दिलचस्पसमाचार

महंगाई से परेशान बच्ची ने मोदीजी को लिखा खत- आपने पेंसिल-रबड़ महंगी कर दी, मैगी के दाम भी बढ़ गए

पिछले कुछ सालों से देशभर में महंगाई बढ़ती ही जा रही है। गरीब और मिडल क्लास लोगों की हालत खस्ता हो रही है। अब इसका असर छोटे बच्चों पर भी दिखने लगा है। आलम ये है कि एक छोटी सी बच्ची ने तो महंगाई से परेशान होकर पीएम नरेंद्र मोदी को खत भी लिख दिया। इस खत में बच्ची ने पीएम से ऐसी-ऐसी बातें कही जिन्हें पढ़ लोगों की हंसी छूट रही है।

महंगाई से परेशान बच्ची ने लिखा PM को खत

महंगाई की मार से परेशान इस बच्ची का नाम कृति दुबे है। कृति 6 साल की है और उत्तर प्रदेश के कन्नौज में रहती हैं। उनके पिता विशाल दुबे पेशे से एक वकील हैं। बच्ची ने महंगाई को लेकर पीएम मोदी को खत तब लिखा जब उसकी मम्मी ने उसे स्कूल में पेंसिल खोने पर फटकार लगाई। इससे बच्ची को ये बात समझ आ गई कि चीजें आजकल बड़ी महंगी हो गई हैं। कक्षा 1 की इस बच्ची ने अपने खत में लिखा –

प्रधानमंत्री जी, मेरा नाम कृति दुबे है। मैं कक्षा एक में पढ़ती हूं। मोदीजी आपने बहुत महंगाई कर दी है। यहां तक कि मेरी पेंसिल और रबड़ भी महंगी कर दी। मैगी के दाम भी बढ़ा दिए हैं। अब पेंसिल मांगने पर मेरी मां मुझे मारती है। मैं क्या करूं? दूसरे बच्चे मेरी पेंसिल चोरी कर लेते हैं।

पढ़कर लोगों की छूटी हंसी

बच्ची का यह खत अब सोशल मीडिया पर बड़ा वायरल हो रहा है। हर कोई इसे शेयर कर अपने विचार रख रहा है। किसी ने इसे गंभीर मुद्दा माना तो कोई बच्ची की मासूमियत देख हंसने लगा। बड़े लोगों को पेट्रोल-डीजल और गैस सिलेंडर जैसी चीजों के दाम बढ़ने की टेंशन होती है। लेकिन इस छोटी सी बच्ची को अपने काम की चीजें जैसे पेंसिल, रबड़ और मैगी के दाम बढ़ने पर कठिनाई हो रही है।

डाक से पीएम को भेजा खत

बच्ची के पिता और वकील विशाल दुबे बताते हैं कि जब मेरी वाइफ ने मुझे बेटी का ये खत दिखाया तो मैंने ही उसे इसे सोशल मीडिया पर डालने को कहा। फिर ये कुछ ही देर में बड़ा वायरल हो गया। बताया जा रहा है कि डाक के माध्यम से बच्ची के खत को प्रधानमंत्री को भेजा गया है। हालांकि अभी तक उनकी तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

एसडीएम ने बढ़ाया मदद का हाथ

उधर जब स्थानीय एसडीएम अशोक कुमार को सोशल मीडिया से इस खत के बारे में पता चला तो वह भी मदद को आगे आए। उन्होंने कहा कि मैं बच्ची की व्यक्तिगत रूप से करना चाहता हूं। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि मेरी ये कोशश रहेगी कि बच्ची का लिखा खत जिम्मेदार अधिकारियों तक पहुंच जाए।

Back to top button