बॉलीवुड

नाजायज औलाद से शाहरुख़ को कुत्ता बोलने तक, ये हैं आमिर खान की जिंदगी के 5 सबसे बड़े विवाद

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता आमिर खान इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ को लेकर चर्चा में है। फिल्म में वह जानी-मानी अभिनेत्री करीना कपूर खान के साथ मुख्य किरदार में दिखाई देंगे। बता दें, फिल्म अभी रिलीज नहीं हुई है लेकिन इससे पहले ही फिल्म को बॉयकट करने की मांग की जा रही है। दरअसल, इस फिल्म को आमिर खान के पुराने विवादों के कारण घसीटा जा रहा है और लोग आमिर की इस फिल्म को ना देखने की गुजारिश कर रहे हैं।

aamir khan

इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं आमिर खान के जीवन से जुड़े कुछ ऐसे विवाद जिनके कारण वह खूब चर्चा में रहे थे और उन्हें आलोचना का सामना भी करना पड़ा था। आइए जानते हैं आमिर खान के विवाद?

शाहरुख खान को कहा कुत्ता
सुपरस्टार आमिर खान और शाहरुख खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज सितारे हैं। लेकिन कहा जाता है कि काफी लंबे समय से इन दोनों के बीच अनबन चल रही है। दरअसल, आमिर खान ने एक बार सोशल मीडिया पोस्ट साझा करते हुए कहा था कि, “शाहरुख़ बार-बार मेरे तलवे चाट रहा है और मैं उसे बिस्किट खिला रहा हूं।” ऐसे में शाहरुख खान के फैंस बुरी तरह भड़क उठे थे। इसके बाद आमिर ने अपनी सफाई पेश करते हुए कहा था कि उनके कुत्ते का नाम शाहरुख है।

पीके के लिए हुए न्यूड
जहां इन दिनों रणवीर सिंह ने न्यूड फोटोशूट से फिल्म इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया तो वहीं आमिर खान भी राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘पीके’ के लिए न्यूड हुए थे। बता दे जब उन्होंने फिल्म का पहला पोस्टर जारी किया था तो वह विवादों से घिर गए थे। इतना ही नहीं बल्कि यह मामला कोर्ट तक पहुंच गया था। हालाँकि जैसे तैसे आमिर इस मामले से बाहर निकले।

amir khan

अमिताभ बच्चन से कर बैठे झगड़ा
बता दें, आमिर खान अभिनेता अमिताभ बच्चन से भी दुश्मनी मोल ले बैठे हैं। दरअसल, अमिताभ बच्चन को फिल्म ‘ब्लैक’ के लिए बेस्ट ऐक्टर का नैशनल अवार्ड मिला था। इसी दौरान आमिर ने उन पर निशाना साधते हुए कहा था कि, “फिल्म में उन्होंने ओवर एक्टिंग की है। अमिताभ बच्चन ने हैंडीकैप्ड लोगों को गलत तरीके से दिखाया और अब सहानुभूति बटोर रहे हैं।” हालांकि इस दौरान अमिताभ बच्चन ने आमिर को करारा जवाब देते हुए कहा था कि, “‘लगान’ में भी एक हैंडीकैप को क्रिकेट खेलते दिखाया गया है। इसलिए उन्हें बोलने का अधिकार नहीं है।”

aamir khan

आमिर के भाई फैजल खान लगा चुके हैं गंभीर आरोप
बता दें, आमिर खान के भाई फैजल खान ने एक बार आमिर पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। यह दोनों फिल्म ‘मेला’ में एक साथ काम कर चुके हैं। इस दौरान फैजल ने कहा था कि उनके भाई की वजह से अपनी फिल्म इंडस्ट्री में काम नहीं कर पाए। उन्होंने आरोप लगाया था कि आमिर उन्हें मानसिक रूप से बीमार दिखाना चाहते थे, ऐसे में उन्हें कई तरह की अवैध दवाइयां खिलाई गई।

aamir khan

सामने आई थी आमिर खान की नाजायज औलाद
दरअसल, साल 2005 में अचानक खबर सामने आई कि आमिर खान ब्रिटिश जनरलिस्ट जेसिका हाइंस के साथ रिलेशनशिप में थे। फिल्म ‘गुलाम’ के सेट पर उनकी मुलाकात जेसिका से हुई थी और दोनों का अफेयर शुरू हुआ। इसके बाद जेसिका प्रेग्नेंट हो गई और उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया। हालांकि आमिर खान ने इस तरह की बातों को सिर्फ अफवाह मात्र बताया था। वही जेसिका ने साल 2007 में लंदन बेस्ड बिजनेसमैन विलियम टैलबोट से शादी रचा ली।

aamir khan

Back to top button