऐसा हश्र…

ranchi crime

मृत महिलाओं में एक का नाम ढोली देवी (60 वर्ष). एक का नाम राइलू देवी (45 वर्ष) और एक अन्य मृतका आलोमनी देवी है.महिलाओं को पीटते हुए इन युवकों का दिल जरा भी नहीं पसीजा. हत्या के बाद भी इन लोगों ने मृत महिलाओं के शवों के साथ बुरा बर्ताव किया. ग्रामीण तीनों के शवों को ऑटो रिक्शा में रखकर गांव से ढाई किलोमीटर दूर मारांगबुरू पहाड़ी के जंगल में ले गए और फेंककर आ गए. एसएसपी कौशल किशोर ने मामले की गंभीरता को समझते हुए तुरंत एसआईटी टीम गठित की और लोगों से इस तरह के अंधविश्वास से दूर रहने की सलाह दी.

Back to top button