बॉलीवुड

जब लता के 15 साल बड़े सेक्रेटरी से आशा भोसले ने कर ली थी शादी, बहनों के रिश्ते में आई थी दरार

हिंदी सिनेमा की दिग्गज गायिका लता मंगेशकर का भारतीय म्यूजिक इंडस्ट्री में बड़ा योगदान माना जाता है। वही उनकी छोटी बहन आशा भोसले ने भी इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम कमाया है। दोनों ही बहनों ने अपने-अपने करियर में हिट गाने दिए। लेकिन एक समय पर आशा भोसले और लता मंगेशकर के रिश्तो में कड़वाहट भी पैदा हो गई थी।

asha bhosle

इतना ही नहीं बल्कि दोनों बहनों के रिश्ते में दरार आने के बाद यह मामला काफी सुर्खियों में रहा।  और इसके पीछे की वजह बताई जाती है लता मंगेशकर के सेक्रेटरी.. जी हाँ.. इनकी वजह से दोनों बहनों की अनबन हुई और फिर इनके बारे में ढेरों नेगेटिव बातें लिखी गई।  आइए जानते हैं आशा भोसले और लता मंगेशकर का रिश्ता कैसा था ?

आशा भोसले की शादी के खिलाफ थीं लता

गौरतलब है कि आशा भोसले ने अपने करियर में रोमांटिक से लेकर पार्टी और इमोशनल तक कई गाने गाए हैं, तो वहीं लता मंगेशकर ने अपनी मीठी आवाज से लाखों-करोड़ों लोगों के दिलों पर राज किया है। हालांकि पिछले दिनों लता मंगेशकर इस दुनिया को अलविदा कह गई। बता दे आशा भोंसले जब 16 साल की थी तब उनकी शादी लता मंगेशकर के सेक्रेटरी गणपतराव से कर दी थी जो उनसे उम्र में करीब 15 साल बड़े थे। कहा जाता है कि इस शादी से कोई भी खुश नहीं था।

asha bhosle

गणपतराव से शादी करने से पहले लता मंगेशकर के पूरे परिवार ने आशा भोंसले को समझाया था।  लेकिन इसके बावजूद उन्होंने किसी की नहीं मानी और दोनों ने शादी रचा ली। रिपोर्ट की मानें तो इस मामले के बाद लता मंगेशकर और आशा भोसले ने कई दिनों तक बात भी नहीं की थी।  लेकिन गणपतराव से शादी रचाने के बाद आशा जल्द ही उनसे अलग भी हो गई। इस टूटे रिश्ते के बाद अक्सर आशा और लता के अनबन की खबरें आने लगी थी। हालांकि इन दोनों बहनों ने कभी एक दूसरे के खिलाफ कुछ नहीं बोला।

asha bhosle

जब लता के बारे में आशा भोसले ने कही थी ये बातें

एक इंटरव्यू के दौरान आशा भोसले ने बड़ी बहन लता के बारे में बात करते हुए कहा था कि, “वह मेरी बहन और मेरी फेवरेट सिंगर हैं।” इसके बाद आशा भोंसले की दूसरी शादी 6 साल छोटे मशहूर संगीतकार आरडी बर्मन से हुई। लेकिन शादी करने के 14 साल बाद आर डी बर्मन इस दुनिया को अलविदा कह गए।

asha bhosle

आशा ने आरडी बर्मन द्वारा लता को दिए जाने वाले गानों के बारे में बात करते हुए कहा था कि, “वह दीदी (लता मंगेशकर) को सभी मीठे, रोमांटिक गाने देते थे और हर बार जब वह मुझे बुलाते थे तो वह उस आवाज़ के साथ प्रयोग करने के लिए कहते थे।”

आपकी जानकारी के लिए बता दें, आशा भोंसले एक अच्छी सिंगर होने के साथ-साथ एक मशहूर बिजनेसवीमेन भी है। उनके दुबई, कुवैत और बर्मिंघम में लग्जरी रेस्टोरेंट है जिसका नाम वफी मॉल रेस्टोरेंट है।

asha bhosle

Back to top button