बॉलीवुड

बिना ब्लाउज झरने के नीचे नहाने के बाद मेकर्स ने ऐसी कर दी थी हालत, मंदाकिनी का छलका दर्द

बेहद खूबसूरत मंदाकिनी (Mandakini) की गिनती एक समय हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अभिनेत्रियों में होती थी. हिंदी सिनेमा में कदम रखने के साथ ही मंदाकिनी ने अपनी खूबसूरती और बोल्ड सीन्स से दर्शकों को अपना दीवाना बना लिया था. हालांकि मंदाकिनी ने अपने करियर में कुछ ऐसी गलती कि जिस वजह से उनका करियर तबाह हो गया.

mandakini

मंदाकिनी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत दिग्गज अभिनेता और निर्देशक राज कपूर साहब की फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ (Ram Teri Ganga Maili) से की थी. राज कपूर ने इस फिल्म का निर्देशन किया था. वहीं इस फिल्म में मंदाकिनी के अपोजिट राज के सबसे छोटे बेटे राजीव कपूर ने काम किया था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mandakini (@mandakiniofficial)

बता दें कि ‘राम तेरी गंगा मैली’ मंदाकिनी के साथ ही राजीव को भी इसी फिल्म से पहचान मिली थी. यह फिल्म साल 1985 में आई थी और बेहद सफल रही थी. मंदाकिनी तब 23 साल की थी. पहली ही फिल्म में उन्होंने ऐसे बोल्ड सीन्स दिए कि तहलका मच गया. उनका झरने के नीचे नहाने वाला और बच्चे को दूध पिलाने वाला सीन तो आज भी चर्चा में रहता है.

mandakini

अगर आपने फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ देखी होगी तो आपको वो सीन जरूर याद होगा जिसमे सफ़ेद साड़ी में मंदाकिनी झरने के नीचे नहाती है. हैरानी की बात यह है कि तब मंदाकिनी ने ब्लाउज नहीं पहना था. सफ़ेद साड़ी में भीगी हुई मंदाकिनी के निजी अंग भी तब साफ़-साफ़ दिख रहे थे. इस सीन ने बॉलीवुड में बवाल मचा दिया था. इसका खूब विरोध भी हुआ था.

अपनी पहली ही फिल्म में बोल्ड सीन देकर सभी को मदहोश करने वाली मंदाकिनी ने अब सालों बाद अपने उस झरने के नीचे नहाने वाले बोल्ड सीन पर बड़ी बात कहते हुए बड़ा खुलासा कर दिया है. उन्होंने जो कहा है वो चर्चा में आ गया. हाल ही में अभिनेत्री ने एक साक्षात्कार में बड़ा बयान दिया है.

mandakini

अपने हालिया साक्षात्कार में मंदाकिनी से आज कल की फिल्मों में होने वाले बोल्ड सीन्स पर सवाल किया गया था जवाब में उन्होंने कहा कि, ”मैंने जब अपनी पहली फिल्म में बोल्ड सीन किया था तो लोगों ने बवाल मचा दिया था. आज कल तो उससे ज्यादा बोल्ड चीजें हैं. अब वही लोग उसे आर्ट बताते हैं. लोग कहते थे कि राजकपूर तो ये सब जान बूझकर करते हैं. ये वो लोग थे जो उनसे जलते थे. इन लोगों से राजकपूर की कामयाबी देखी नहीं जा रही थी”.

मंदाकिनी ने आगे अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि, ”जो बच्चे को ब्रेस्ट फीडिंग कराने वाला सीन था उसे लेकर ना जाने क्या-क्या कहा गया. दरअसल, जो ब्रेस्ट फीडिंग का प्रोसेज था उसे प्रोजेक्ट ऐसे किया गया था.अगर मैं उसे अभी प्रैक्टिकली करके दिखाऊं तो आप उसे समझ पाएंगे. उस वक्त जो बदनामी होनी थी वो तो हो गई. लोगों को मेरे बारे में जैसा सोचना था वो सोच लिया”.

mandakini

इसके आगे अभिनेत्री कहती हैं कि, ”मैंने झरने के नीचे नहाने वाला जो सीन दिया था उसके बाद तो इंडस्ट्री में टैग सा लग गया. हर कोई नहाने वाले सीन को अपनी फिल्म में दिखाना चाहता था. यहां तक कि कई फिल्म मेकर ने फिल्मों में नहाने वाले सीन जबरदस्ती भी डाले. लेकिन कोई भी उसे सही तरीके से शूट नहीं कर पाया

मैंने जब उस सीन को किया तो वो मेरी पहली फिल्म थी. राजकपूर के साथ काम करने का हर एक का सपना होता है. उनकी फिल्म में मुझे उस तरह का सीन करने में कोई असहजता नहीं हुई. लेकिन ऐसा नहीं था कि मेरा हर फिल्म मेकर के प्रति वही कॉन्फिडेंस रहेगा. इसके बाद कई लोग आए और मुझे उसी तरह का सीन करने को कहने लगे.’

Back to top button