राशिफल

जीवन की हर समस्या और परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए आज ही करें फिटकरी के टोटके

Fitkari Ke Totke : भारत में हमेशा से ही लोग वास्तुशास्त्र को काफी महत्व देते आये हैं। वास्तुशास्त्र की विद्या के आधार पर व्यक्ति अपने घर की सुख-शांति को बनाये रखता है। कुछ लोग हैं जो इस विद्या को बकवास मानते हैं और इसका पालन नहीं करते हैं, जबकि कुछ लोग वास्तु नियमों का पालन करते हैं और इसी के अनुसार अपना जीवन जीते हैं। वास्तु नियमों का पालन करने वाले लोग ख़ुशी-ख़ुशी जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

खुशहाल एक समृद्ध परिवार की चाहत रखने वाले व्यक्ति को वास्तुशास्त्र का ज्ञान अवश्य होना चाहिए। जो लोग वास्तुशास्त्र का सही उपयोग करना जानते हैं, वह इसकी मदद से अपना भाग्य भी परिवर्तित कर सकते हैं। वास्तुशास्त्र के नियमों का पालन करने से नकारात्मक शक्तियों को दूर रखा जा सकता है, साथ ही साथ गरीबी और अन्य परेशानियों से भी मुक्ति पायी जा सकती है। वास्तुशात्र में फिटकरी के कुछ उपाय बताये गए है, जिन्हें करने से इंसान के जीवन की परेशानियाँ ख़त्म हो जाती हैं।

फिटकरी के टोटके (Fitkari Ke Totke)

Fitkari ke Totke

  • अगर आपको सपने आते हैं खासतौर से बुरे सपने आते हैं और आप रात में डर के मारे जग जाते हैं तो मंगलवार या रविवार के दिन सोते समय अपने तकिये के नीचे फिटकरी का एक टुकड़ा रखें। फिटकरी के टोटके (Fitkari Ke Totke) बुरे सपने से निजात देते हैं। इससे आपको रात में बुरे सपने आने बंद हो जायेंगे।
  • फिटकरी के टोटके

  • अगर आपको व्यापार में या किसी अन्य काम में सफलता नहीं मिल रही है तो चिंता ना करें। अपने व्यापार वाली जगह, दुकान या ऑफिस के मुख्य दरवाजे पर काले कपड़े में फिटकरी बाँधकर लटका दें। कुछ ही समय में आपकी यह समस्या समाप्त हो जाएगी।
  • Fitkari ke Totke

  • घर से नकरात्मक ऊर्जा दूर करने के लिए भी फिटकरी के टोटके बहुत ही असरदार साबित होते हैं। अगर घर में नकारात्मक उर्जा काफी ज्यादा बढ़ गयी है तो एक कटोरी में फिटकरी डालकर बाथरूम में रख दें। एक महीने बाद कटोरी की फिटकरी को बदल दें। ऐसा करने से घर में फैली हुई नकारात्मक उर्जा दूर हो जाएगी।
  • फिटकरी के टोटके

  • घर की लड़ाई को दूर करने के लिए फिटकरी के टोटके (Fitkari ke Totke) बहुत ही लाभकारी होते है. अगर घर में कलह का माहौल बना रहता है तो रात को पलंग के नीचे एक गिलास पानी में फिटकरी के कुछ टुकड़े डालकर रखें। सुबह उठने के बाद इस पानी को पीपल के पेड़ में डाल दें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में होने वाली पारिवारिक कलह से छुटकारा मिल जायेगा।

Back to top button